hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, August 25, 2022

/ दिल छू लेने वाला प्रपोज करने का लव लेटर? प्रेमिका के लिए प्रेम पत्र या पहला लव लेटर कैसे लिखें

दिल छू लेने वाला प्रपोज करने का लव लेटर? प्रेमिका के लिए प्रेम पत्र या पहला लव लेटर कैसे लिखें

सच्चा प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है और सच्चा प्यार हर किसी को नहीं मिलता है और जिनको सच्चा प्यार मिलता है वह व्यक्ति बहुत किस्मत वाले होते हैं क्योंकि सच्चा प्यार हर किसी पर मेहरबान नहीं होता है क्योंकि प्यार जबरदस्ती नहीं किया जाता है यह तो बिना किसी मतलब के बिना किसी अपने निजी स्वार्थ के होता है।

प्यार दिल की वह सच्ची भावनाएं होती हैं जिनको सिर्फ प्यार करने वाला व्यक्ति ही महसूस कर सकता है प्यार को कभी भी दिमाग से नहीं समझा जा सकता है प्यार को हमेशा दिल से महसूस किया जा सकता है क्योंकि दिमाग हमेशा अपना फायदा और स्वार्थ देखता है और जहां पर स्वार्थ और फायदा होता है वहां पर प्यार नहीं होता है।

इसलिए सच्चे प्यार को दिल से सिर्फ महसूस किया जा सकता है क्योंकि दिल फायदा नुकसान स्वार्थ नहीं देखता है बल्कि दिल तो प्यार की भावनाओं को महसूस करता है और इस सच्ची भावनाओं को ही प्यार कहा जाता है सच्चे प्यार को कभी भी शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता सच्चे प्यार को सिर्फ दिल से महसूस किया जा सकता है सच्चे प्यार करने वालों की कदर करनी चाहिए।

लव लेटर/प्रेम पत्र क्या है?

लव लेटर या प्रेम पत्र यह एक तरह का लेटर होता जो कि प्रेमी अपनी प्रेमिका को एक लेटर लिखता है जिसमें वह अपनी प्रेमिका के प्रति अपने दिल की भावनाएं एक लेटर के माध्यम बताता है या अपने सच्चे प्यार का अपनी प्रेमिका को इजहार करता है और अपनी प्रेमिका को लव लेटर भेजकर प्रपोज करता है और प्रेमी अपनी प्रेमिका को लव लेटर इसलिए लिखता है क्योंकि वह अपनी प्रेमिका के सामने अर्थात जिसको वह प्यार करता है उसको फेस टू फेस प्रपोज करने से डरता है।

फेस टू फेस बात नहीं कर पाता है इसलिए वह सभी बातें एक खत में लिख कर अपनी प्रेमिका को भेजता है जिसमें प्रेमी की दिल की भावनाएं प्रेमिका के प्रति सच्चा प्यार लिखा होता है और लव लेटर के माध्यम से प्रेमिका को प्रपोज करता है और अगर प्रेमिका उसकी भावनाएं समझती है या उसके दिल में प्यार होता है तो वह प्रेमी को दुबारा खत भेज ती है और उसमें अपनी दिल की भावनाएं बताती है या प्रेमी की भावनाओं प्यार के इजहार का जवाब देती है वह इसको लव लेटर कहा जाता है।

तो यदि आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं और उसे अपने दिल का हाल बताने में असमर्थ हो रहे हैं अर्थात आप उसे अपने दिल की बात को प्रेमिका के सामने कहने से डरते हैं तो आप अपने दिल की बात एक लेटर में लेकर अपनी प्रेमिका को भेज सकते हैं अगर उसके दिल में आपके प्रति सच्चा प्यार होगा तो वह आपको अवश्य हां करेगी परंतु आपको लव लेटर ऐसा लिखना है कि उसके दिल को छू जाए।
दिल छू लेने वाला प्रपोज करने का लव लेटर
तो चलिए अब हम जानते हैं कि प्रेमिका को पहला लव लेटर कैसे लिखते हैं और लव लेटर लिखने का सही तरीका क्या होता है और सबसे महत्वपूर्ण लव लेटर कैसे लिखें नीचे कुछ लव लेटर लिखे हुए हैं आप इनमें से कोई भी लव लेटर से लिखने का आईडिया ले सकते हैं या इस लव लेटर को कॉपी भी कर सकते हैं और अपनी प्रेमिका का नाम लिखकर लव लेटर को प्रिंट करके सीधे ही आप अपनी प्रेमिका के पास भेज सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं वह दिल को छू जाने वाले लव लेटर।


कैसी हो उम्मीद करता हूं कि अब ठीक होंगी आपको यह बहुत अजीब सा लग रहा होगा कि आज पहली बार मैं आपको एक लव लेटर भेज रहा हूं।

आपको शायद बुरा भी लग रहा होगा कि मैं ऐसा क्यों कर रहा हूं आपका बुरा लगना जायज है क्योंकि मैं अचानक से खत लिख कर भेज रहा हूं पर आज मैं आपको आपके प्रति अपने दिल में कैसी फीलिंग हैं वह सभी आपको बताना चाहता हूं।

यह सोच रहे होंगे कि जो भी बात थी वह मेरे फेस टू फेस मेरे सामने क्यों नहीं बताई इसका भी एक रीजन है क्योंकि जब भी मैं आपके सामने जाता हूं तो मेरी बोलती बंद हो जाती है और मुझे समझ नहीं आता कि मैं क्या बात करूं मैं बहुत नर्वस हो जाता हूं तो आज मैं वह सभी अपने दिल की भावनाएं आपको एक लव लेटर में लिखकर भेज रहा हूं कि मेरे दिल में आपके प्रति बहुत सच्चा प्यार हैं मैं आपको दिल से प्यार करता हूं इतना ज्यादा प्यार करता हूं।

कि आप कभी सोच भी नहीं सकते मेरे दिल में आप की एक तस्वीर छपी हुई है हर समय मैं उस तस्वीर को अपनी आंख बंद करके दिल पर हाथ रखकर महसूस करता हूं हम दोनों की पहली बार दोस्ती हुई थी मैं आपको तब से ही पसंद करता था और हर रोज एक दूसरे से बात करते-करते मुझे आप बहुत पसंद लगने लगे और कब पसंद प्यार में बदल गई मुझे खुद पता नहीं चला मैं उसी वक्त से ही आपको बता देना चाहता था।

परंतु क्या करता जब आपके सामने चाहता था तो कुछ बोल ही नहीं पाता था और इस बात से भी डरता था कि आप बुरा ना मान जाएं मुझसे दोस्ती ना तोड़ दे मुझसे बात करना ना छोड़ दें इसी बात से डरता था तो मैंने आपको सामने कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया मैं बहुत ज्यादा खुद पर कंट्रोल करता था परंतु आज मेरा मेरे दिल पर कंट्रोल नहीं रहा इसलिए मैं आपको अपने दिल की भावनाएं बता रहा हूं कि मैं आपसे बहुत सच्चा प्यार करता हूं।

आपके लिए कुछ भी कर सकता हूं आपको हमेशा खुश रखूंगा किसी भी बात की कमी महसूस नहीं होने दूंगा और आपकी खुशी ही मेरी खुशियां आपको खुश देखकर मेरे दिल को सुकून मिलता है मैं आपको हमेशा खुश देखना चाहता हूं मुझे यह नहीं पता कि आप मुझसे प्यार करते हो या नहीं करती हो आपके दिल में मेरे प्रति क्या फीलिंग्स हैं।

आप पर पूरा विश्वास है कि आप मेरे दिल की भावनाएं जरूर समझेगी और आपका जो भी जवाब होगा मुझे कट में लिखकर आप भेज देना मुझे आप का हर जवाब मंजूर होगा मैं बहुत शिद्दत से आपके जवाब का अपनी पलकें बिछाए इंतजार कर रहा हूं।

दूसरा दिल को छू जाने वाला लव लेटर

कैसी हो आप दिल से यही आशा करता हूं कि आप ठीक होंगी और खुश होंगी

तो आज मै आप को कुछ कहना चाहता हूँ जब मैंने आप को सबसे पहली बार देखा था ना जाने इस दिल में किसी हलचल सी मच गयी थी पर मुझे ये नहीं पता था ये दिल तुम्हारे लिए इतना पागल हो जायेगा और फिर आप की और मेरी दोनों की मुलाकाते बढती गति और मुझे पता ही चला मुझे आपसे इतना ज्यादा प्यार हो गया।

तो मै आप को आप की ख़ास बातें बताऊ तुम इतना ज्यादा खुबसूरत हो और तुम्हारा दिल और भी ज्यादा खुबसूरत है तुम्हारी सादगी तुम्हारा हँसाना और आपके बोलना हर अदा पर मै फ़िदा हो गया हूँ और मै तो आपसे बहुत ज्यादा प्यार करने लगा हूँ दिल में आप के प्रति सच्चे प्यार की भावनाएं हैं मैं आपको दिल से चाहने लगा हूं और हर समय आपकी याद में जीने लगा हूं मुझे आपसे शिद्दत वाला प्यार हो गया है।

मुझे पता है मैंने की मैंने इस ख़त में बहुत कुछ लिख दिया है उम्मीद है की आप नाराज नहीं होगी क्योंकि मुझे पता है कि आप मेरे दिल की भावनाएं जरूर समझेंगे और आपका जो भी जवाब होगा मुझे मंजूर होगा और मैं आपके जवाहर कहां दिल से इंतजार कर रहा हूं।

तीसरा दिल को छू जाने वाला लव लेटर

कैसी हो आप उम्मीद करता हूं आप ठीक होंगी

मै एक बात बोलूं यार में जब भी आप को देखता हूँ, और ना जाने मुझे क्या हो जाता है और यह पता नहीं कुछ समझ नहीं आता और मेरा मन कही नहीं लगता और वह मै दिन भर आपके ही बारे में सोचता हु, अपना काम भी ठीक से नहीं कर पाता हूँ, मेने जब तुम्हे पहली बार देखा था शायद तभी से तुम्हे पसंद करने लगा हु और तो मै बस समझ नहीं पाया की वह इतनी सी समझ नहीं है और यह ना ही एक रियाल बात कहता हूँ कुछ दिनों से तो में पागल हो गया हूँ और मै जहाँ भी देखो वहां पर बस आप ही ही नज़र आती हो।

तो मै आपके बिना में जी नहीं सकता और ना ही मै आपको भूल भी नहीं सकता हूं और आप मेरी दीवानगी हो और वह काश आप को यह खबर होती की यह जिंदगी आप के बिना हर लम्हा मुझे तड़पाती है और मै करू जिंदगी से भाग कर आप का पता भी तो नहीं, मुझे पता की तुम अब बहुत बड़ी प्रॉब्लम में हो पर में तुम बिन पल पल मर रहा हु अब तुम ही बताओ में क्या करू और अब ये तुम्हारे ऊपर है की तुम मेरे नज़राने को मंज़ूरी दोगे की नहीं।

आपसे बहुत सच्चा प्यार है मैं आपके बिना नहीं जी सकता हूं मैंने आपको अपने दिल की भावना है आपके प्रति जो भी हैं बता दी मुझे यह उम्मीद है कि आप मेरी हार की भावनाएं जरूर समझोगे और आपका जो भी जवाब होगा मुझे वह मंजूर होगा और मैं बहुत शिद्दत से आपके जवाब का इंतजार कर रहा हूं।

चौथा दिल को छू जाने वाला लव लेटर

कैसी हो उम्मीद करता हूं आप ठीक होंगी और खुश होंगी

आप यह सोच रहे होंगे की मै आप को लेटर क्यों भेज रहा हूं तो मैं आप से कब से आमने-सामने कि मुलाकात करना चाहता था लेकिन मुझे तो आप से मुलाकात करने का कभी मौका नही मिला इसलिए मैं आप को लेटर के जरिए आप से अपने दिल की बात कहना चाहता हूँ अपने दिल की भावनाएं और आपके प्रति में क्या महसूस करता हूं।

मैं आपको बताना चाहता हूं और मुझे यह भी पता है शायद आप को मेरी इस बात का बुरा लगें तो इसके लिए मै आप से दिल से Sorry कहता हूं क्या करूं यार मेरा मेरे दिल की फीलिंग पर कंट्रोल नहीं हो रहा है और आप प्लीज इस लेटर को फेंक ना देना क्युकी मैने आप को जब से देखा है।

तो अब आप मुझे हर चीज मै सिर्फ आप ही दिखाई देती हो, तुम्हारा हँसना, तुम्हारा बोलना और तुम्हारा मुस्कुराना मेरे दिल मे खलबली मचा देता हैं और आप बहुत ज्यादा तन से भी और मनन से भी खूबसूरत हो और बहुत अच्छी हो शायद मैं तुम्हारे काबिल नही हूँ और मैं काफी दिनों से यह सोच रहा था कि मै तुम्हे प्रपोज कैसे करूँ और वह आज बड़ी हिम्मत कर इस लव लेटर को लिखा है और सूनों मै आज पहली बार आप से यह कांपते हुए कह रहा हूं आई लव यू सो मच आप मुझे बहुत अच्छी लगती हो और तो मुझे आप से प्यार हो गया हैं। 

मै आप को बहुत खुश रखूंगा और मै आप को इस दुनिया की हर खुशी दूंगा और वह क्या आप भी मुझसे प्यार करती हो क्युकी आप का मुझे देखकर मुस्कुराना पल-पल पर अपनी अदायें दिखाना और वह मुझे ऐसा लगा की आप भी मुझसे प्यार करती हो और वह लेकिन हो सकता है।

कि यह मेरी आंखो का धोखा हो इसलिए मैने आप को सीधे ही अपने दिल की बात बताने की कोशिश नही की ओर मै तो यह जानना चाहता हूँ कि आप भी मुझसे प्यार करती हो या नही और आप मुझसे प्यार करती हो या नही यह मुझे आप बता देना मुझे आप का जो भी जवाब होगा वह मंजूर होगा

देखो अगर आप को मुझसे प्यार नही है तो भी कोई बात नही सच्चे प्यार मैं कोई जबरदस्ती नही होती है और इसलिए मैं आप को बिल्कुल भी फोर्स नही कर रहा हूं की आप भी मुझसे प्यार करे लेकिन एक बात पक्की है की आप मुझसे प्यार करो या नही लेकिन मै सारी जिंदगी आप से ही से प्यार करूँगा और करता रहूंगा क्युकी मैंने आप से दिल से प्यार किया है और क्योंकि मेरा ऐसा मानना है कि यह जरूरी नही है कि हम जिससे प्यार करें वह भी हमसे प्यार करें।

और आप का जबाब हा हो या ना हो पर मै आप से इतना ही कहना चाहता हूं कि हो सके तो आप मेरे आप के प्रति सच्चे प्यार के जज़्बातों का मजाक ना उड़ाना प्लीज़ 🥺 प्यार एक सच्चा एहसास ही तो हैं मै आप से बिना बात किये और आप को बिना देखे भी आप को महसूस कर सकता हूं और मुझे आप के जबाब का पूरी शिद्दत से इंतजार है।

No comments:

Post a Comment