hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, February 18, 2021

/ i broke up with my boyfriend | प्रेमी को कैसे भुलाए जानिए |

i broke up with my boyfriend | प्रेमी को कैसे भुलाए जानिए |

i broke up with my boyfriend (प्रेमी को कैसे भुलाए)


अगर आप ने बिना किसी कारण के अपने प्रेमी के साथ संबंध तोड़ लिया सही या ग़लत:-अगर आप बिना किसी गलती के अपने प्रेमी के साथ अपने रिलेशनशिप संबंध तोड़ लिया है यह और आपको लगता है कि मैंने सही किया है परंतु हम आपको यह बता दें कि बिना किसी कारण के अपना रिलेशनशिप अपने प्रेमी के साथ तोड़ना गलत होता है क्योंकि अगर आपको अपने प्रेमी पर किसी बात को लेकर शंका है या शक है।


तो आप अपने प्रेमी के साथ बातचीत करके उससे मुश्किल का हल निकाला जा सकता है क्योंकि जब आप अपने प्रेमी से बातचीत करके अपना शक अपने प्रेमी को बताएंगे तो वह आपका शक आपका प्रेमी बातचीत करके हल कर देगा और बिना किसी कारण के अपने प्रेमी के साथ अपना संबंध अर्थात रिश्ता तोड़ना सही नहीं होता है।

i broke up with my boyfriend
i-broke-up-with-my-boyfriend

क्या आप अपने प्रेमी के साथ रिश्ता तोड़ कर अभी भी उसकी याद आती हैं तो क्या करे:-अगर आप अपने प्रेमी से किसी कारण से या प्रेमी ने आपको धोखा दिया है और आपने गुस्से में आकर अपने प्रेमी के साथ अपना संबंध रिश्ता तो लिया है।


और आप अपने प्रेमी से बहुत प्यार करते हैं वो रिश्ता तोड़ने के बाद भी आपको अगर अपने प्रेमी की याद आती है तो अगर आपके प्रेमी ने आपको धोखा दिया है तब आपको अपने प्रेमी के पास नहीं जाना चाहिए और अपने प्रेमी की यादों से बचने के लिए आपको अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए।


आपको अपने घर वालों के साथ समय बिताना चाहिए जिससे आपको अपने प्रेमी की याद नहीं आएगी आपको अपने आप को व्यस्त रखना होगा और आपने जो भी किया सही किया इस बात को अपने दिल में अपने आप को सही साबित करना होगा।


प्रेमी को कैसे भुलाए(i broke up with my boyfriend):-अगर आपने अपने प्रेमी के कि यह धोखे के कारण उसके साथ अपना पूरा रिलेशनशिप का रिश्ता खत्म कर दिया है और अब आप उसको भूल नहीं पा रहे हैं आपको बहुत याद आ रही है हम आपको आज बताएंगे कि आप इन 5 तरीकों से अपने प्रेमी को भूल सकते हैं यह पांच तरीके इस प्रकार हैं-


1) सबसे पहले आपने अपने किए गए फैसले पर चिंता व्यक्त नहीं करनी है आपने जो भी किया सही किया आपको यह दिल में रखना है।


2) आपको अपने प्रेमी के लिए सभी तोहफे जिससे आपको याद आए वह सभी यादों से दूर हो जाना है अर्थात सभी उसकी निशानियां से दूर रहना है।


3) आपको अपने आप को व्यस्त ही रखना है जिससे आप व्यस्त रहेंगे और आपके दिमाग में अपने प्रेमी के प्रति कोई भी याद नहीं आएगी।


4)आपको ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना है और ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ अपने दिल की बातें शेयर करनी है जिससे आपका मन और दिल हल्का होगा और आपको अपने प्रेमी की याद नहीं आएगी।


5)आपको अपनी फैमिली के साथ बैठकर बातें करनी है फैमिली के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना है आपको कभी भी अकेले नहीं बैठना है और ना ही आपको अकेली बैठकर ज्यादा सोचना है अपने दिल को खुश रखें और जो हुआ है उसे भूल जाना ही बेहतर समझे और अपने आप को यह यकीन दिलाएं कि मैंने जो भी किया है बिल्कुल सही किया है।

i broke up with my boyfriend
i-broke-up-with-my-boyfriend

अपने प्रेमी के साथ संबंध तोड़ लिया लेकिन अब भी उससे प्यार करती है:-अपने प्रेमी से संबंध तोड़ने के बाद भी अगर आप अपने प्रेमी से प्यार करते हैं तो हम आपको बता दें कि अगर आपने अपने प्रेमी से संबंध उसकी किसी छोटी गलती से किया है यहां उससे कोई गलती अनजाने से हो गई।


या जिसके कारण आपने इतना बड़ा फैसला किया कि अपना रिलेशनशिप ही अपने प्रेमी से तोड़ लिया है अगर ऐसा हुआ है तो आपको अपने प्रेमी के साथ हैं अगर कोई गलतफहमी हो गई है उसे सुधार करना चाहिए बात अगर बहुत छोटी सी है तो उसे भूल कर अपने प्रेमी को एक मौका देना चाहिए और अपने प्यार के रिश्ते को दोबारा जोड़ने की कोशिश करनी चाहिए।


आपको अपने प्रेमी से जाकर एक बार अवश्य बात करनी चाहिए और अपने बीच हुए गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए जिससे आपका रिश्ता दोबारा से रिलेशनशिप में आ जाएगा और आप दोनों एक दूसरे पर विश्वास रखें छोटी-छोटी बातों पर अपने प्यार के रिश्ते को ना तोड़े।


अपने प्रेमी के साथ संबंध तोड़ लिया क्या वह वापस आ सकता है:-अगर आपने अपने प्रेमी से बिना किसी कारण के उसके साथ रिलेशनशिप तोड़ लिया है और आपने अपने प्रेमी के बिना कोई बात सुने बस अपना फैसला सुना दिया है तो हम आपको यह बता दें।


आपका प्रेमी अगर आप से सच्चे दिल से प्यार करता होगा मैं आपको एक बार समझाने के लिए अवश्य आपके पास आएगा परंतु अगर आपको अपनी गलती का एहसास है और आपको ऐसा लगता है कि आपने अपने प्रेमी के साथ बिना किसी बात के रिश्ता तोड़ कर गलत किया है तो आपको तुरंत ही जाकर अपने प्रेमी से अपने किए की माफी मांगनी चाहिए।


और अपने रिश्ते में आई दरार को ठीक करना चाहिए अर्थात अपना टूटा हुआ रिश्ता जो आपने तोड़ा था उसे दोबारा से अपने प्रेमी के साथ जोड़ना चाहिए और अपने प्रेमी पर विश्वास आपको अवश्य रखना चाहिए क्योंकि अगर विश्वास है तो सच्चा प्यार है।



दोस्तों यह i broke up with my boyfriend पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment