hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Friday, February 12, 2021

/ Kiss day Kya hota hai | किस डे क्या होता है जानिए |

Kiss day Kya hota hai | किस डे क्या होता है जानिए |

Kiss day Kya hota hai (किस डे क्या होता हैै)


किस डे का अर्थ क्या होता है:-दुनिया में जो लोग किसी से अपने सच्चे हृदय से अर्थात सच्चे दिल से प्यार करते हैं यह किस डे उन प्रेमियों का दिन होता है और किस इंग्लिश भाषा का शब्द है अगर हम इसको हिंदी में अनुवाद करते हैं इसका अर्थ निकालते हैं तो किस का हिंदी में अर्थ होता है चुंबन दिन अर्थात चुम्मा होता है। 


यह दिन प्यार करने वाले सच्चे प्रेमियों का होता है जो इस किस्स डे के दिन 13 फरवरी को इस किस डे को मनाते हैं और प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को प्यार से किस करते हैं अर्थात चुम्मा करते हैं और एक दूसरे से प्यार भरी बातें करते हैं और एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं जिससे प्रेमी और प्रेमिका का एक दूसरे के प्रति सच्चे प्यार का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जाता है।

Kiss day Kya hota hai
Kiss-day-Kya-hota-hai

किस डे क्या होता है(Kiss day Kya hota hai):-किस डे या चुम्मा डे यह दिन सभी प्रेमियों का होता है जो एक दूसरे को सच्चे दिल से प्यार करते हैं यह दिन हर साल फरवरी के महीने में 13 फरवरी के दिन मनाया जाता है यह दिन प्रेमियों का होता है इस दिन सभी प्रेमी और प्रेमिका इस दिन को एक दूसरे को प्यार से किस करके मनाते हैं।


और किस करने से प्रेमी और प्रेमिका दोनों में एक दूसरे से प्यार बढ़ता है और दोनों का रिश्ता मजबूत होता है इस दिन किस डे पर प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे के साथ किस भी करते हैं और एक दूसरे के साथ समय ज्यादा से ज्यादा बिताते हैं किस डे चुंबन दिन होता है प्रेमी और प्रेमिका इस दिन का बहुत ही बेसब्री से इंतजार करते हैं।


किस डे की शुरुआत कैसे हुई:-अगर हम बात करते हैं कि किस्स डे अर्थात चुंबन दिन की शुरुआत कैसे हुई तो हम आपको यह बता देना चाहते हैं कि वैलेंटाइन के पहले सभी आने वाले दिनों किस डे भी एक होता है और इसकी शुरुआत बहुत समय पहले सन 269 में जब वैलेंटाइन की शुरुआत हुई थी तब बाद में वैलेंटाइन के 1 दिन पहले किस डे को जोड़ दिया गया।


और यह सभी दिन बाहर ले देशों अर्थात अंग्रेजों ने शुरू किए हुए हैं यह अंग्रेज किस डे दिवस बहुत धूमधाम से मनाते हैं अंग्रेज यह दिन अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मनाते हैं और अब यह भारत में भी मनाया जाता है इस दिन सभी प्रेमी और प्रेमिका वैलेंटाइन के 1 दिन पहले किस डे पर एक दूसरे को किस करते हैं और इस दिन को मनाते हैं और एक दूसरे से प्यार भरी बातें करते हैं जिससे प्रेमी और प्रेमिका का प्यार गहरा और मजबूत हो जाता है।

Kiss day Kya hota hai
Kiss-day-Kya-hota-hai

किस डे कब और क्यों मनाया जाता है:-इसलिए कि अगर हम बात करें किस डे हर साल के फरवरी महीने में 13 फरवरी के दिन मनाया जाता है यह दिन किस डे इसलिए मनाया जाता है क्योंकि यह खास प्रेमियों का दिन होता है जो एक दूसरे को सच्चे दिल से प्यार करते हैं यह उनका दिन होता है और प्रेमी और प्रेमिका इस दिन एक-दूसरे को बाहों में भर कर एक दूसरे के होंठ से होंठ मिलाते हैं।


बहुत प्यार से एक दूसरे को किस करते हैं और एक दूसरे को अपने सच्चे प्यार का एहसास करवाते हैं और दोनों एक दूसरे के साथ प्यार भरी बातें करते हैं और जिससे दोनों एक दूसरे के हृदय से लग जाते हैं और एक दूसरे के सच्चे प्यार को महसूस करते हैं जिससे दोनों का एक दूसरे के प्रति प्यार की सच्ची भावनाएं उत्पन्न होती है और इस दिन किस करने से दोनों के प्यार का रिश्ता भी मजबूत होता है।


किस डे कौन मनाता है:-किस डे की हम बात करें तो यह हर साल वैलेंटाइन डे के दिन के 1 दिन पहले 13 फरवरी के दिन मनाया जाता है और किस डे अर्थात चुम्मा दिन यह दिन खासकर प्रेमी और प्रेमिका जो एक दूसरे को प्यार करते हैं वह मनाते हैं और इस दिन का प्रेमी और प्रेमिका दोनों बहुत ही बेसब्री से इंतजार करते हैं और जब यह दिन आता है।


तब प्रेमी और प्रेमिका दोनों का इंतजार खत्म होता है दोनों एक दूसरे को अपनी बाहों में भर लेते हैं और इस दिन एक दूसरे के होंठ से होंठ मिलाकर एक दूसरे को किस करते हैं और दोनों का एक दूसरे को इस तरह किस करना दोनों के सच्चे प्यार को और भी ज्यादा बढ़ा देता है जिससे दोनों का प्यार बढ़ता है और रिश्ता भी मजबूत बन जाता है।

Kiss day Kya hota hai
Kiss-day-Kya-hota-hai

किस डे पर प्रेमी या प्रेमिका को किस कैसे करे:-किस डे पर सभी प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को किस दिन किस करते हैं अर्थात एक दूसरे को चुंबन करते हैं तो हम आपको बता दें कि जब भी आप अपनी प्रेमिका को किस करें तो किस होंठ से होंठ मिलाकर ही करें और होंठ से होंठ मिलाकर किस सिर्फ 3 सेकंड तक ही करें किसको ज्यादा लंबा ना करें।


होंठ से होंठ मिलाकर 3 और 3 सेकंड में दो बार ही अपनी प्रेमिका को किस करें इससे आप दोनों के जब होंठ से होंठ मिलेंगे तब दोनों में एक दूसरे पर प्यार और सच्चे विश्वास की भावना उत्पन्न होगी जिससे दोनों के हिंदी में एक दूसरे के प्रति प्यार और भी ज्यादा बढ़ेगा और जब दोनों में एक दूसरे से प्यार बढ़ेगा तो आपका प्यार का रिश्ता पहले से भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा। 



दोस्तों यह Kiss day Kya hota hai पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment