hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, March 18, 2021

/ NCC का फुल फॉर्म क्या होता हैं? | ncc full form | ncc full form in hindi

NCC का फुल फॉर्म क्या होता हैं? | ncc full form | ncc full form in hindi

NCC का फुल फॉर्म क्या होता हैं जानें?

ncc full form
ncc-full-form

ncc full form क्या होता हैं?

दोस्तों बहुत-बहुत स्वागत है फिर से आपका हमारी एक और शानदार पोस्ट में यदि आप एक कॉलेज के स्टूडेंट हैं तो आपने अपने कॉलेज में एनसीसी का ग्रुप या एनसीसी का नाम तो जरूर ही सुना होगा परंतु क्या आपने सोचा है कि एनसीसी का फुल फॉर्म क्या होता है जी हां आज हम आपके लिए ncc full form क्या होता है।

हम आपको बता दें कि एनसीसी का फुल फॉर्म The National Cadet Corps होता है एनसीसी की स्थापना कब हुई और एनसीसी का इतिहास क्या है और एनसीसी डे कब मनाया जाता है और इसके अतिरिक्त और बहुत सारे सवाल जो आपके मन में उठ रहे होंगे।

उन सभी सवालों के जवाब आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बहुत ही सरल भाषा का प्रयोग करके देंगे हम आपको इस पोस्ट से एनसीसी के बारे में सारी जानकारी देंगे आज की यह पोस्ट बहुत ज्यादा खास और इंटरेस्टिंग होने वाली है तो कृपया पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें तो चलिए अब शुरू करते हैं।


एनसीसी क्या है और इसका इतिहास क्या है | What NCC means?

हम आपको बताते हैं कि NCC kya hai आपने एनएसईसी कॉलेज में जरूर देखी होगी एनसीसी को राष्ट्रीय सैनीक छात्र दल कहा जाता है एनसीसी में कॉलेज में छात्रों की सेना तैयार की जाती है और कॉलेज के छात्रों को जो ट्रेनिंग सेना में होती हैं वह ट्रेनिंग छात्रों को करवाई जाती है।

जिन छात्रों को सेना में भर्ती होना होता है अर्थात जो भर्ती होना चाहते हैं वह शास्त्र NCC में दाखिला लेते हैं और सेना की ट्रेनिंग करते हैं एनसीसी का सर्टिफिकेट बहुत फायदा देता है।

जैन शास्त्रों को आगे भविष्य में सेना में भर्ती होना होता है उनका जो सेना में भर्ती होने के पश्चात टेस्ट स्कोर एग्जाम कहते हैं वह एनसीसी के सर्टिफिकेट होने से माफ हो जाता है इसलिए ज्यादातर कॉलेज के स्टूडेंट इसलिए ज्वाइन करते हैं।


NCC इतिहास?

एनसीसी के इतिहास के बारे में नजर डाल लेते हैं एनसीसी के इतिहास को और भी ज्यादा बेहतर और प्रभावशाली बनाने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरु जी ने बहुत ही योगदान दिया है पंडित जवाहरलाल नेहरु जी ने एनसीसी के सिलेबस जो पहले बहुत कठिन हुआ करता था उसे बहुत आसान बना दिया था।

और एनसीसी के सिलेबस में है आत्मरक्षा और युद्ध की राजनीति शामिल थी और हम आपको बता दें कि NCC के तहत कई तरह के हथियार अस्त्र चलाने की ट्रेनिंग दिया जाता है और उसके बाद सन 1950 मैं एनसीसी में वायु सेना को भी जोड़ दिया गया और इसके बाद तो एनसीसी में और भी ज्यादा शक्ति और प्रभावशाली बन गई है।


एनसीसी की स्थापना कब हुई?

