hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, February 25, 2021

/ {Top 30+} New best love tips in hindi for girlfriend |लव टिप्स इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड |

{Top 30+} New best love tips in hindi for girlfriend |लव टिप्स इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड |

लव टिप्स इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड ?

love tips in hindi for girlfriend
love-tips-in-hindi-for-girlfriend

love tips in hindi for girlfriend (लव टिप्स)

दोस्तों गर्लफ्रेंड और boyfriend का रिश्ता वह रिश्ता होता है जो लोग एक दूसरे को सच्चे दिल से प्यार करते हैं वह रिश्ता सच्चा होता है और आज हम आपको प्रेमी और प्रेमिका के रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए यह लव टिप्स देने वाले हैं जैसे girlfriend और बॉयफ्रेंड दोनों के लिए प्यार की रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत और गहरा बनने में अवश्य मदद मिलेगी।

और आप दोनों के रिश्ते में आई कड़वाहट और प्यार में कहीं दरार दूरियां सब दूर हो जाएंगे हम आपको ऐसी लव टिप्स देंगे जिससे आप दोनों के रिश्ते में एक दूसरे के प्रति सच्चे प्यार की भावना पहले से ज्यादा बढ़ेगी और आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा और दोनों का रिश्ता सच्चे प्यार की डोर से बंध जाएगा।


अपने प्रेमी पर विश्वास

प्यार में विश्वास सबसे ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि प्यार का दूसरा नाम ही विश्वास होता है आप अपनी प्रेमिका ने खुद से ज्यादा विश्वास करें और इस विश्वास के कारण आपकी और आपकी प्रेमी के बीच की दूरी खत्म हो जाएगी जिससे दोनों के रिश्ते में एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा और विश्वास।

बढ़ने से दोनों में एक दूसरे के प्रति सच्चे प्यार की भावना जागृत होगी और इस विश्वास के कारण आपका आपकी प्रेमी का दोनों का रिश्ता मजबूत होगा और विश्व भाषा बनने की कहानी आप दोनों में कभी भी लड़ाई नहीं होगी और ना ही एक दूसरे पर शक होगा एक दूसरे पर विश्वास के कारण दोनों का रिश्ता कभी भी नहीं टूटेगा।


प्रेमी को दिल से प्यार 

आप अपने प्रेमी को सच्चे दिल से सच्चा प्यार करें क्योंकि प्यार ही एक खूबसूरत वस्तु ना होकर एक दिल की सच्ची भावना है आप अपने प्रेमी को बिना किसी मतलब के बिना किसी अपने निजी स्वार्थ के लिए सच्चा प्यार करें और आप अपने प्रेमी के प्यार की भी कदर करें और आप अपने बॉयफ्रेंड से झूठा प्यार ना करें बल्कि अपने सच्चे दिल से सच्ची दिल की भावनाओं से अपना प्यार उसके प्रति जाहिर करें।

आप अपने बॉयफ्रेंड को कभी भी अकेला महसूस ना होने दें हमेशा उसके साथ रहे आप अपने बॉयफ्रेंड के इलावा और किसी को अपने दिल के अंदर जगह ना दे आपका आपके बॉयफ्रेंड के प्रति सच्चे प्यार की भावना हमेशा सच्ची होनी चाहिए इससे आप दोनों का एक दूसरे के ऊपर सच्चा प्यार बढ़ेगा।


प्रेमी की भावनाएं समझे

प्यार मेरी भावनाएं बहुत जरूरी होती है और सबसे ज्यादा जरूरी होता है एक दूसरे की भावनाओं को समझना क्योंकि भावनाएं समझे से दोनों एक दूसरे के और भी ज्यादा करीब आ जाते हैं जिससे दोनों में प्यार बढ़ता है इसलिए आपको अपने प्रेमी की सच्ची भावनाएं समझनी चाहिए और प्रेमिका भावना के रूप में अपने लिए प्यार को भी आप को समझना चाहिए।

जब आप अपने प्रेमी की भावनाएं समझेगी तो आपका प्रेमी आपके और भी ज्यादा करीब आने लगेगा उसको यह एहसास होगा कि आप उसकी भावनाओं को कितना गहराई से समझती हैं और इससे आपके प्रेमी के दिल को बहुत खुशी मिलेगी और आपका प्यार आपके प्रेमी को जरूर एहसास होगा।


प्रेमी के साथ घूमने जाएं और दोनों एक साथ समय बिताएं?

वो कहते हैं ना एक जगह रुके रहने से इंसान बोर हो जाता है इसलिए आपको अपने प्रेमी के साथ महीने में एक या दो बार आपको बहुत घूमने अवश्य जाना चाहिए और आपको अपने प्रेमी के साथ अच्छी अच्छी सुंदर जाना पड़े घूमने जाना चाहिए जहां पर जाकर आपको और आपके प्रेम के दिल को सुकून मिले।

और दोनों को एक दूसरे के साथ उस जगह पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए आप दोनों के रिश्ते में पहले जो कड़वाहट होगी जहां एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने से अवश्य यह कड़वाहट दूर हो जाएगी और दोनों की यह कड़वाहट प्यार का रूप ले लेगी इससे दोनों का एक-दूसरे के साथ समय बिताना बहुत अच्छा रहेगा और आपका प्यार बढ़ेगा।


अपने प्रेमी से प्यार भरी बातें करे 

आप अपने प्रेमी के साथ जब भी बात करें और जहां बिजी बात करें आप अपने प्रेमी के साथ हैं ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और अपने प्रेमी के साथ एक दूसरे की प्यार भरी बातें करें इन बातों के माध्यम से आप दोनों के रिश्ते में आया रूखापन दूर होगा और आप दोनों का एक दूसरे से प्यार भरी बातें करना दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाएगा।

और बातें करने से दोनों एक दूसरे के करीब आएंगे और करीब आने के पश्चात दोनों का एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा इस विश्वास के कारण दोनों में सच्चे प्यार के लिए उत्पत्ति होगी और प्यार बढ़ जाएगा और आप अपने प्रेमी के साथ ज्यादा से ज्यादा प्रेम भरी बातें अवश्य करें आपके रिश्ते में काफी सुधार आएगा।


प्रेमी के गुस्से के पीछे का सच्चा प्यार पहचाने

जी हां जब आपका परिचय कभी भी गुस्सा करें तब आप भी उस पर गुस्सा ना करें क्योंकि गुस्सा ही वही इंसान करता है जो सच्चे दिल से प्यार करता है इसलिए आप अपने प्रेमी के गुस्से के पीछे उसका आपके प्रति सच्चा प्यार को आप पहचाने अगर आपका प्रेमी गुस्सा हो तो आप अपने प्रेमी हैं बाहर घुमाने लेकर जाएं और वहां पर आप अपने प्रेमी के साथ बातें करें समय बताएं।

और आप अपने प्रेमी को यह एहसास करवाएं की आप उसको कभी भी नहीं नहीं छोड़ कर जाओगे इससे आपकी प्रेमिका आपके लिए पहले जो प्यार है वह 2 गुना हो जाएगा प्रेमी आपका यह सोचेगा कि उसके गुस्से होने पर भी आपने उसका साथ नहीं छोड़ा और आपका प्रेमी आप पर ज्यादा विश्वास करने लगेगा और आप दोनों का प्यार का पवित्र रिश्ता बन जाएगा।
love tips in hindi for girlfriend
love-tips-in-hindi-for-girlfriend

love tips in hindi for boyfriend (लव टिप्स)


अपनी प्रेमिका पर विश्वास रखें

विश्वास के कारण प्यार का रिश्ता बना रहता है और बिना विश्वास की कोई भी रिश्ता नहीं देख सकता है इसलिए आपको अपनी प्रेमिका को सच्चे दिल से विश्वास करना चाहिए आपको कभी भी अपने प्रेमिका पर है शक की भावना उत्पन्न नहीं कभी चाहिए और आपको अपनी प्रेमिका से कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए।

क्योंकि अगर आप अपनी प्रेमिका से झूठ बोलेंगे तो आपका रिश्ता और भी ज्यादा कमजोर हो जाएगा और अगर आप अपनी प्रेमिका पर विश्वास नहीं करेंगे तो वह प्यार नहीं होता है क्योंकि सच्चा प्यार वहां होता है जहां पर एक दूसरे पर सच्चे दिल से विश्वास होता है इसलिए अपने अपनी प्रेमिका पर विश्वास करे।


अपनी प्रेमिका को सच्चा प्यार दे

आप अपनी प्रेमिका को अपने सच्चे भावना से प्यार करें आप अपनी प्रेमिका को बिना किसी मतलब बिना किसी अपने निजी स्वार्थ के सच्चा प्यार दे आपका अपनी प्रेमिका के प्रति प्यार है सच्चा होना चाहिए इससे आपका और आपकी प्रेमिका का रिश्ता मजबूत होगा और अगर आप क्या आपकी प्रेमिका के प्रति प्यार सच्चा है तो वह प्यार किसी भी परिस्थिति में किसी भी मुसीबत में है।

आपका प्यार कभी अपनी प्रेमिका के प्रति कम नहीं होगा बल्कि यह बढ़ता ही जाएगा इसलिए प्यार करना है तो सच्चे दिल से करो नहीं तो ना करो सच्चे प्यार के बीच कभी भी अपने निजी स्वार्थ की भावना नहीं लानी चाहिए और जिस रिश्ते में निजी स्वार्थ की भावना छिपी होती है वह प्यार का रिश्ता नहीं बल्कि जरूरत का रिश्ता होता है।


प्रेमिका के साथ प्यार भरा रोमांस करे और समय बिताएं

आप अपनी प्रेमिका के साथ है ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं होर अपनी प्रेमिका को अच्छी-अच्छी जगह घुमाने के लिए अक्सर लेकर जाएं और सुंदर जगह जाने पर आप अपनी प्रेमिका के साथ बैठे घूमे फिरे और अपनी प्रेमिका के साथ रोमांस करें इससे आपकी प्रेमिका को आपके हैं सच्चे प्यार का एहसास होगा और आपकी प्रेमिका को आपके सच्चे प्यार के बारे में पता लगेगा।

कि आपसे कितना प्यार करते हैं आप अपनी प्रेमिका से ढेर सारी बातें करें अपने दिल की हर एक बात शेयर करें इससे आप दोनों के रिलेशन में और भी ज्यादा एक दूसरे के करीब आएंगे जिससे दोनों में प्यार और विश्वास जरूर बढ़ेगा और आपको अपने रिश्ते पहले से ज्यादा प्यार देखने को मिलेगा।


प्रेमिका की हर छोटी सी छोटी खुशियों का ध्यान रखे

जब भी प्यार का रिश्ता शुरू होता है तो वह दिल की भावना से शुरू होता है और दिल की भावनाएं छोटी-छोटी बातों से ही जुड़ी होती हैं इसलिए जब भी आप अपनी प्रेमिका के पास जाएं तो आप अपनी प्रेमिका की हर एक छोटी से छोटी खुशियों का ध्यान अवश्य रखें और जब भी आप अपनी प्रेमिका की हर एक खुशी का ध्यान रखेंगे तब आपकी प्रेमिका को आप पर सबसे ज्यादा विश्वास हो जाएगा।

और आपकी प्रेमिका आपसे इंप्रेश भी हो जाएगी आपकी प्रेमिका आपसे बहुत खुश होगी और उसे दिल से सच्ची खुशी प्राप्त होगी जब आप अपनी प्रेमिका की हारी छोटी से छोटी खुशी का ध्यान रखने लग जाएंगे तब आपके लिए रिश्ते में पहले से ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा और आप दोनों के रिश्ते में रूखापन कड़वाहट आदि दूर हो जाएगी रिश्ता मजबूत हो जाएगा।


अपनी प्रेमिका को किसी भी मुसीबत मै अकेला ना महसूस होने दे

जी हां दोस्तों हर एक व्यक्ति की जिंदगी में कभी ना कभी तो मुसीबत आती ही नहीं और कई बार ऐसी मुसीबत आती हैं जब व्यक्ति पूरी तरह से टूट जाता है और खुद को बहुत अकेला महसूस करता है तब उसको सबसे ज्यादा साथ की जरूरत होती है इसीलिए दोस्तों जब भी आपकी प्रेमिका किसी मुसीबत में हो तब आप उसकी ढाल बनकर अपनी प्रेमिका का साथ अवश्य दें।

और अपनी प्रेमिका को कभी भी दुखी ना होने दें और मुसीबतों के आगे खुद को अकेला महसूस ना हो आप अपनी प्रेमिका को यह एहसास करवाए आप उसके साथ हमेशा रहोगी कभी भी उसका साथ नहीं छोड़ोगे इससे आपकी प्रेमिका को दिल से खुशी प्राप्त होगी और आप सोच भी नहीं सकते कि आप दोनों के रिश्ते में प्यार की भावना कितनी आएगी अर्थात एक दूसरे के प्रति आपका प्यार दिन प्रतिदिन बढ़ता है जाएगा।


प्रेमिका का हमेशा ख्याल रखे

आप अपनी प्रेमिका का हमेशा ख्याल रखें कभी भी उसको दुखी ना होने दें अपनी प्रेमिका की हर एक खुशी का ध्यान रखें और जब आप अपनी प्रेमिका का अपने सच्चे दिल से ध्यान में रखेंगे तब आपकी प्रेमिका को आपके सच्चे प्यार का एहसास होगा आपकी प्रेमिका का आपके प्रति प्यार बढ़ेगा।

जब आप अपनी प्रेमिका का ध्यान रखेंगे तब आपकी प्रेमिका के दिल में आपके प्रति सच्चे प्यार की भावनाएं आएंगी और इस भावना से आप दोनों का रिश्ता जुड़ जाएगा और आपको अपने रिश्ते में काफी सुधार देखने को मिलेगा और दोनों का प्यार भी एक दूसरे के लिए बढ़ेगा।


Love Tips in Hindi for husband (लव टिप्स)

दुनिया में पति पत्नी का रिश्ता सबसे ज्यादा प्यारा होता है दोनों एक दूसरे के साथ सारी जिंदगी साथ बिताने के लिए बंध जाते हैं आज हम आपको पति पत्नी के बीच सच्चे प्यार को बढ़ाने के लिए लव टिप्स देने वाले हैं इन लव टिप्स के माध्यम से पति और पत्नी दोनों के रिश्ते में आई रिश्ते में दरार कड़वाहट एक दूसरे से बात ना करना शक करना।

आदि की सब भावनाएं दूर हो जाएंगे और दोनों का रिश्ता दोबारा से प्यार की पटरी पर चल पड़ेगा और दोनों में एक दूसरे के प्रति सच्चे प्यार की भावना बढ़ जाएगी हम आपको आश्वासन देते हैं की पति और पत्नी के रिश्ते में इन लव टिप्स के माध्यम से सच्चा प्यार जरूर बढ़ेगा और दोनों में सच्चा प्यार और विश्वास की भावना जागृत होगी।


पत्नी पर विश्वास होना चाहिए

यह सबसे जरूरी होता है विश्वास क्योंकि विश्वास के बिना कोई भी रिश्ता मुमकिन नहीं होता है विश्वास के बिना हर एक रिश्ता टूट जाता है और विश्वास से ही रिश्ते बनते हैं अगर विश्वास हो तो रिश्ते बन जाते हैं और अगर विश्वास ना हो तो रिश्ते बने बनाए टूट जाते हैं इसलिए आपको अपनी पत्नी पर विश्वास होना चाहिए और जब विश्वास होगा तब आप दोनों में सच्चा प्यार जरूर होगा।

पति पत्नी के रिश्ते में एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना का होना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर विश्वास नहीं होगा दोनों एक दूसरे पर शक करेंगे तो दोनों का पति पत्नी का रिश्ता नहीं होगा यह रिश्ता बहुत ही जल्दी टूट जाएगा इसलिए विश्वास से ही रिश्ते बनते हैं इसलिए आपको अपनी पत्नी पर विश्वास करना चाहिए यह सबसे पहली लव टिप्स है।


