hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, August 11, 2022

/ प्यार होने के बाद लड़का/लड़की को कैसा फील होता है? सच्चे प्यार के क्या संकेत होते है

प्यार होने के बाद लड़का/लड़की को कैसा फील होता है? सच्चे प्यार के क्या संकेत होते है

सच्चा प्यार एक बहुत खूबसूरत एहसास होता है जो एक इन्सान दूसरे इन्सान के प्रति महसूस करता है सच्चे प्यार शब्द में ऐसी पॉजिटिव एनर्जी होती है जो हमें मानसिक और आंतरिक खुशी प्रदान करती है और वह कभी कभी कष्ट देय भी होती है।

सच्चा प्यार किस्मत से मिलता है क्योंकि मतलबी इंसान कभी भी प्यार नहीं कर सकता है क्योंकि प्यार तो बिना किसी मतलब के बिना किसी अपने निजी स्वार्थ के होता है सच्चे प्यार को सिर्फ व्यक्ति महसूस कर सकता है जिसने कभी किसी से सच्चा प्यार किया हो सच्चे प्यार की फीलिंग बहुत ही अच्छी फीलिंग होती हैं यह फिलिंग शब्दों में बयान नहीं की जा सकती सिर्फ इसको वही महसूस कर सकता है जो किसी से सच्चा प्यार करता है।

जब लड़का किसी के प्यार में पड़ता है तब उसको प्यार की सच्ची फीलिंग्स आती है यह फिलिंग बहुत अच्छी होती है तो आज हम आपको बताएंगे कि प्यार होने के बाद लड़के को कैसी फीलिंग आती हैं अर्थात प्यार के बाद लड़का खुद में कितने बदलाव देखता है और वह अच्छा महसूस करता है सच्चे प्यार के क्या संकेत होते है इसके बारे मै चर्चा करेंगे।

लड़की किसी के प्यार में पड़ती है तो लड़की को बहुत अच्छी फीलिंग आती हैं तो आज हम बात करेंगे प्यार होने के बाद लड़की को कैसे फीलिंग्स आती हैं और लड़की अपने आप में कितने बदलाव महसूस करती है और प्यार में  पड़े होने के बाद दिन रात कैसे गुजरते हैं कैसा महसूस होता है और सच्चे प्यार के संकेत क्या होते हैं इसके बारे में चर्चा करेंगे तो कृपया पोस्ट पूरा पढ़ें।

प्यार होने के बाद लड़के को कैसी फीलिंग्स आती है?

सच्चा प्यार होने के बाद लड़के बेकार की बातें करना बंद कर देते हैं और वह अपने पार्टनर के साथ बैठकर भविष्य की बातें करना पसंद करते हैं और लड़के प्यार हो जाने के बाद लड़के इस बात को किसी से छिपाना नहीं चाहते और वह तो अपने दोस्तों, छोटे भाई-बहनों से उस लड़की को मिलवाते हैं और लड़के अपने घरवालों से लड़की मिलवाते है लड़की किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो हूं लड़के उस लड़की के लिए खुद को बदल लेते हैं।
प्यार होने के बाद कैसा फील होता है
अर्थात लड़के अपनी सभी बुरी आदतों को त्याग देते हैं और उस लड़की के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं क्योंकि वह अपने प्यार को खोना नहीं चाहते हैं लड़के उस लड़की के लिए पूरी दुनिया से लड़ने के लिए भी पीछे नहीं हटते लड़के अपने प्यार को ही अपना सबकुछ मान लेते हैं और कभी भी धोखा नहीं देते हैं और दोस्तो लड़कों को प्यार में होने के बाद ऐसी फीलिंग आती हैं जो सबसे बेस्ट फीलिंग होती हैं जैसे -

1. अपने पार्टनर के बारे में सोचते रहना

प्यार होने के बाद लड़का हर समय अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोचता रहता है और उसके दिल और दिमाग में अपनी गर्लफ्रेंड का ही चेहरा उसकी बातें घूमती रहती हैं और वह मन ही मन अपनी गर्लफ्रेंड को सब कुछ मानकर खुश होता रहता है और उसको यह फीलिंग बहुत मीठी लगती है उसके मन में यह ख्याल आता है कि वह हर समय अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हो उसे कभी दूर ना जाए।

और अपनी गर्लफ्रेंड को बस देखता ही रहूं और ना यह दिन डूबे और ना ही कभी कि रात हो बस वक्त थम सा जाए और मैं और मेरी गर्लफ्रेंड दोनों एक साथ हूं और एक दूसरे को देखते ही रहे हमेशा एक दूसरे के साथ रहे कुछ इस प्रकार की फीलिंग लड़कों को अपनी गर्लफ्रेंड के प्रति आती है यह बहुत मनमोहक और रोमांटिक फीलिंग होती है।

2. अपने पार्टनर के बारे में सोचकर मन ही मन मुस्कुराना

प्यार होने के बाद लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोच कर अपनी गर्लफ्रेंड को अपने साथ महसूस करके अपने मन ही मन मुस्कुराते या हंसते हैं क्योंकि उनको अपनी गर्लफ्रेंड को मन ही मन सोच कर अपनी गर्लफ्रेंड को मन ही मन मे सोच के चेहरे पर हल्की सी एक मुस्कान आ जाती है हर समय लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को मन ही मन सोच कर मुस्कुराता है और यह फीलिंग लड़के को बहुत मीठी फीलिंग लगती है।

क्योंकि मन ही मन वह अपनी गर्लफ्रेंड के पास खुद को महसूस करता है और मन ही मन अपनी गर्लफ्रेंड से बातें करता है और इससे उसके चेहरे पर हल्की सी मुस्कान खिल खिलाने उठती है और यह प्यार की सच्ची फीलिंग होती हैं इस एक प्रकार से यह सच्चे प्यार का संकेत भी होता है।

3. रात को नींद ना आना अपने पार्टनर को याद करना

प्यार होने के बाद लड़कों को ज्यादातर रात को नींद नहीं आती है क्योंकि वह हर समय अपनी गर्लफ्रेंड को याद करते रहते हैं और रात को नींद ना आना यह सच्चे प्यार का महत्वपूर्ण संकेत होता है लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को रात में सबसे ज्यादा याद करते हैं और जिसके कारण उनको रात में नींद नहीं आती है और अपनी गर्लफ्रेंड को याद करते हैं क्योंकि लड़का अपने आपको रात में बहुत अकेला महसूस करता है।

और वह अपनी गर्लफ्रेंड के पास जाना चाहता है मन ही मन अपनी गर्लफ्रेंड से बातें करता है और मुस्कुराता है और कभी-कभी इमोशनली भी हो जाता है क्योंकि वह अपने आप को बहुत अकेला महसूस करता है क्योंकि रात अकेलेपन का एक महत्वपूर्ण प्रतीक होती है कुछ इस तरह की फीलिंग लड़का महसूस करता है।

4. अपने पार्टनर से बात करने की तड़प लगी रहना

लड़के को अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने की हमेशा तड़प सी लगी रहती है क्योंकि प्यार होने के बाद लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से हर रोज बात करता है और इससे दोनों में प्यार बहुत बढ़ जाता है और जब लड़के की अपनी गर्लफ्रेंड से कुछ समय तक बात नहीं हो पाती है तब लड़के को अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने की तड़प सी लग जाती है और वह अंदर से तड़पता है वह अपनी गर्लफ्रेंड से बात करना चाहता है उसे अपने अंदर तड़पने की फिलिंग्स को अपनी गर्लफ्रेंड को बताना चाहता है।

परंतु उसे समझ नहीं आता कि वह अपने अंदर की ऐसी बात करने की तड़प फीलिंग्स को अपनी गर्लफ्रेंड को कैसे बताएं क्योंकि ऐसी फीलिंग बताने के लिए शब्द ही नहीं बने जो ऐसी फीलिंग बता सकें और लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से बात करके उसको बहुत सुकून मिलता है ऐसा लगता है जैसे उसकी पूरी दुनिया सिर्फ उसकी गर्लफ्रेंड के अंदर ही बस चुकी हो।

5. अपने आप पर आत्मविश्वास होना

प्यार में होने के बाद लड़के को अपने आप में बहुत सारे बदलाव देखने को मिलते हैं क्योंकि प्यार मिल जाने से लड़के का आत्मविश्वास या कॉन्फिडेंस बहुत ज्यादा बढ़ जाता है क्योंकि उसका कोई ख्याल रखने वाला उसकी कोई फिक्र करने वाला उसकी कोई परवाह करने वाला पर्सन या गर्लफ्रेंड उसको मिल जाती है जिसके कारण लड़का अपने अंतर मन से दिल से बहुत ज्यादा खुशी महसूस करता है।