एनसीसी की स्थापना की बात करें तो NCC की स्थापना भारत की आजादी के 1 साल बाद 16 अप्रैल 1948 में पंडित हरादया नाथ कुंजरु के द्वारा की गई थी और एनसीसी को 15 जुलाई 1948 को स्थापित किया गया था।

और हम आपको बता दें कि 15 जुलाई 1948 को एनसीसी की भारत में दिल्ली में स्थापना हुई थी और एनसीसी का मुख्यालय भी दिल्ली में ही है और वर्तमान समय में अभी दिल्ली में ही है और भविष्य में भी दिल्ली ही रहेगा।
ncc full form
ncc-full-form

एनसीसी का पुरा नाम क्या होता हैं | what is ncc full form |

अब हम full form of ncc के बारे में जान लेते हैं अर्थात एनसीसी का पूरा नाम हिंदी में | राष्ट्रीय सैनिक छात्र दल | National Cadet Corps होता है एनसीसी का मुख्य कार्य भारत में सेना की कमी को पूरा करना और एनसीसी सभी बड़े कॉलेज बड़े स्कूल और बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटी यों में एनसीसी करवाता है।

और एनसीसी में स्कूलों के कॉलेजों के और यूनिवर्सिटी के छात्र दाखिला लेते हैं उनको बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग प्रदान करता है अर्थात जिन छात्रों को भविष्य में भारतीय सेना में जाना होता है उसको कॉलेज से ही एनसीसी मिल्ट्री की बेसिक ट्रेनिंग देते हैं और उस ट्रेनिंग का फिर प्रैक्टिकल टेस्ट भी लिया जाता है।

और एग्जाम होने के बाद एनसीसी का एक सर्टिफिकेट दिया जाता है और यह एनसीसी का सर्टिफिकेट छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद होता है इस NCC के सर्टिफिकेट के होने से छात्र को सेना में भर्ती होने से पहले सेना में जो एग्जाम लिया जाता है वह नहीं देना पड़ता है और छात्र एनसीसी का सर्टिफिकेट होने से बिना परीक्षा दिए सेना मै भर्ती हो सकते है।


एनसीसी का फुल फॉर्म हिंदी भाषा में | ncc full form in hindi | 

एनसीसी बड़े-बड़े स्कूलों और कॉलेजों में सैनिक क्षेत्र में जाने वाले सभी छात्रों को मिलिट्री की बेसिक ट्रेनिंग देते हैं उसी को एनसीसी कहा जाता है और NCC meaning  | राष्ट्रीय सैनिक छात्र दल | होता है एनईसीसी ज्यादा कर कॉलेज और यूनिवर्सिटी में देखने को मिलती है मिलिट्री की बेसिक ट्रेनिंग पढ़ाई के साथ साथ ही होती है

एन: राष्ट्रीय
सी: सैनिक
सी: छात्र दल

और एनसीसी में सभी छात्रों को जिस ट्रेनिंग को सैनिक भर्ती होने के बाद लेते हैं उस ट्रेनिंग को छात्रों को एन सी सी बैंक दे दी जाती है और हम आपको बता दें कि एनसीसी कहां मेन मकसद भविष्य में होने वाली सेना की कमी को पूरा करना है और इसका कार्य इंडियन डिफेंस अधिनियम के द्वारा किया जाता है।

और एनसीसी ट्रेनिंग के द्वारा सभी छात्रों को डिस्प्ले में रहना सिखाया जाता है और सभी रूल को फॉलो करना सिखाया जाता है और देश के प्रति प्रेम की भावना दिल में जगाई जाती है और देश की रक्षा के लिए दिल में भावना जगाई जाती है और एनसीसी की ट्रेनिंग से बेसिक से बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग सभी छात्रों को शुरुआत से ही दी जाती हैं।

अब हमने हिंदी भाषा में ncc ka full form kya hota hai इसके बारे में अच्छी तरह से जान लिया है तो अब एनसीसी के अतिरिक्त और जान लेते हैं।


एनसीसी का फुल फॉर्म इंग्लिश में | ncc full form in english |

एनसीसी कहां इंग्लिश भाषा में फुल फॉर्म | National Cadet Corps | होता है एनसीसी की शुरुआत आजादी के 1 साल बाद ही 1948 में दिल्ली में हो गई थी और एनसीसी का मुख्यालय वर्तमान में दिल्ली में स्थित है।

और एनसीसी सभी बड़े बड़े स्कूलों और सभी बड़े बड़े कॉलेजों में और यूनिवर्सिटी में भी एनसीसी की ट्रेनिंग सभी छात्रों को दी जाती है जिसमें छात्रों को सबसे शुरुआत से ही मिलिट्री की ट्रेनिंग दी जाती है।

N: National
C: Cadet
C: Corps

और एनसीसी की ट्रेनिंग में छात्रों को कैसे रहना है क्या से दुश्मनों का सामना करना है और हर एक सेना की तकनीक सिखाई जाती है और एनसीसी के माध्यम से छात्रों के मन में देशभक्ति की भावनाएं जगाई जाती है जिससे छात्र मजबूत बनते हैं और उन्हें भविष्य में भर्ती होने के लिए मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है।

अब हमने ncc full form इंग्लिश भाषा में क्या होता है इसके बारे में संपूर्ण जानकारी ग्रहण कर ले अब हम एनसीसी के अतिरिक्त और भी फुल फॉर्म और उनकी जानकारी ज्ञान कर लेते हैं तो चलेंगे जानते हैं।


एनसीसी के कुछ और भी फुल फॉर्म?

अगर हम NCC form की बात करें तो एनसीसी का फुल फॉर्म National Cadet Corps होता है परंतु इस फुल फॉर्म के अतिरिक्त भी एनसीसी को और कई फुल फॉर्म दिए गए हैं और यह नाम एनसीसी का फुल फॉर्म को दर्शाते हैं नीचे दिए गए सभी फुल फॉर्म को जरूर पढ़ें।

N: Nonde scripts 
C: Cricket 
C: Club

N: New Castle 
C: City 
C: Council

N: Norwalk 
C: Community 
C: College

N: Nikko 
C: Cordial 
C: Corporation

N: National 
C: Community
C: Church


यह कुछ महत्वपूर्ण एनसीसी के फुल फॉर्म अर्थात एनसीसी के कुछ और अलग नाम है इन अलग तरह के लिए फुल फॉर्म से भी एनसीसी की पहचान होती है।


एनसीसी का मुख्यालय कहां पर स्थित है?

एनसीसी की बात करें तो एनसीसी की शुरुआत देश की आजादी के 1 साल के बाद ही सन 1948 में हुई थी और एनसीसी की शुरुआत दिल्ली में हुई थी और हम आपको बता दें कि एनसीसी कहां में मुख्यालय दिल्ली में ही स्थित है और एनसीसी का वर्तमान समय में मुख्यालय दिल्ली में है और भविष्य में भी दिल्ली मै रहेगा।
ncc full form
ncc-full-form

एनसीसी का दिन भारत मै कब मनाया जाता है?

राष्ट्रीय सैनिक छात्र दल | National Cadet Corps | अर्थात NCC का महत्वपूर्ण दिन हर साल के 11 महीने अर्थात नवंबर महीने कि 29 तारीख को दिन रविवार को Ncc day मनाया जाता है यह दिन देशभक्ति की भावना दिल में रखकर ही एनसीसी का दिन मनाया जाता है यह दिन बहुत ही महत्वपूर्ण दिन होता है।


एनसीसी का झंडा कौन सा होता है?

एनसीसी का तिरंगा झंडा देखने में बहुत ही सुंदर होता है और एनसीसी के झंडे सानिया 1954 में बनाया गया था अर्थात डिजाइन किया गया था और एनसीसी के झंडे में महत्वपूर्ण 3 रंग होते हैं जिसमें पहला रंग लाल होता है और दूसरा रंग नीला होता है।

और तीसरा सबसे महत्वपूर्ण रंग आसमानी रंग होता है जिसको हम इंग्लिश भाषा में लाइट BLUE भी कहते हैं और इस एनसीसी के झंडे में सबसे सेंटर में काफी बड़े बड़े अक्षरों में एनसीसी लिखा होता है और इसके किनारे हरी हरी पत्तियों का एक बहुत ही खूबसूरत और सुंदर बॉर्डर बनाया होता है।

और झंडे के बिल्कुल नीचे ही एनएसीसी का एक बहुत ही खूबसूरत और महत्वपूर्ण टैगलाइन बना होता है और जिस पर बहुत ही खूबसूरत अक्षरों से एकता और अनुशासन लिखा होता है और एनसीसी के खूबसूरत और महत्वपूर्ण झंडे की यही पहचान होती है।


NCC जॉइन कैसे करते हैं | How to join NCC |

हमने अभी तक हिंदी और इंग्लिश भाषा में ncc full form name क्या है इसके बारे में अच्छी तरह से जानकारी हासिल कर ली है तो अब हम NCC के बारे में जानते हैं कि एनसीसी को ज्वाइन कैसे करते हैं तो चलिए इसके बारे में विस्तार पूर्वक जान लेते हैं।

एनसीसी की बात करें तो एनसीसी में जो दाखिला लेने वाले ज्यादातर स्कूल या कॉलेज के छात्र होते हैं क्योंकि NCC बड़े-बड़े स्कूलों और कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में होती है यदि आप किसी बड़े स्कूल में पढ़ते हैं या कॉलेज में पढ़ते हैं और आप एनसीसी में जॉइन होना चाहते हैं।

एनसीसी में ज्वाइन करने के लिए आपको अपने कॉलेज के टीचर professor से बात करनी होगी आपके कॉलेज प्रोफेसर आपको एनसीसी में ज्वाइन करवा देंगे एनसीसी में ज्वाइन होने से पहले आपका एक फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा।

फिजिकल टेस्ट के बाद एनसीसी का एक महत्वपूर्ण फॉर्म फिल करना होगा और उस फॉर्म में आपका नाम age क्या है आदि सब कुछ लिखना होगा और उसके बाद आपकी एनसीसी की क्लास शुरु हो जाएगी और आप एनसीसी में जॉइन हो जाएंगे।

NCC हमेशा हाई स्कूल और कॉलेज और यूनिवर्सिटी में होती है ज्यादातर कॉलेज के स्टूडेंट ही एनसीसी में ज्वाइन करते हैं एनसीसी की बात करें तो एनसीसी दो भागों में बडी होती है पहला जूनियर डिविजन होता और दूसरे डिवीजन की बात करें तो दूसरा डिवीजन सीनियर का होता है।

अर्थात एनसीसी क्लास के हिसाब से ही उसे जूनियर सीनियर डिवीजन में ज्वाइन करना होता है आप ऐसे समझ सकते हैं जैसे कि आप कॉलेज में m.a. कर रहे हैं तो आप सीनियर डिवीजन में एनसीसी में जॉइन होंगे और अगर आप बैचलर ऑफ आर्ट्स कर रहे हैं तब आप जूनियर डिविजन मैं ज्वाइन होंगे।


एनसीसी में दाखिला के लिए क्या होना चाहिए | What is NCC qualification? |

अब हम जानते हैं एनसीसी में दाखिला लेने के लिए आपके पास क्या क्या होना चाहिए एनसीसी एक सेना भर्ती की तरह होती है और जैसे ही सेना में भर्ती होने के लिए age matter करती है और height कितनी है यह भी बहुत जरूरी होती है।

और भी इसके अतिरिक्त क्वालिफिकेशन होती हैं जो एनसीसी में दाखिला लेने के लिए बहुत अति आवश्यक होती हैं अब हम बताते हैं कि एनसीसी में दाखिला लेने के लिए क्या-क्या काबिलियत होनी चाहिए तो चलिए जानते हैं।


NCC QUALIFICATION :

एनसीसी में दाखिला लेने के लिए आप भारतीय होने चाहिए अर्थात भारत के नागरिक होने चाहिए।

NCC में दाखिला लेने के लिए लड़कों की minimum height 158 cms जरूरी होनी चाहिए।

और एनसीसी में दाखिला लेने के लिए लड़कियों की minimum height 152 cms होनी जरूरी है।

NCC आप हाई स्कूल या किसी बड़े कॉलेज में ही कर सकते हैं यह पढ़ाई के साथ होने वाला एक कोर्स होता है जिसमें छात्रों को मिलिट्री की बेसिक ट्रेनिंग दी जाती है।

एनसीसी में यदि आप एनसीसी A Certificate पाना चाहते हैं तब आपको NCC का 2 साल का कोर्स करना होगा और उसके लिए आप की उम्र 13 से 17 साल के बीच होनी चाहिए।

यदि आप कॉलेज में NCC में दाखिला लेते हैं और एनसीसी का B और C Certificate हासिल करना चाहते हैं हम आपको बता दें कि तब आपको अपनी 3 साल की पढ़ाई के साथ साथ 3 साल का एनसीसी कोर्स भी करना होगा।

और उसके लिए आप की उम्र 19 से 25 साल के बीच होनी चाहिए और 3 साल का एनसीसी कोर्स होने के पश्चात आपको एनसीसी का बी और सी बी वाला सर्टिफिकेट मिलेगा।

अब हमने जान लिया है तो एनसीसी में दाखिला लेने के लिए क्या-क्या qualification होनी चाहिए अब हम जानते हैं कि NCC की तैयारी कैसे करते हैं तो चलिए जानते हैं।
ncc full form
ncc-full-form

NCC की तैयारी कैसे करते हैं?

एनसीसी की बात करें तो एनसीसी भारत सरकार के द्वारा हर एक स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी में सभी छात्रों को जो सेना में भर्ती होना चाहती हैं उनको चाहे वायु सेना हो चाहे थल सेना हो और इसमें एक त्रिकोणीय संगठन है।

इन सब की बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग छात्रों को दी जाती है अर्थात तैयारी करवाई जाती है एनसीसी में कोई भी छात्र सेना की ट्रेनिंग करने के लिए शामिल हो सकता है इसमें सभी छात्रों को एनसीसी की तैयारी करवाई जाती है।

एनसीसी का सबसे महत्वपूर्ण मकसद होता है कि सभी छात्रों को बुलाकर उनको मिलिट्री की बेसिक ट्रेनिंग दी जाए NCC में शाम को 3 सेनाओं की ट्रेनिंग दी जाती है
जिसमें पहले जल सेना है उसके बाद थल सेना है।

और वायु सेना है इन 3 सेनाओं की बेसिक ट्रेनिंग एनसीसी में भाग लेने वाले छात्रों को दी जाती है और उनको सेना में भर्ती होने के काबिल बनाया जाता है अर्थात तैयारी करवाई जाती है।

एनसीसी के माध्यम से सभी छात्रों के दिल में देशभक्ति की भावना भरना और जिंदगी में अनुशासन का क्या महत्व है यह सिखाना होता है NCC सभी स्कूल और कॉलेज में कैंप लगाकर सभी छात्रों के भविष्य को संवारने का काम करती है।

उनको एक अच्छा इंसान और अपने देश से प्यार की भावना दिल में जगाती है एनसीसी एकता में रहना सिखाती है एनसीसी बहुत ही अच्छा कार्य करती है।


एनसीसी के क्या फायदे होते हैं | What is the benefit of NCC?

NCC के फायदे बहुत सारे होते हैं एनसीसी की ट्रेनिंग सेना वाली ट्रेनिंग होती है जो सेना को भर्ती होने के बाद में दी जाती है परंतु एनसीसी में सेना की बेसिक शिक्षा ट्रेनिंग छात्रों को पहले ही दे दी जाती है इसका फायदा यह होता है कि छात्रों को सेना में भर्ती होने के बाद ट्रेनिंग से कोई दिक्कत ना हो।

NCC की ट्रेनिंग से छात्रों को अनुशासन में रहना सिखाया जाता है और उन्हें एकता में रहना कहा जाता है और देश भक्ति की दिल में भावना जगाई जाती है और उसके बाद छात्रों को एनसीसी में सोशल एक्टिविटीज करवाई जाती है जिससे वह बहुत मजबूत बनते हैं और बहुत सारे स्किल डेवलप करते हैं जो छात्रों को फ्यूचर में बहुत काम आते हैं।

NCC को करने के बाद एनसीसी का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सर्टिफिकेट होता है और यह सर्टिफिकेट छात्रों को आगे भविष्य में उन्हें नौकरी के क्षेत्र में बहुत काम आता है अब हम जानते हैं कि एनसीसी करने के बाद जो सर्टिफिकेट प्राप्त होता है उस सर्टिफिकेट के क्या लाभ छात्रों को मिलते हैं तो चलिए जानते हैं।


BENEFIT OF NCC :

एनसीसी का सर्टिफिकेट जिन छात्रों के पास होता है उन छात्रों को फ्यूचर में भर्ती होने के लिए टेस्ट नहीं देना पड़ता है।

एनसीसी का सर्टिफिकेट होने से छात्रों को राज्य सरकार और केंद्र सरकार के नियुक्तियों में सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता दी जाती है।

जिन छात्रों के पास NCC का सर्टिफिकेट होता है उन छात्रों को वायु सेना में 11% की छूट मिलती है।

जिन छात्रों के पास 3 साल का एनसीसी कोर्स का सर्टिफिकेट होता है छात्रों को भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नहीं देनी पड़ती है उनकी लिखित परीक्षा माफ हो जाती है।

हर साल में 26 जनवरी व 15 अगस्त को लाल किले पर परेड करवाई जाती है तो उस सेना की परेड में एनसीसी के छात्र भी होते हैं और एनसीसी के छात्रों की परेड करवाई जाती है।

और एनसीसी की परेड देखने में बहुत ही ज्यादा आकर्षक और सुंदर दिखाई पड़ती है एनसीसी के छात्रों को ट्रेनिंग करते हुए ही एक सैनिक समझा जाता है।

अभी तक हमने एनसीसी के सर्टिफिकेट की महत्वपूर्ण फायदों के बारे में जान लिया है अब हम जानते हैं कि एनसीसी का लक्ष्य क्या होता है तो चलिए जानते हैं।
ncc full form
ncc-full-form

NCC का महत्वपूर्ण लक्ष्य क्या है?

एनसीसी की बात करें तो एनसीसी का महत्वपूर्ण लक्ष्य भविष्य में आर्मी की कमी ना हो इसी को पूरा करना है और एनसीसी का लक्ष्य है कि वह सेना को ज्यादा से ज्यादा सहायता प्रदान कर सके और इस कार्य में एनसीसी काफी हद तक कामयाब अर्थात सफल हो गई है।

NCC की एक बहुत ही महत्वपूर्ण है टैगलाइन है जिसका नाम है कर्तव्य एकता और अनुशासन जिसकी शुरुआत 11 अगस्त 1978 में हो गई थी और उसके बाद एनएसीसी के द्वारा एक नहीं टैगलाइन को बनाया गया।

और उस टैगलाइन को एकता और अनुशासन कहा जाता है अर्थात एनसीसी एकता और अनुशासन में रहना सिखाती है एनसीसी का मकसद देश की सेवा करना होता है।


NCC किसके अधीन होकर काम करता है?

अगर हम एनसीसी की बात करें तो एनसीसी राष्ट्रीय स्तर पर रक्षा मंत्रालय के अधीन होकर कार्य करती है और एनसीसी निचले स्तर पर सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रालय के अधिन होकर ही कार्य करती है।

NCC का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य होता है एनसीसी हर कॉलेज हर यूनिवर्सिटी के छात्रों को मिलिट्री ट्रेनिंग के साथ-साथ एकता और अनुशासन में रहना सिखाती है।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि NCC का full form क्या होता है और इसके अतिरिक्त सभी जानकारी आपको ज्ञात हो गई होगी और हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कुछ नया जरूर सीखने को मिला होगा यदि आपको हमारी एनसीसी की सारी जानकारी अच्छी लगी है और आपको कुछ नया सीखने को मिला है।

आप हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं क्योंकि आपका एक-एक कमेंट हमारे लिए बहुमूल्य है कृपया कमेंट जरूर करें और पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका दिल से धन्यवाद।


दोस्तों यह ncc full form पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment