hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Sunday, September 11, 2022

/ इन 10 तरीकों से किसी भी लड़के की दिल की बात आसानी से जाने? लड़को के प्यार के इशारे समझना

इन 10 तरीकों से किसी भी लड़के की दिल की बात आसानी से जाने? लड़को के प्यार के इशारे समझना

वैसे हर लड़की के जिंदगी में एक ऐसा मोड़ जरूर आता है और वह जब उसे किसी प्यार करने वाले पार्टनर की आश्यकता होती है और उसके साथ ही लड़की का मन भी किसी लड़के के साथ घूमने-फिरने या फिर लड़के साथ दोस्ती करने और वह उसे बॉयफ्रेंड या फिर अपना लाइफ पार्टनर बनाने का दिल करता है तो वह ऐसे में बहुत बार लड़कियां समझ नहीं पाती हैं की लड़के के मन में आखिर क्या चल रहा है और वह अपना पार्टनर या गर्लफ्रेंड बनाएगा या नहीं यह सवाल अक्सर दिल मै सभी लड़कियों के आता है।

वैसे तो बहुत बार लड़कियां को लड़के की दिल की बात जानना काफी आवश्यक हो जाता है क्युकी यह पता कर सके की जिस लड़के को आप पसंद करती है वह उस लड़के के मन में आखिर आपके बारे मै क्या चल रहा है अर्थात लड़के के दिल की बात क्या है तो एक सवाल और की उसके साथ आप का जीवन खुश रहेगा या नहीं रहेगा यह सभी सवालों अक्सर एक लड़की के दिमाग मै आते है तो आज हम आप को ऐसे 10 तरीके बताने वाले है जिनसे आप को लड़को के दिल मै आपके प्रति क्या चल रहा है आप को पता चल जाएगा वह सभी तरीके नीचे दिए गए है।

इन 10 तरीकों से किसी भी लड़के की दिल की बात आसानी से जाने?

तो हम आप को कुछ ऐसे ही तरीके आप सब को बताना चाहता हूं वह जिससे आपको लड़को के दिल की बात जानने में बहुत ही ज्यादा आसानी होगी और इसके साथ वह आपके पसंद का लड़का आपको दिल दे बैठेगा अर्थात आप से सच्चा प्यार करने लगेगा और लड़का आप को कभी धोखा नहीं देगा।
10 तरीकों से किसी भी लड़के की दिल की बात आसानी से जाने
1. लड़को के आंख से आंख मिलाकर बात करने से दिल की बात जाने

एक स्टडी के मुताबिक यदि अगर आपको कभी भी है यह पता लगाना है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है या नहीं तो वह आप सबसे पहले उस लड़के की आंखों पर ज्यादा ध्यान दें और वह अगर लड़का आपकी आंखों में आंखें मिला कर बात कर रहा है और इसके साथ ही वह इधर उधर भी देखता है तो लड़कियों इसका साफ अर्थ यह है कि लड़का आपको बहुत पसंद या प्यार करता है।

साथ ही वह फिर आप लड़के की आपसे बात करने की कोशिश से उसके दिल की बात को बहुत ही आसानी से जान पाएंगी वह क्योंकि लड़के जब भी किसी लड़की को प्यार या पसंद करते हैं तो वह लड़की की आंखों में आंख मिलाकर बात नहीं कर पाते हैं लड़का देखेगा जरूर पर ऐसे में आपकी आंखो मै देख कर तुरंत नजर हटा लेगा और वह जो कि प्यार की पहली निशानी है इससे पता चलता है की लड़का आपसे सच्चा प्यार करता है।

2. लड़को के मैसेज के रिप्लाई से दिल की बात जाने

एक अध्यन से अनुसार वह आप सोशल मीडिया की सहायता से आप जिस किसी लड़के को पसंद करती हैं और वह अगर वह भी आप के साथ सोशल मीडिया में है और तो वह आप उसे जानती हैं तो उससे सोशल मीडिया से मैसेज चैट की मदद से आप बात करना शुरु कर सकती हैं और इसके साथ ही वह धीरे धीरे आप उस लड़के के दिल की बात बहुत आसानी से जान सकती हैं और साथ मै वह यदि आप को यह किसी भी लड़के को मैसेज करती हैं और वह लड़का आप के मैसेज का तुरंत जवाब देता है।

तो इसका मतलब साफ है की कि वह आप लड़का आप में बहुत इंटरस्टेड है और इसके साथ ही वह यदि लड़का आपके सोशल मीडिया पर जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक या इंस्टाग्राम पर है तो आप उस लड़के के आप को मैसेज के रिप्लाई करने के तरीके से भी पता लगा सकती है की वह लड़के के दिल में आप के प्रति क्या है और वह यदि बिना देर करे लड़का आपके मैसेज का तुरंत आप को रिप्लाई करता है तो हो सकता है वह भी आपसे प्यार करता है इससे आप लड़के के दिल की बात जान सकती है।

3. आपको दूसरे लड़के के साथ देखकर जलन महसूस करेगा 

एक स्टडी के अनुसार आप किसी भी लड़के में जलन की भावना को जांच कर आप यह सुनिश्चित कर सकती हैं की वो लड़का आपके प्रति कैसी फीलिंग को रखता है अर्थात उसके दिल मै आप के लिए कैसी फीलिंग्स है और अगर आप लड़के की फीलिंग को समझ लेती हैं तो वह लड़का आप को अपने दिल की बात जरूर बताएगा और इसके साथ मै वह यदि कोई लड़का आपको दूसरे लड़के के साथ मै देखकर जलन का महसूस करता है।

और तो इसका अर्थ है की वह लड़का आपसे सच्चा प्यार करता है और इसके साथ ही आप को लड़के के दिल की बात जानने के लिए आप उस लड़के के सामने किसी दूसरे लड़के से बात करना शुरू करें और वह आप किसी दूसरे लड़के से बातें करेंगी तो उस लड़के को जलन महसूस होगी वह इसका अर्थ यह है की लड़का आपसे सच्चा प्यार करता है।

पर लड़का इस बात को कभी बोलेगा नहीं तो वह आपको इस तरीके से लड़के की दिल की बात जाननी होगी तो वह आप लड़के के चेहरे से और इसके साथ ही लड़के की हरकतों से पता लगा सकती है की लड़के को जलन हो रही है और जब लड़के को जलन महसूस होगी आप को किसी और लड़के के साथ देखकर तो आप समझ जाए लड़का आपको पसंद करता है।

4. लड़के की मुस्कुराहट

एक स्टडी के मुताबिक वह यदि आप अपने पसंदीदा लड़के की मुस्कुराहट का कारण बनती है तो वह उसे बहुत ही अच्छा लगेगा और यह भी हो सकता है आपकी उस लड़के के साथ बहुत ही जल्दी दोस्ती हो जाए और उसके साथ ही लड़कों की मुस्कुराहट भी उनके दिल की बात को बहुत ही अच्छे से बताती है और वह अगर कोई एक लड़का आपको देखकर थोड़ा थोड़ा मुस्कुराता है तो इसका साफ साफ अर्थ यह है।

की लड़का आपको कहीं ना कहीं अपने दिल से पसंद या प्यार करता है और वह आप ने कई बार देखा होगा कि कभी लड़का अकेले बैठे-बैठे मुस्करा रहा है तो आप यह समझो की उसके दिल में कोई है तो वह किसी से प्यार करता है और वह ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि वह लड़का जिसे वह प्यार करता है उस लड़की के बारे में सोच रहा होता है और वह उस लड़की की कोई बात को याद करने पर लड़के के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

5. आप से पर्सनल बातें शेयर करना

एक अध्यन के अनुसार पहले आप अपनी दिल की कुछ बातों को उस लड़के के साथ शेयर जरूर करें जिससे आप बहुत ज्यादा पसंद करती है और क्युकी वह जब आप दोनों की एक दूसरे के साथ बातें शेयर होना शुरू हो जाएगी और वह तब आपका सच्चा प्यार सफलता की और बढ़ने लगेगा और साथ मै बातों को शेयर करना और वह आप ऐसे ही जरूरत की सभी चीजों को भी शेयर करने से ही वह आप लड़के की दिल की बात को आसानी से जान सकती है।

और वह अगर कोई भी लड़का आपके साथ में अपनी सारी निजी पर्सनल बातें शेयर करता है या आप को बताता है और उसके साथ मै वह यदि वह आपको अपनी हर बात बताता है जैसे की वह चाहे अपने घर की बात हो या उसके बारे में हो तो समझ जाए तो इसका अर्थ यह है कि वह आप पर खुद से ज्यादा विश्वास करता है और लड़का उसी पर सबसे ज्यादा विश्वास करता है।

जिसको वह सच्चा प्यार करता है वैसे तो लड़के अपनी लाइफ की बातें किसी को भी नहीं बताते है पर यदि कोई लड़का आपसे अपनी सारी सभी प्रकार की बातों को बताता है तो इसका अर्थ है की वह लड़का आप पर बहुत विश्वास करता है और वह उसके दिल में आपके लिए प्यार है और इससे पता चलता है की लड़का आपसे प्यार करता है।

6. लड़का आप से बात करने का बहाना ढूंढना

एक स्टडी यह कहती है की अगर आपको किसी लड़के की दिल की बात जानना चाहती है तो आप को उस लड़के से जितना अधिक बात करेंगी तो वह उतना ही आप उस लड़के के दिल के करीब आसानी से पहुंच जाएंगी और इसके साथ ही वह उनकी सभी बातों को समझ पाएंगी तो वह ऐसे में ही वह अगर कोई भी लड़का आपसे बात करने के लिए बहुत बहाने ढूंढता है और वह तो हमेशा आपके पास आकर बैठता है।

और लड़का यह कोशिश करता है कि आप उससे बात करें तो वह इसका अर्थ इसका सीधा मतलब यह है की लड़का आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और इसके साथ ही वह अगर लड़का आपकी क्लास में पड़ता है और वह जैसे की लड़के का बार-बार नोट्स माँगना और या फ्रेंड्स के साथ मूवी देखने का बोले तो वह आपके आसपास हर कहीं दिखाई देना वह इसका मतलब यह है।

की लड़का आपसे सच्चा प्यार करता है वह तो आपको देखने और बात करने के लिए ही आपके आसपास घूम रहा है और इसके साथ बता दे की लड़के कभी भी सीधे आकर बात करने में झिझकते है तो वह इसलिए वह इस तरीके से बात करने का तरीका ढूंढते हैं इससे पता चलता है की लड़का आपसे प्यार करता है।

7. जिस लड़के को आप पसंद करती है उसके सामने आपने इंप्रेशन को जमाए

तो आप जिस किसी लड़के को बहुत पसंद करती है तो वह आप उसके सामने आपने अच्छे इंप्रेशन को जमाए ऐसा इसीलिए क्योंकि जब तक वह आप किसी के सामने अपने एक अच्छे इंप्रेशन को नहीं जमा पाती है वह तब तक लड़का आपको भाव नहीं देगा तो सबसे ज्यादा यह इसलिए जरूरी है की आपको थोड़ा अपने मेकअप इसके साथ मै अपने कपड़ों और अपनी फिटनेस में बहुत ध्यान दें।

तो वह ऐसे में आप जिस किसी लड़के को पसंद या प्यार करती हैं वह आप पर अवश्य ध्यान देगा अर्थात आप की तरफ आकर्षित जरूर होगा तो आप इसके बाद लड़का केवल आपको ही देखेगा और तो लड़का जरूर अपने दिल की बात आपके सामने बोल उठेगा और हो सकता है लड़का आप को प्यार का इजहार कर दे।