अपनी पत्नी से लड़ाई ना करे 

लड़ाई से ही रिश्ते टूटते हैं और लड़ाई से प्यार कम होता है और विश्वास की दीवार अक्सर टूट जाया करती है इसलिए अपने पत्नी से कभी भी लड़ाई ना करें एक दूसरे की भावनाओं को समझें जब आप अपनी पत्नी से लड़ाई करेंगे तब आपका प्यार का रिश्ता कमजोर हो जाएगा और जिसका जब कमजोर होगा तब उसको टूटने में जरा सी भी देर नहीं लगेगी इसलिए आप अपनी पत्नी से लड़ाई ना करें बल्कि अगर कोई लड़ाई की बात है।

अभी तो उसे बैठ कर ठीक कर ले बिना लड़े भी बहुत मसले हल हो जाते है और एक दूसरे से बैठकर बातचीत करने से भी हर मुसीबत का हल हर लड़ाई का हल निकाला जा सकता है इसलिए पति पत्नी के रिश्ते में लड़ाई नहीं होनी चाहिए बल्कि प्यार से एक दूसरे से बात करके हर मुश्किल का हल निकालना चाहिए।


अपनी पत्नी को सच्चा प्यार करे 

जी हां आप अपनी पत्नी को हमेशा सच्चा प्यार करें कभी भी अपने दिल में किसी प्रकार की खोट ना रखें अपनी पत्नी के अलावा और किसी के साथ कोई संबंध ना रखें अर्थात अपनी पत्नी के अलावा बाहर किसी और से प्यार ना करें बल्कि अपनी पत्नी को ही अपने सच्चे दिल से सच्चा प्यार करें जब आप अपनी पत्नी को बिना किसी मतलब के सच्चे दिल से प्यार करेंगे।

तब आपकी पत्नी भी आपके प्यार की कदर करने लगेगी और आप दोनों में एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा और जब विश्वास की भावना एक दूसरे के ऊपर बनी रहेगी तब दोनों में एक दूसरे के लिए अपार मोहब्बत अर्थात अपार प्यार का जन्म होगा और पति-पत्नी का यह पवित्र रिश्ता कभी भी नहीं टूटेगा जब दोनों ऐसे प्यार के रिश्ते को जोड़ते हो।


अपनी पत्नी की इज्जत करे

जी हां इच्छा थी वह सबसे बड़ा कहना होती है आप हमेशा अपनी पत्नी की इज्जत करें क्योंकि इज्जत से बड़ा और कोई प्यार नहीं होता है इज्जत करने से आपकी पत्नी का आपके प्रति दिल से प्रेम बढ़ेगा और आपकी पत्नी को आप पर बहुत गर्व महसूस होगा और आपकी पत्नी का आपके प्रति प्यार का रिश्ता मजबूत बनेगा।

इज्जत करने से पति पत्नी के रिश्ते में सभी कड़वाहट दूर होगी जब आप अपनी पत्नी की इज्जत करेंगे तब आपकी पत्नी भी आपको इज्जत से ही बुलाएगी तब दोनों जब इज्जत से बात करेंगे तब दोनों में कभी भी झगड़ा नहीं होगा दोनों कभी भी एक दूसरे की बात पर बहस नहीं करेंगे और दोनों में शांति का माहौल बना रहेगा और आपकी जिंदगी में सुख शांति होगी।


अपनी पत्नी की हर एक बात को माने

जी हां आप अपनी पत्नी की बात को हमेशा सुने और अपनी पत्नी की हमेशा बातों को माने कभी भी आप अपनी पत्नी से छोटी से छोटी बात को लेकर बहस बाजी ना करें इससे दोनों के रिश्ते में रूखापन आ सकता है और जब रूखापन आएगा तब दोनों में विश्वास कम होगा और जब विश्वास कम होगा।

तो पति पत्नी का यह पवित्र रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाएगा इसलिए आप एक दूसरे की हर एक बात को सुनें समझे और माने और दोनों एक दूसरे की बातों को उसी तरह से समझ ले और दोनों एक दूसरे की सलाह से ही हर एक काम करें इससे दोनों में विश्वास एक दूसरे के ऊपर बना रहेगा और जब विश्वास बना रहेगा तो प्यार भी बढ़ जाएगा।


अपने पति पत्नी के रिश्ते मै अपनी जिममेदारियां समझें

जब पति पत्नी का रिश्ता बनता है दोनों एक दूसरे के साथ है जिंदगी के सफर में बंध जाते हैं तब जिंदगी में बहुत बदलाव आता है यह तो सभी जानते हैं परंतु बदलाव के साथ साथ दोनों की जिंदगी भी काफी बदल जाती है जैसे पति पत्नी के रिश्ते के साथ-साथ दोनों की जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं इसलिए पति और पत्नी दोनों को एक दूसरे की जिम्मेदारियां से अच्छी तरह से वाकिफ होना चाहिए।

और दोनों को एक दूसरे की जिम्मेदारियों को समझना चाहिए और अपनी जिम्मेदारियों को निभाना चाहिए जब दोनों एक दूसरे की जिम्मेदारियों को समझेंगे और दोनों एक दूसरे की जिम्मेदारियों को निभाएंगे तब कभी भी रिश्तो में दरार नहीं आएगी और ना ही कभी प्यार कम होगा इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को समझें और उसे दिल से निभाओ कभी भी लड़ाई नहीं होगी।
love tips in hindi for girlfriend
love-tips-in-hindi-for-girlfriend

Love Tips in Hindi for wife (लव टिप्स)


अपने पति की दिल से इज्जत करे

जी हां यह तो सही बात है जब आपका पति आपकी इज्जत करता है तब आपका भी यह फर्ज बनता है कि आप अपने पति की इज्जत करें क्योंकि जब दोनों एक दूसरे को इज्जत देंगे तो लड़ाई की कोई संभावना ही नहीं रहेगी दोनों एक दूसरे से प्यार से रहेंगे इज्जत करेंगे बात करेंगे तो दोनों को रिश्तो में कोई भी कड़वाहट नहीं रहेगी।

बल्कि दोनों में अपार प्यार ही पड़ेगा इसलिए आपको अपने पति को इज्जत करनी चाहिए और तब आपके पति कहां पर विश्वास बढ़ेगा और प्यार भी बढ़ जाएगा जब दोनों की एक दूसरे की इज्जत करेंगे तब पति और पत्नी दोनों को रिश्तो में सुधार आएगा और दोनों की जिंदगी मैं कभी भी लड़ाई ना के बराबर होगी।


पति को सच्चा प्यार करे

यह तो सच है कि ताली कभी एक हाथ से नहीं बजती है दोनों हाथों से बजती है इसलिए प्यार भी ही दोनों तरफ से होना चाहिए इसलिए आपका पति सच्चे दिल से आपसे प्यार करता है तो आपको भी अपने पति को सच्चे दिल से प्यार करना चाहिए बिना किसी मतलब बिना किसी निजी स्वार्थ की भावना से अपने पति को सच्चा प्यार देना चाहिए क्योंकि जब दोनों तरफ से प्यार होगा।

तब रिश्ता कभी भी नहीं टूटेगा बल्कि दोनों कहां एक दूसरे के प्रति सच्चा प्यार होने से रिश्ते की डोर पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएगी आप अपने पति के अलावा किसी तीसरे को अपने दिल में कभी भी ना आने दे बल्कि अपने पति को अपना सब कुछ माने और अपने पति को दिल से सच्चा प्यार करें कभी भी आपके रिश्ते में दरार नहीं आएगी।


अपने पति का ख्याल रखे

आप अपने पति का हमेशा ख्याल रखें उसे कभी भी अकेला महसूस ना होने दें हमेशा उसके साथ रहे कभी भी अपने पति को दुखी ना होने दें जब आप अपने पति का ख्याल रखेंगे तब आप दोनों के रिश्ते में विश्वास बढ़ेगा और आपका पति आप पर पूर्ण रुप से विश्वास करने लगेगा और ऐसे आपके पति का आप पर विश्वास और प्यार दोनों बड़ेगा।

आप अपनी पति का हर एक मुसीबत में साथ दें और अपने पति की हर छोटी से छोटी खुशी का ध्यान रखें और यह छोटी-छोटी बातें ही रिश्तो में सच्चे प्यार की भावना को जागृत करती हैं और इससे प्यार भी पड़ता है इसलिए अपने पति का हमेशा ख्याल रखें।


पति पर विश्वास

विश्वास ही प्यार का दूसरा नाम होता है आप अपने पति पर कभी भी शक की भावना से शक ना करें बल्कि अपने पति पर पूर्ण रूप से बिना किसी संदेह के विश्वास करें क्योंकि अगर आप दोनों में एक दूसरे के प्रति विश्वास नहीं होगा तो आपका रिश्ता पति पत्नी का बहुत जल्दी टूट जाएगा इसलिए आप अपने पति पर विश्वास रखें और अपने पति पर हर छोटी छोटी बात पर शक ना करें।

क्योंकि शक करने से रिश्ते टूट जाते हैं जिंदगी तबाह हो जाती हैं विश्वास ही ऐसी चीज है जो दो दिलों को एक साथ जोड़ कर रखती है इसलिए एक दूसरे के ऊपर विश्वास करें जिससे आप दोनों की रिश्तो में कभी भी दरार नहीं आएगी आपका रिश्ता पति पत्नी का खुशियों भरा बना रहेगा।


पति से कभी लड़ाई ना करे

आप अपने पति से कभी भी लड़ाई ना करें क्योंकि अक्सर रिश्ते में छोटी-छोटी लड़ाईया होती रहती हैं परंतु उन्हें छोटी-छोटी बातों को बड़ी बातें बनाकर लड़ाई करना इससे पति पत्नी के रिश्ते में दरार आ जाती है और जिससे पति-पत्नी का यह रिश्ता बहुत जल्दी टूटने की नौबत आ जाती है और इसकी वजह होती है एक छोटी सी बात को लेकर लड़ाई अगर बात छोटी सी है।

तो उसे बैठ कर उस समस्या का हल ढूंढना ना की लड़ाई करें क्योंकि लड़ाई हमेशा गुस्से में होती है और गुस्से में बोले गए शब्द कभी भी छुपाए नहीं छुपते हैं जो हमेशा दिल पर छुप जाते हैं और उन शब्दों के दिल पर सपने के कारण कभी भी पहले जैसा प्यार नहीं रह पाता है इसलिए कभी भी पति पत्नी के रिश्ते में लड़ाई नहीं होनी चाहिए बल्कि हर एक बात को बैठकर हल कर लेना चाहिए।


पति से हमेशा सच बोले

आप अपने पति से हमेशा सच बोले कभी भी आप अपने पति से झूठ ना बोले क्योंकि सच बोलने से आप दोनों के रिश्ते में विश्वास बढ़ेगा और अगर आप अपने पति से झूठ बोलेंगे तो आपके पति कहां पर विश्वास खत्म हो जाएगा और आपका पति कभी भी आप पर विश्वास नहीं करेगा और फिर जहां विश्वास नहीं होगा वहां पर प्यार भी नहीं होगा।

क्योंकि एक झूठ को छुपाने के लिए बहुत झूठ बोलने पड़ते हैं इसलिए एक सच सबसे आगे होता है और सच बोलने में कभी भी संकोच नहीं करना चाहिए इसलिए आप अपने पति से हैं झूठ ना बोले कभी भी अपने पति का आपके ऊपर विश्वास होना थोड़े इससे आप दोनों के रिश्ते में दरार आ सकती है इसमें हमेशा एक दूसरे से सच बोले रिश्ता हमेशा बना रहेगा।


Love tips hindi boy (लव टिप्स)

दोस्तों अक्सर जिंदगी में कभी ना कभी जब अकेलापन महसूस होता है तब हम सोचते हैं कि शायद कोई तो हो हमें समझने वाला आज हम आपको ऐसी लव टिप्स देने वाले हैं जिसको आप सच्चे दिल से प्यार करते हो उसके साथ बात कैसी करनी चाहिए।

पहली बार किसी से बात करने से पहले क्या किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आज हम आपको उन सब बातों का ज्ञान करवाएंगे कृपया आप हमारे साथ जरूर बने रहें आपको बहुत ही अच्छी जानकारी मिलने वाली है।


जिससे आप प्यार करते है उसके बारे अच्छी तरह से जान ले

अगर आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो तुरंत ही उसके पीछे पागल ना हो जाएं पहले उसके बारे में अच्छी तरह से जान लें क्योंकि आपको यह पता करना है कि उसका प्यार कोई बॉयफ्रेंड तो नहीं है या वह किसी और से तो प्यार ही नहीं करती है आपको हर उसके बारे में जानकारी हासिल कर लेनी।

क्योंकि बाद मैं आपको यह पता ना चले कि उसका पहले से कोई बॉयफ्रेंड है और आपने अपना कीमती समय व्यर्थ गवाया है इसलिए सबसे पहले आपको अपने क्रश के बारे में सारी जानकारी हासिल कर लेना उसके बाद कोई अगला कदम उठाना है और फिर आगे आपको क्या करना है जानिए।


अपने प्यार का एहसास करवाएं

जब आपको पता चल जाए कि उसका कोई भी बॉयफ्रेंड नहीं है और ना ही मैं किसी और से प्यार करती है तब आपका अगला कदम यह है कि आपको अपने क्रश को फॉलो करना है ज्यादा भी फॉलो नहीं करना है बल्कि जितना फॉलो करना है जिससे वह आपके बारे में अच्छी तरह से जान ले और आपको उसकी आंखों में आंखें डाल कर देखना है।

और उसको देखकर हल्की सी स्माइल करनी है अर्थात आपको अपने प्यार कहां एहसास अपनी क्रश को करवाना है क्योंकि आपकी क्रश को पता तो होना चाहिए कि आप उसको सच्चे दिल से प्यार करते हैं और उसके बाद जब उसको मालूम हो जाए कि आप उसको सच्चे दिल से प्यार करते हैं उसके बाद आपको अगला कदम यह उठाना है आगे पढ़िए।


दिल की बात खुद जाकर करे

हमेशा आप कभी भी अपना प्रपोज किसी तीसरे के हाथ ना अपनी क्रश को भेजें बल्कि आप खुद अपनी क्रश के पास जाकर ही उसे अपने दिल की बात कहें क्योंकि इससे आपको कोई डाउट नहीं रहेगा और आपको यह तसल्ली हो जाएगी कि जो भी उसने आपको जवाब दिया है मैं आप ने खुद अपने कानों से सुना है आपको खुद जाकर अपनी प्रेमिका को प्रपोज करना है।

और बिना डरे उसकी आंखों में आंखें डाल कर आप को प्रपोज करना है दिल की बात कहनी है आपको प्रपोज बिना डरे करना है और प्रपोज करते समय नीचे नहीं देखना है बल्कि उसकी आंखों में देखना है अपने आप में कॉन्फिडेंस लेकर जाना है जिससे आपकी क्रश को आपके इस कॉन्फिडेंस से वह जरूर इंप्रेस हो जाएगी अगर वह ना भी करती है तो आगे पढ़िए।
love tips in hindi for girlfriend
love-tips-in-hindi-for-girlfriend

Love guru Tips in Hindi for boy (लव टिप्स)


प्यार मै ना होने पर दोस्ती कर ले

अगर आप अपनी प्रेमिका या अपनी क्रश को प्रपोज करने जा रहे हैं या कर दिया और आपको आगे से जवाब यह आता है कि मैं नहीं कर सकती अर्थात ना का जवाब आता है तो आपको बिल्कुल घबराना नहीं है और ना ही आपको गुस्से में अपनी क्रश को कुछ कहना है बल्कि ठंडे दिमाग से सोचना है और जो हम कहे आपको वह कहना है क्योंकि पहली बार तो किसी को भी हा नहीं होती है।

मेरे दोस्त जब आपकी क्रश आपको यह कह कि मैं नहीं कर सकती पहले तो उसकी वजह पूछनी है अगर वह वजह भी नहीं बताती है तो आपको अपनी राशि से दोस्ती करने का प्रपोज रखना है अर्थात आपको यह कहना है क्या हम दोस्त बन सकते हैं और आपकी क्रश आपके इस दोस्ती के प्रपोज को कभी भी मना नहीं करेगी अब आगे पढ़िए।


दोस्ती से अपना विश्वास बनाएं

आपके क्रश आपके दोस्ती के प्रपोज को हां बोलेगी तब आपको वापस आ जाना है और उसके अगले दिन आपको अपनी क्रश से हेलो हाय करनी है आपको अपनी क्रश का अच्छा दोस्त बन जाना है और उसका नंबर भी ले लेना है और फिर आपको हर दिन अपने दोस्त के साथ बात करती हैं फोन पर मैसेज करने हैं और वह आपको मैसेज का जवाब दोस्त समझ कर देगी परंतु आपको घबराना नहीं है आपको अपनी दोस्त का अपने ऊपर विश्वास बना लेना है।

आपको हर एक मुसीबत में अपनी क्रश का साथ देना है उसको किसी भी वस्तु की जरूरत पड़ने पर आपको उसकी मदद करनी है और ऐसा करना है कि उसको आप पर पूर्ण रुप से विश्वास हो जाए और जब भी वह मुसीबत में हो या कहीं भी जाए तब आपको ही याद करें हर दिन ऐसी बात करने से वह आपकी सच्ची दोस्त बन जाएगी बेस्ट फ्रेंड बन जाएगी उसके बाद आगे पढ़िए।


विश्वास बन जाएगा प्यार भी हो जाएगा

जब आप की क्रश आप पर पूरा विश्वास कर लेगी तब आपकी दोस्ती दोस्ती नहीं रहेगी बल्कि दोस्ती से कुछ ज्यादा हो जाएगी आपकी क्रश पर खुद से ज्यादा विश्वास करने लगेगी वह आपसे हर दिन बात करना उसको अच्छा लगेगा वह आप आपके बारे में अच्छी तरह से जान लेगी और उसको यह भी पता चल जाएगा कि आप उससे सच्चे दिल से दोस्ती निभा रहे हो।

और आप की क्रश जब आप पर पूरा विश्वास कर लेगी तब यह विश्वास है धीरे धीरे प्यार का रूप धारण कर लेगा अर्थात आपकी क्रश को आपसे प्यार हो जाएगा और तब वह आपके पहले किए गए प्रपोज को जो ना कर दिया था अब आपके प्रपोज का वेट करेगी आपको डिसाइड करना होगा कि आप उसके दोस्त बनेंगे या उसको प्रपोज करेंगे दोनों तरफ से आप की ही जीत होगी।
love tips in hindi for girlfriend
love-tips-in-hindi-for-girlfriend

Love guru tips for impress a girl in Hindi (लव टिप्स)

अगर आपकी कोई दोस्त है और आप उस को इंप्रेस करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं आप अपने दोस्त के दिल में अपने प्रति प्यार की भावना को जगा सकते हैं और इससे आपकी दोस्त आपसे प्यार भी करने लगेगी आज हम आपको ऐसे ही लव टिप्स देंगे।

जिससे आप अपनी दोस्त को इंप्रेस तो कर लेंगे और ऐसा इंप्रेस करेंगे कि आपकी दोस्त आपको प्यार करने लगेगी और आपको अपना बॉयफ्रेंड बना लेगी तो कृपया आप हमारे साथ बने रहे और इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें आपको बहुत सारी जानकारी अवश्य मिलेगी।


अपनी गर्लफ्रेंड को खूबसूरत जगह घुमाने लेकर जाएं

जब आपकी दोस्त आपके साथ पहली बार दोस्ती हुई हो तब आप अपने दोस्त के साथ शुरुआती दिनों में आप अपने दोस्त को खूबसूरत जगह पर घुमाने के लिए लेकर जाएं आप उसके सामने कहीं घूमने का प्रोग्राम बनाएं और अपनी उस दोस्त को साथ लेकर जाएं इससे वह आपसे जरूर इंप्रेस हो जाएगी और उसके दिल में आपके प्रति थोड़ी थोड़ी ज्यादा अवश्य बनना शुरू हो जाएगी।

क्योंकि खूबसूरत जगह की खूबसूरती दिल की खूबसूरती से ही महसूस की जा सकती है इसलिए अगर आप वहां घूमने ले कर जाएंगे तो आपकी दोस्त आपसे जरूर इंप्रेस हो जाएगी और आपके साथ अक्सर घूमना उसको अच्छा लगने लगेगा तब आपकी दोस्त आपकी बेस्ट फ्रेंड बन जाएगी।


खूबसूरत गिफ्ट दे

जब आपकी दोस्त आपकी बेस्ट फ्रेंड बन जाए तब आप जल्दबाजी ना करें आप अपनी दोस्त को खूबसूरत से खूबसूरत है गिफ्ट जरूर दें ऐसे गिफ्ट दें जो देखने में बहुत ही सुंदर हो और जिसे देखकर आपकी दोस्त खुश हो जाए और उन गिफ्टों को जब भी आपकी दोस्त देखें तब तब उनको आपकी ही याद आए।

इससे वह आपको हमेशा याद करती रहेगी और याद करते-करते कब वह आपसे प्यार करने लगेगी यह तो पता भी नहीं चलेगा इसलिए आपको गिफ्ट ऐसा चुना है जो देखने में आपकी प्रेमिका को दिल से अच्छा लगे अर्थात दिल को छू जाए गिफ्ट का चयन बिल्कुल सही करें एक गिफ्ट आपकी प्रेमिका के दिल तक पहुंचने का रास्ता हो सकता है।


गर्लफ्रेंड की मदद के लिए हमेशा तैयार रहे

जी हां जब आपकी दोस्त आपकी बेस्ट फ्रेंड बन जाए तब आपको अपनी बेस्ट फ्रेंड की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए आपको अपने दोस्त की हर मुसीबत में हर एक परिस्थिति में उसकी सहायता करनी चाहिए इससे वह आप पर पूर्ण रूप पर विश्वास करने लगेगी और वह विश्वास धीरे धीरे प्यार का रूप बन जाएगा।

इसलिए आप अपनी दोस्त बेस्ट फ्रेंड की मदद के लिए हमेशा तैयार रहें कभी भी उस को अकेला ना छोड़े हमेशा अपनी दोस्त का साथ दें इसे आपकी दोस्त का आप पर विश्वास पूर्ण रूप से पक्का हो जाएगा और जब विश्वास पक्का हो जाएगा तब प्यार होते देर नहीं लगेगी इसलिए सबसे पहले आप अपनी दोस्त पर अपना विश्वास कायम करें।


हर मुसीबत मै साथ दे

आप अपनी दोस्त बेस्ट फ्रेंड को किसी भी मुसीबत में अकेला छोड़ कर ना भागे बल्कि हर एक अच्छे बुरे वक्त में अपने दोस्त का साथ दें क्योंकि जब कोई व्यक्ति दुखी होता है जो मुसीबत में होता है तब वह खुद को बहुत अकेला महसूस करता है तब उसको किसी के साथ की बहुत-बहुत आवश्यकता होती है और जब आपकी दोस्त मुसीबत में हो।

तब आपको बिना उसके बुलाए उसके पास जाना चाहिए और दिल से अपनी दोस्त का साथ देना चाहिए हर मुसीबत में उसका साथ अवश्य दें आपकी बेस्ट फ्रेंड का आप पर विश्वास का लेवल बहुत बढ़ जाएगा और जब विश्वास का लेवल बढ़ जाएगा तब आपकी दोस्त आपसे सच्चे दिल से प्यार अवश्य करने लगेगी।


हमेशा ख्याल रखे हर खुशियों का ध्यान रखें

हमेशा आप अपने दोस्त की खुशियों का ख्याल रखें हर छोटी-छोटी खुशी जो उसको खुश करती है आप उन छोटी-छोटी खुशियों का ध्यान रखें आपकी दोस्त का आपका उसके लिए इस तरह ध्यान रखना आपकी प्रेमिका के दिल खुश हो जाएगा वह आपके बारे में ही सोचने लगेगी और वह यह सोचने लगे कि कि कोई है जो मेरे बारे में इतना सोचता है।

जब वह यह सोचने लगे कि कि कोई मेरे बारे में इतना सोचता है अर्थात आपके बारे तब तो समझ लीजिए कि आप ने अपने दोस्त के दिल में अपना प्यार जगा ही दिया है परंतु आप जल्द बाजी ना करें धीरे-धीरे करके आगे बढ़े और इससे आपकी दोस्त आपके साथ सच्चे दिल से प्यार अवश्य करने लगेगी।


जन्मदिन पर सरप्राइज दे

आपको अपने दोस्त का जन्मदिन हमेशा याद रखना कभी भी भूलना नहीं है और जन्मदिन के एक दिन पहले ही रात के 12:00 बजे आप का सबसे पहला उसे बर्थडे विश आपका ही होना चाहिए क्योंकि जब रात के 12:00 बजे आप अपने दोस्त को बर्थडे पर विश करोगे तब आपकी दोस्त को बहुत ही ज्यादा खुशी होगी और आपको उसके आगे देना अपने दोस्त के जन्मदिन की सरप्राइस पार्टी देनी है।

और अपने दोस्त को यह कहना है कि तुम्हारे जन्मदिन की सरप्राइस पार्टी है और उस सरप्राइस पार्टी में अपनी दोस्त को एक बहुत सुंदर सा गिफ्ट देना है और गिफ्ट देने के साथ-साथ आपको अपने दिल की सारी बातें बोल देनी अर्थात आपने अपनी दोस्त को अपने प्यार का इजहार कर देना यकीन मानिए आपको आपकी दोस्त हा ही करेगी।


उसकी हर बातों को ध्यान से सुने और समझें

और एक बात हमेशा याद रखें दोस्तों आप अपनी दोस्त जो आपकी गर्लफ्रेंड बन चुकी है उसकी बातों को हमेशा ध्यान से सुने और समझे उसकी कही गई बातों को कभी भी अनसुना ना करें क्योंकि वह बहुत विश्वास के साथ आपसे अपने दिल की हर एक बात शेयर करती हैं इसलिए अगर आप ही उन्हें अनसुना कर दोगे तो वह बहुत दुखी होंगी इसलिए आप अपनी गर्लफ्रेंड की बातों को कभी भी अनसुना ना करें।

हमेशा उनकी बातों को गहराई से समझें उन बातों में उसका आपके प्रति सच्चा प्यार पहचानने की कोशिश करें और जब आप अपनी गर्लफ्रेंड की हर एक बातों को गहराई से सुनेंगे तब आपको अपने प्रति उसका प्यार उसकी बातों से जाहिर होगा और एक दूसरे की भावनाओं को समझें आप दोनों का रिश्ता कभी भी नहीं टूटेगा।


दोस्तों यह love tips in hindi for girlfriend पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment