hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Wednesday, August 17, 2022

/ 10 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है? कैसे जाने वह आपसे प्यार करता है

10 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है? कैसे जाने वह आपसे प्यार करता है

सच्चा प्यार बहुत खूबसूरत एहसास होता है जिसको सिर्फ प्यार करने वाला ही महसूस कर सकता है क्योंकि प्यार किस्मत वालों पर ही मेहरबान होता है और अगर कोई पर्सन आपको पसंद करता है या आपको प्यार करता है तो आप बहुत खुश किस्मत हैं आप बहुत नसीब वाले हैं कि इस मतलबी दुनिया में कोई ऐसा पर्सन है जो आप से दिल से प्यार करता है क्योंकि सच्चा प्यार हर किसी पर मेहरबान नहीं होता है अर्थात प्यार हर किसी को नहीं मिलता है सच्चे प्यार की समय रहते हमेशा कदर करनी चाहिए।


जब लड़का किसी लड़की को पसंद करता है या प्यार करता है तो वह कुछ ऐसे संकेत जरूर देता है से आप आसानी से जान सकते हैं कि वह लड़का आपको पसंद करता है और यदि आप उन सभी संकेतों को समझ जाते हैं तो आपको बहुत आसानी से पता चल जाएगा कि वह लड़का आपको पसंद या प्यार करता है तो आज हम उन्हीं सभी संकेतों के बारे में बताने वाले हैं अगर कोई लड़का आपको दिल से पसंद करता है या प्यार करता है।
10 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है
लड़का आपको पसंद करता है ऐसे 10 संकेत वह देता है वह सभी संकेत नीचे दिए गए हैं यदि इन सभी संकेतों में से कोई सा भी संकेत मैच होता है तो आप समझ जाइए कि वह लड़का आपको दिल से पसंद करता है अर्थात आपसे प्यार करता है तो चलिए इन संकेतों के बारे में जान लेते हैं।

1. लड़का आप की आंखो में आंखे डाल कर बात करेगा

जब लड़का आपको पसंद करता है तब वह सबसे पहला संकेत वह आपकी आंखों में आंखें डाल कर बात करेगा वह आपसे बिना डरे आपकी आंखों में आंखें डाल कर अर्थात आपकी नजरों में नजर डाल कर प्यार से बात करेगा क्योंकि वह आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है इसलिए वह आपकी आंखों में आंखें डाल कर बात करता है तो यह एक संकेत होता है जिससे यह पता चलता है कि वह लड़का आंख में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और वह आपको पसंद करता है और उसके दिल में आप के प्रति सच्चे प्यार की भावना जन्म ले रही है वह आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है यह सबसे बड़ा संकेत होता है।

2. लड़का आप को फॉलो करेगा

लड़का आपको हमेशा फॉलो करेगा अर्थात जब जब आप बाहर जाएंगे या कहीं पर घूमने जाएंगे किसी भी काम से या बाहर जाएंगे तब आप को वह लड़का फॉलो करेगा अर्थात आपके पीछे जरूर आएगा आप यह नोटिस भी कर सकते हैं कि वह लड़का आपको फॉलो कर रहा है इस संकेत से यह पता चलता है कि वह लड़का आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और आपको फॉलो करके अर्थात आपके पीछे आकर वह यह साबित करना चाहता है।

कि वह आप में इंटरेस्टेड है आपको पसंद करता है और वह अपने दिल की भावनाओं को आप तक पहुंचाना चाहता है अपने प्यार का एहसास करवाना चाहता है इसलिए वह आप को फॉलो कर रहा है कि वह आपकी नजरों में हो जाए और यह दूसरा सबसे बड़ा संकेत होता है जिससे पता चलता है कि लड़का आपको पसंद करता है।

3. लड़का आप को नोटिस करेगा

लड़का आपको नोटिस करेगा अर्थात जब लड़का आपको पसंद करता है तब आप जहां कहीं पर भी जाए वह आप की हर हरकत को नोटिस करेगा आप स्कूल या कॉलेज में कोई भी कार्य कर रही होंगी तो वह लड़का आपको नोटिस जरूर करेगा आपकी हर एक हरकत पर वह अपनी नजर रखेगा आपको ऐसा एहसास भी होगा कि कोई नोटिस कर रहा है अर्थात इससे मैं आपके व्यवहार नेचर आप कैसी हैं इसके बारे में जानने की कोशिश करता है।

इसलिए वह आपकी हर एक हरकत को नोटिस करता है इससे वह आपके व्यवहार नेचर के बारे में पता लगाता है इससे यह पता चलता है कि वह आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और आपकी हर एक हरकत को नोटिस कर रहा है जिससे पता चलता है कि वह आपको पसंद करता है या आपको प्यार करता है।

4. लड़का आप की तरफ देख कर स्माइल करेगा

लड़का जब आपको पसंद करता है तब वह आपकी तरफ देखकर हल्की सी स्माइल करेगा वह आपको देखकर बहुत खुश होगा और उसकी खुशी आपको देखकर उसके चेहरे पर हल्की सी स्माइल से पता चल जाएगी और इस संकेत से वह आपको यह एहसास करवाएगा कि वह आपको पसंद करता है आपने बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और वह लड़का ऐसे संकेत करके आपकी नजरों में होना चाहता है।

और यह समझ जाए की वह आपसे प्यार करता है पसंद करता है और इस तरह के संकेत से लड़का एक तरफ से अपने दिल की फीलिंग आप तक बिना बोले अपनी स्माइल के माध्यम से ही बता देता है यह एक बहुत खूबसूरत संकेत होता है जिससे लड़का आपको अपने दिल का हाल बताता है।

5. लड़का आप से बात करने के बहाने ढूंढेगा

जी हां लड़का आपसे बात करने के लिए बहाने ढूंढेगा अगर लड़का आपको पसंद करता है तो मैं आपसे बात करने के लिए बहाने ढूंढेगा आपके पास आने के लिए वह बहाने ढूंढेगा वह लड़का आपसे बात करने के लिए बहुत उत्सुक होगा अपनी हर एक कोशिश करेगा आपके पास आने के लिए आप से बात करने के लिए आप स्कूल या कॉलेज में हो तो मैं आपसे कोई पेन मांग सकता है या कॉपी मांग सकता है।

अगर आप कॉलेज में हो तो आपसे कोई असाइनमेंट मांग सकता है या बिना किसी कारण आपसे बात करने लग सकता है तो ऐसी परिस्थिति या ऐसे संकेतों से यह पता चलता है कि लड़का आपसे बात करना चाहता है वह आप पर बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और आपको पसंद करता है और उसके दिल में आप के प्रति प्यार की भावनाएं हैं यह एक बहुत महत्वपूर्ण संकेत होता है।

6. लड़का आपको बार बार देखेगा और जब आप देखेगी तो वह किसी और तरफ देखने लग जाएगा

जब लड़का आपको पसंद करेगा या आपको प्यार करता होगा तो लड़का आपकी तरफ बार-बार देखेगा और जब आप उस लड़के की तरफ देखेंगी तो वह अपनी नजर नीचे कर लेगा या किसी और तरफ देखने लग जाएगा और जब आप उसे नहीं देखेंगी तब वह आपको देखेगा और जब आप उसे देखेंगे तो वह अपनी नजर आप से हटाकर कहीं और देखने लग जाएगा अक्सर आपने कभी ना कभी यह नोटिस जरूर किया होगा यह एक संकेत होता है।

क्योंकि लड़का आप से डर रहा है और आप से आंख से आंख मिलाने से उसको शर्म आ रही है अर्थात लड़का शरमा रहा है यह एक महत्वपूर्ण संकेत होता है जिससे पता चलता है कि लड़का आपको पसंद करता है इसलिए आपको बार-बार देख रहा है और शरमा भी रहा है और आपको प्यार करता है।

7. लड़का आप की दिल से इज्जत करेगा

लड़का जब भी किसी बहाने से आपके पास आएगा तो वह आपकी आंखों में आंखें डाल कर बहुत इज्जत से बात करेगा हर एक बात में हांजी जी करके आपसे बात करेगा आपको दिल से रिस्पेक्ट देगा और था आपकी दिल से कद्र करेगा और आपकी बहुत तारीफ करेगा और बहुत इंटरेस्टिंग बातें करेगा और ऐसी बातें करेगा कि जिससे आप बोर ना हो पहली बार बात करने से ही मैं आपको अपने दोस्त बनने को बोलेगा यह एक संकेत है।

जिससे पता चलता है कि लड़का आपकी दिल से कद्र करता है और आपने बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और वह आपको पसंद करता है और उसके दिल में आप के प्रति सच्चे प्यार की भावनाएं हैं और वह आपको अपने प्यार का एहसास इन संकेतों के माध्यम से करता है।