और जिससे लड़के का मनोबल बढ़ता है उसकी हिम्मत और हौसला भी बढ़ जाता है और उसे अपने सारे तरफ पॉजिटिव एनर्जी ही आभास होती है लड़के की खुशियों की कोई सीमा नहीं होती है और लड़का अपने अंदर की सभी बुराइयों को नकारात्मक ऊर्जा को त्याग देता है और उसमें सकारात्मक ऊर्जा या पॉजिटिव एनर्जी निवास करती है जिसके कारण वह खुद में बहुत आत्मविश्वास महसूस करता है।

6. किसी काम में मन ना लगना

सच्चा प्यार होने के बाद लड़का हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोचता रहता है और उसके बारे में सोच कर अपने अंतर्मन से ही मुस्कुराता रहता है वह मानसिक और फिजिकल रूप से बहुत खुश रहता है और उसे अपने पार्टनर या गर्लफ्रेंड के बारे में ज्यादा से ज्यादा बात करना याद करना सोचना उसकी यादों में खोए रहना सब कुछ पसंद होता है जिसके कारण लड़के का किसी भी काम में मन नहीं लगता है सिर्फ उसका मन अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोच कर मन में उसकी फिक्र करके और अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने से ही उसको सुकून मिलता है।

लड़के की अपनी गर्लफ्रेंड के प्रति ऐसी फीलिंग उसे बहुत ज्यादा खुशी देती है वह अपनी गर्लफ्रेंड में ही अपनी पूरी दुनिया देखता है लड़कों की फीलिंग शब्दों में बयां करनी बहुत मुश्किल होती है और यही कारण है कि प्यार होने के बाद लड़कों का किसी काम में मन नहीं लगता है वह सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में ही सोचते हैं।

7. हमेशा अपने पार्टनर की फिक्र होना

प्यार होने के बाद लड़के हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड की फिकर उनके दिल में लगी रहती है वह हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड की फिक्र करते हैं अर्थात गर्लफ्रेंड की फिकर लगी रहती है जिसके कारण लड़के बार-बार अपनी गर्लफ्रेंड को फोन पर यह मैसेज पर अपना ख्याल रखने को कहते हैं क्योंकि वह अपने पार्टनर या गर्लफ्रेंड के प्रति बहुत ज्यादा उत्सुक होते हैं वह नहीं चाहते कि उनकी गर्लफ्रेंड बीमार हो जाए क्योंकि अपनी गर्लफ्रेंड की सीकर में ही लड़कों का अपनी गर्लफ्रेंड के प्रति गहरा प्यार छुपा होता है।

लड़के अपनी गर्लफ्रेंड का बच्चों की तरह ख्याल रखता हैं और ख्याल ना रखने पर अपनी गर्लफ्रेंड को डांटते भी हैं और लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को अपना सब कुछ मानते हैं और इसीलिए उनके दिल में अपनी गर्लफ्रेंड की हमेशा सीकर लगी रहती है क्योंकि वह अपनी गर्लफ्रेंड को कभी खोना नहीं चाहते हैं प्यार में पड़ा हुआ व्यक्ति अपने पार्टनर की दिल से फ़िक्र करता है यह सच्चे प्यार का एक महत्वपूर्ण संकेत है।

प्यार होने के बाद लड़की को कैसी फीलिंग्स आती है?

सच्चा प्यार बहुत सुंदर एहसास होता है क्योंकि प्यार बहुत अनमोल होता है यह हर किसी को नहीं मिलता है जिन लोगों को सच्चा प्यार मिला है वह लोग बहुत ही किस्मत वाले या भाग्यशाली लोग हैं क्योंकि प्यार हर किसी पर मेहरबान नहीं होता है सच्चा प्यार उन्हीं को मिलता है जिन्होंने पिछले जन्म में कोई पुण्य किए होते हैं।

और जब लड़की किसी से प्यार करती है तो वह दिल से अपना सबकुछ उसे मानती है और खुद से ज्यादा उस पर विश्वास करती है लड़की अपने पार्टनर के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार हो जाती है क्योंकि लड़की अपने पार्टनर को कभी भी खोना नहीं चाहती हैं तो चलिए जानते हैं कि प्यार होने के बाद लड़की को कैसी फीलिंग आती है जैसे -

1. अपने पार्टनर के ख्यालों में डूबे रहना

प्यार होने के बाद लड़की अपने बॉयफ्रेंड के ख्यालों में डूबी रहती है अर्थात हर समय अपने बॉयफ्रेंड के बारे में सोचती रहती है और मन ही मन अपने बॉयफ्रेंड को याद करती रहती है हर समय अपने पार्टनर की याद आती है आती है उसके ख्याल आते रहते हैं और अपने बॉयफ्रेंड को अपने ख्यालों में इमेजिन करके उससे बातें करना बहुत अच्छा लगता है और ख्यालों में अपने बॉयफ्रेंड को अपने पास महसूस करना अपने साथ महसूस करना।

यह सच्चे प्यार की निशानी होता है लड़की अपने बॉयफ्रेंड को उसके ख्यालों में डूब कर अपने पार्टनर को हमेशा याद करती रहती है और हर समय दिमाग और दिल में सिर्फ अपने बॉयफ्रेंड का ही चेहरा घूमता रहता है और बॉयफ्रेंड के साथ होने का आभास भी होता रहता है।

2. सोते जागते हुए अपने पार्टनर के बारे में सोचते रहना

प्यार होने के बाद सोते जागते हुए अपने बॉयफ्रेंड के बारे में सोचते रहना उससे क्या बात करनी है वह क्या सोचेगा उसका फोन कब आएगा इन सभी बातों को अपने दिमाग में दिल में रखकर सोचते रहना और हर समय अपने बॉयफ्रेंड का ख्याल रहना और रात में अपने बॉयफ्रेंड के बारे में और भी ज्यादा सोचना जिसके कारण नींद नहीं आना यह एक आम बात है क्योंकि आपको खुद को ज्यादा अकेला महसूस करना।

और अपने बॉयफ्रेंड का साथ की इच्छा करना क्योंकि रात अकेलेपन का प्रतीक होती है और रात में सोते और जागते हुए अपने बॉयफ्रेंड को याद करना और दिल में उसके प्रति प्यार को और भी ज्यादा बढ़ाता है कुछ इस तरह की फीलिंग आती है और यह फिलिंग्स बहुत रोमांटिक और खुशियों वाली होती है।

3. अपने पार्टनर को याद कर हल्की सी स्माइल चेहरे पर आना

प्यार होने के बाद लड़कियां अपने पार्टनर अर्थात बॉयफ्रेंड को याद करके चेहरे पर एक हल्की सी मुस्कान आती है और अपने बॉयफ्रेंड को याद करना उसके बारे में सोचते रहना और उसका साथ को इमेजिन करना बहुत अच्छा लगता है और यह फीलिंग बहुत अच्छी फीलिंग होती है क्योंकि अपने बॉयफ्रेंड को हर समय याद करते रहना उसकी बातें दिमाग में घूमते रहना और दिल में एक सुकून सा कहना कि वह मेरा है।

कुछ इस तरह की फीलिंग लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड के प्रति आती हैं और वह फीलिंग बहुत प्यारी और रोमांटिक प्यार भरी सीलिंग्स होती हैं और इन फिलिंग्स को शब्दों में बयान करना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि यह दिल की फीलिंग होती हैं और सच्चे दिल से प्यार करने वाला ही इन फिलिंग्स को दिल से ही समझ सकता है।

4. अपने पार्टनर से बात करने की दिल में तड़प लगना

प्यार होने के बाद अपने पार्टनर के प्रति या अपने बॉयफ्रेंड के प्रति प्यार की भावना और भी ज्यादा बढ़ जाती है और वह फीलिंग बहुत ही रोमांटिक होती है और फिर लड़की अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए बहुत उत्सुक रहती है और जब बॉयफ्रेंड से बात कम होती है तो एक दिल में अजीब सी तड़प लगती है अर्थात बात करने की तड़प सी लगती है क्योंकि दिल में एक ऐसा दर्द रहता है कि मैं कहीं उसे खो ना दूं वह मुझसे दूर ना हो जाए और ऐसी तड़प को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल होता है।

और यह बात करने की तड़प अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात करने पर ही शांत होती है अर्थात बॉयफ्रेंड से बात करके ही सुकून मिलता है और एक अलग सी खुशी दिल से महसूस होती है जैसे ऐसी फीलिंग आती है कि जैसे जिंदगी की सारी टेंशन ही खत्म हो गई है और खुद को बहुत रिलैक्स फील होता है लड़की का अपने बॉयफ्रेंड से बात करने की तड़प लगना और बात करके उस तड़प का शांत हो जाना यह फिलिंग्स बहुत रोमांटिक और प्यार में तड़पने वाली होती है।

5. अपने आप में एक पॉजिटिव एनर्जी महसूस करना

अपने आप में एक सकारात्मक ऊर्जा जिसको पॉजिटिव एनर्जी कहते हैं वह महसूस होती है जब लड़की अपने बॉयफ्रेंड से बात करती है और दोनों एक दूसरे के साथ प्यार की बातें करते हैं और दिल में दोनों के बेहद खुशी और सुकून रहता है और एक पॉजिटिव एनर्जी होती है कि मेरा बॉयफ्रेंड मेरे साथ है एक अलग तरह की खुशी और एनर्जी या आत्मविश्वास होता है प्यार में होने के बाद अपने बॉयफ्रेंड का साथ पाकर खुद में एक बदलाव आता है।

और पॉजिटिव एनर्जी भी आती है इससे यह महसूस होता है कि मैं अकेली नहीं हूं मेरे केयर करने वाला मेरा साथ निभाने वाला मेरी फिक्र करने वाला भी कोई है यह आत्मविश्वास या पॉजिटिव एनर्जी बॉयफ्रेंड का साथ पाकर ही मिलती है और इससे खुद का मनोबल भी पड़ता है और हिम्मत भी बढ़ती है और फिलिंग्स बहुत ही मनमोहक और प्यारी होती है और वह फीलिंग सिर्फ महसूस की जा सकती है शब्दों में बयान नहीं की जा सकती है।

6. अपने पार्टनर के प्रति इमोशनली फिलिंग्स आना

हमें होने के बाद लड़की अपने पार्टनर अर्थात बॉयफ्रेंड के प्रति इमोशनली ज्यादा अटैच होती है अर्थात लड़की को अपने बॉयफ्रेंड के प्रति इमोशनल फीलिंग आती हैं क्योंकि हर समय अपने बॉयफ्रेंड को मन ही मन मुस्कुरा कर याद करते रहना और अपने बॉयफ्रेंड को अपने मन में इमेजिन करके उसके साथ रहना।

और अपने बॉयफ्रेंड को खोने के डर से इमोशनली होकर रोना अपने बॉयफ्रेंड को खुद से दूर जाने की बात सुनकर ही इमोशनली हो जाना और रोना और इसके साथ अपने पार्टनर से फोन पर बातें करते-करते इमोशनली होना यह सच्चे प्यार की फीलिंग होती हैं जिनको शब्दों में नहीं बयान किया जा सकता है इन फिलिंग्स को महसूस किया जा सकता है।

7. हर समय अपने पार्टनर की फिक्र होना

प्यार होने के बाद हर समय लड़की अपने बॉयफ्रेंड की उसके दिल में रहती है और वह अपने बॉयफ्रेंड का बच्चों की तरह ख्याल रखती है अपने बॉयफ्रेंड की फिक्र लगी रहती है और से बार बार फोन करके अपना ध्यान रखने को कहती है और यह फीलिंग सच्चे प्यार की फीलिंग होती हैं जिससे लड़की अपने बॉयफ्रेंड को अपने सच्चे प्यार का अहसास करवाती है बॉयफ्रेंड की फिक्र करना उसको मन में याद करना हर समय उसका चेहरा दिमाग में घूमते हुए रहना रात को नींद ना आना।

हर समय उसी का ख्याल रखना किसी काम में मन ना लगना यह सब प्यार होने के बाद व्यक्ति को ऐसी फीलिंग आती है और यह फीलिंग को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है इन फिलिंग्स को महसूस ही किया जा सकता है और वही इंसान इस फीलिंग को महसूस कर सकता है जिसने किसी से सच्चे दिल से प्यार किया है।

No comments:

Post a Comment