8. लड़का आपको सोशल मीडिया में कितना फॉलो करता है इसे जाने दिल की बात

एक स्टडी के अनुसार आप जिस किसी लड़के को भी पसंद करती है और वह यदि लड़का आपको आप की फेसबुक पर इंस्टाग्राम पर या वह किसी भी सोशल मीडिया पर पर आपकी हर फोटो या तो वह आपकी डाली हर एक पोस्ट को हमेशा लाइक करता है या लड़का उस पोस्ट पर कमेंट करता है तो इसका साफ साफ मतलब यह है कि लड़का आप में बहुत इंटरेस्ट ले रहा है इसके साथ ही मै वह आपकी हर छोटी छोटी चीजों को भी नोटिस भी कर रहा है।

और वह जैसे की वह आपने जब भी कुछ फनी या कॉमेडी वाला पोस्ट किया हो तो उसमें वह लड़के का फनी रिएक्शन देना ही वह आपकी कुछ ऐसी ही कमेंट की तारीफ करना और इसके साथ ही वह आपको फॉलो करना तो वह ऐसे मै बहुत सारी बातों से आप यह समझ सकते हैं की वह लड़का आपकी और बहुत ज्यादा आकर्षित है और साथ ही वह आपको बहुत पसंद करता है।।

तो तभी वह आपके सभी पोस्ट, फोटो, और हर शेयर की गयी हर एक चीज को पसंद करता है और इसके साथ भले ही आपको यह लगता है कि इसमें उसके लाइक करने की वह कोई भी जरूरत नहीं थी तो इसके साथ वह लड़का हर बार बात करने के लिए खुद ही मेसेज करे तो वह आप यह समझ जाए की वह लड़का आपको प्यार करता है।

9. लड़का आपको स्पेशल फील करवाएगा

यह तो बहुत जरूरी है की वह जब आप किस भी लड़के को पसंद करते हैं तो आप को उस के सामने आपको अपनी दिखावट को और भी बेहतर बनाना होगा और क्युकी साथ मै वह यदि लड़का आपके सामने होने पर भी कुछ दिल से फील करता है वह या तो वह लड़का आप से बात करने की कोशिश करता है तो वह ऐसे में ही यह आपके लिए बहुत ज्यादा बेहतर होगा तो वह इससे आप उस लड़के के दिल की बात आसानी से जान सकती हैं की लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं करता है।

10. आप अपने आपको लड़के के सामने बिल्कुल बुद्धिमान की तरह शो करें

एक स्टडी के मुताबिक वह अगर आप अपने दोस्त या लवर के दिल की बात को बहुत आसानी से जानना चाहती है तो आपको एक इंटेलीजेंट पर्सन की तरह ही व्यवहार करना होगा ऐसा इसीलिए वह क्योंकि लड़के हमेशा ऐसी लड़कियों को ही ज्यादा पसंद करते है वह जो की बिल्कुल लॉजिकल और इसके साथ ही वह इंटर लेकटुअल या स्मार्ट तरीके से बातें करती है तो वह ऐसे में ही आप लड़के को यह दिखाएं कि आप कितने इंटेलिजेंट और स्मार्ट गर्ल हो।

तो आप हमेशा उनकी पढ़ाई और साथ ही बिजनेस में छोटी मोटी सहायता करती रहें तो ऐसा इसीलिए करे की ऐसे में लड़का वह आपको अपने दिल की हर एक बात बताएगा और वह आपके सामने अपने प्यार का इजहार भी करेगा तो वह जिन लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड, दोस्त और पति या फिर किसी भी लड़के की दिल की बात को आसानी से जानना है तो आप इन सभी तरीकों को अपनाकर किसी भी लड़के की दिल की बात आसानी से जान सकती है।

इन तरीकों को फॉलो कर आप किसी भी लड़कों का दिल जीत सकती हो और वह यदि आप किसी लड़के को बहुत ज्यादा पसंद करती है और आप सच में उस लड़के का दिल जीतना चाहती है तो आप यहां बताई गई टिप्स को जरूर अपनाएं यह सभी टिप्स आपकी काफी मदद करेंगी।

No comments:

Post a Comment