8. जब आप उससे गुस्से से बात करेगी वह आप से प्यार से बात करेगा

जी हां जब आप उस लड़के से गुस्से से भी बात करेगी अर्थात जब लड़का आपको बार-बार नोटिस कर रहा है फॉलो कर रहा है तो आप उसको गुस्से में बोलेंगे कि ऐसा मत करो तो वह लड़का आपके गुस्से को भी आपका प्यार समझेगा और वह आप के गुस्से का उत्तर ही प्यार से देगा और वह आपको कुछ भी नहीं बोलेगा आप उस पर जितना चाहे उतना गुस्सा कर लो पर वह आपको कुछ भी नहीं बोलेगा और कुछ भी नहीं कहेगा आप के गुस्से में भी उसके प्रति प्यार ही नजर आएगा मैं सोचेंगे।

कि गुस्से में मैंने इतना कुछ कहा फिर भी उसे कोई फर्क नहीं पड़ा ऐसा नहीं है वह आप के गुस्से में भी उसे आपका प्यार नजर आ रहा है क्योंकि यह एक संकेत है कि यह लड़का आपको सच्चे दिल से प्यार करता है और मैं आपकी किसी बात का बुरा नहीं मान रहा है और आपने बहुत ज्यादा इंटरेस्ट है और वह नहीं चाहता कि उसकी किसी बात का आप को बुरा लग जाए और इससे पता चलता है कि लड़का आपको सचमुच में सच्चा प्यार करता है उसकी कदर जरूर करें।

9. लड़का आप को कभी इग्नोर नहीं करेगा

लड़का आपको इग्नोर नहीं करेगा जी हां जो लड़का आपको दिल से पसंद करता है या प्यार करता है वह आपको कभी भी इग्नोर नहीं करेगा आप बेशक उसे जितना चाहे उतना इग्नोर कर रहे हो परंतु वह लड़का आपको कभी भी इग्नोर नहीं करेगा यह एक महत्वपूर्ण संकेत है के लड़के को आप बहुत इग्नोर कर रहे हो परंतु फिर भी वह आपकी तरफ देखना नहीं छोड़ रहा है आपको लिमिट में फॉलो कर रहा है और आप को इग्नोर नहीं करता है इससे पता चलता है।

कि वह लड़का आपको सच्चे दिल से प्यार करता है उसके दिल में आप के प्रति बहुत इज्जत है और मैं आपकी किसी भी बात का बुरा नहीं मान रहा है आपसे इतना इग्नोर होने के बाद भी अगर वह पीछे नहीं हट रहा है तो इसका यही कारण है कि वह आपने बहुत इंटरेस्टेड है और आपको पसंद करता है।

10. बातों बातों में अपने दिल की बात बोल देगा

लड़का सबसे पहले आपसे बात करने के लिए बहाने ढूंढेगा आपके पास आने के लिए वह बहाने लगाएगा और जब आपसे बात करेगा तो आपकी आंखों में आंखें डाल कर प्यार से बात करेगा और पहली बार बात करने से ही आपको दोस्त बना लेगा और आप उसके दोस्ती के इस प्रपोज को मना नहीं कर पाएगी वह लड़का बहुत ही इतने अच्छे ढंग से करेगा आपकी इज्जत करेगा आप उसकी दोस्त बनने से मना नहीं कर पाएंगी।

और फिर वह लड़का आपसे एक अच्छे दोस्त की तरह बात करेगा आपकी इज्जत करेगा आपकी कदर करेगा और आपको भी जैसे भी वस्तु की आवश्यकता होगी वह आपके बोलने से पहले वह वस्तु आपको लाकर देगा और मुसीबत में आपका साथ देगा और बातों ही बातों में वह प्यार के टॉपिक पर आपसे ज्यादा बात करेगा मैं आपसे प्यार के बारे में सवाल पूछेगा और बातों ही बातों में आपके प्रति अपने दिल की भावनाएं कह देगा अर्थात बातों में बातों में वह आपको यह बता देगा।

आपको बहुत ज्यादा पसंद करता है और वह आप मै वह बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और वह आपके साथ रिलेशनशिप में आना चाहता है और आपको हमेशा खुश देखना चाहता है यह एक बहुत महत्वपूर्ण संकेत होता है जिससे आपको पता चल जाएगा कि कोई लड़का आपको पसंद करता है या प्यार करता है।

और यदि इन ऊपर दिए गए 10 संकेतों में से कोई भी एक या दो संकेत मिलते हैं तो आप यह समझ जाएं की वह लड़का आप में बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है और वह आपसे बात करना चाहता है आपसे बात करने के लिए बहाने ढूंढ रहा है और आपको अपने प्यार का एहसास करवा रहा है और आपको दिल से प्यार करता है उसके दिल में आप के प्रति सच्चे प्यार की भावनाएं हैं और समय रहते-रहते आप उसके प्यार की कदर अवश्य करें यह सभी संकेत सच्चे प्यार को दर्शाते हैं।

No comments:

Post a Comment