hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, February 4, 2021

/ how to forget ex lover | पहले प्रेमी को कैसे भूल सकते हैं जानें |

how to forget ex lover | पहले प्रेमी को कैसे भूल सकते हैं जानें |

how to forget ex lover (पहले प्रेमी को कैसे भूल सकते हैं)


पहला प्यार या पहला प्रेमी क्या होता है:-दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो किसी ना किसी से बेहद सच्चे दिल से प्यार करते हैं परंतु कुछ को अपना प्यार हासिल नहीं होता है अर्थात मिलता नहीं है तो हम आपको बता दें कि पहला प्यार यहां पहला प्रेमी किसे कहा जाता है जो पहली बार जिंदगी में किसी एक इंसान से होता है उस इंसान के प्रति दिल में सच्चे प्यार की भावना उत्पन्न होती है और वह भावनाएं कुछ ऐसी होती है।


जैसे जिसके प्रति आपके दिल में प्रेम की भावना आएगी वह भावना इस तरह की होगी आप उसी के बारे में सोचते रहेंगे आपको उसे देखने का बार-बार मन करेगा जब भी जगह सामने होगा तो आपका दिल जोर जोर से धड़के गा आपका उसके साथ बात करने को मन करेगा और दिल में सच्ची प्यार की फीलिंग आएंगी  आपको उसकी फिकर होगी सच्चे और पहले प्यार की यह भावनाएं पहली बार जब होती है तो वह पहला प्यार का पहला प्रेमी कहा जाता है।

how to forget ex lover
how-to-forget-ex-lover

पहले प्रेमी को कैसे भूल सकते हैं(how to forget ex lover):-पहले प्रेमी को भूलने के लिए अगर आपका प्रेमी या पहला प्यार आपको धोखा दे गया है या आप से काफी समय से बात नहीं कर रहा है और ना ही आपसे बात करना चाहता है तो वह आपको भूल गया है अर्थात आपको धोखा दे गया है तो आपको भी उसको यादें करने की या मैसेज करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है आप भी उसको भूल सकते हैं क्योंकि अगर वह पर्सन आपको भूल गया है तो आप को याद रखने की ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है।


क्योंकि सच्चा प्यार दोनों तरफ से होता है अगर प्यार एक तरफ से हो तो वह प्यार का रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं रहता है और जो रिश्ता एक तरफ प्यार होने से रहता भी है तो वह रिश्ता बहुत ज्यादा तकलीफ देता है इसलिए अगर आपका पहला प्यार आपको धोखा दे गया है आपको भूल गया है तो आपको भी उसको भूल जाना चाहिए उसको याद करने की कोई भी कोशिश नहीं करनी चाहिए जैसे-जैसे समय बीतेगा आप उसको भूलते जाएंगे।


पहले प्रेमी भूलाने के लिए दिल दिमाग से यादे निकले:-पहला प्रेमी भूलाने के लिए आपको अपने प्रेमी की सभी यादों को डिलीट करना होगा जैसे अगर आपके पास उसकी कोई फोटो है उसकी पुरानी उसकी और आपकी बातचीत है जो आपके मोबाइल फोन में सेव हो सकती है आप ऐसी यादों को अपने फोन से तुरंत डिलीट करें इससे होगा यह कि आपके पास उसकी कोई याद नहीं होगी और आपका बार-बार उसकी और आपकी बातचीत पढ़ने को दिल भी नहीं करेगा।


धीरे-धीरे आप उसकी सभी यादों को दूर कर दें और अपने दिल और दिमाग को शांत रखें और अपने दिल और दिमाग से उसकी सारी यादों को बाहर निकालने की कोशिश करें धीरे-धीरे ऐसा करें इससे आपके दिमाग में अपने प्रेमी के प्रति सभी आधी धीरे-धीरे वक्त के साथ भूलती चली जाएंगी और आप अपने आप को कभी भी अकेला ना छोड़े अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ समय बिताएं जिससे आपको अपना प्रेमी कभी याद नहीं आएगा।

how to forget ex lover
how-to-forget-ex-lover

अपने दोस्तों और फैमिली के साथ समय बिताएं:-यह सबसे जरूरी होता है कि जब आपको का पहला प्रेमी अर्थात पहला सच्चा प्यार धोखा दे देता है तब आपको ज्यादा टेंशन में नहीं आना है अगर वह आपको भूल गया है तो आपको भी उसको भूलने की कोशिश करनी है वैसे आप कभी भी अपने आप को अकेला ना जोड़ें अपने दोस्तों के साथ अपने फैमिली के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं।


और अपने दोस्तों से अपनी फैमिली से बातें करें और खुश रहें ऐसा हर दिन करने से आपको अपने दोस्तों और फैमिली के साथ बात करना अच्छा लगेगा और आपके दिल और दिमाग में आपको अपनी पहले प्रेमी की याद भी नहीं आएगी जिससे धीरे-धीरे वक्त बीतने के साथ आपको अपना प्रेमी के याद भी भूल जाएगी और आपकी जिंदगी में खुशियां आएंगी।


अगर आप को कोई सच्चा प्रेम करता है उसको अपनाए:-अगर आपका पहला प्रेमी आपको धोखा दे गया है और वह आपको भूल गया है अपना पहला प्यार भूलाने के लिए आपको भी बहुत कोशिश करनी है अकेला नहीं रहना दोस्तों के साथ फैमिली के साथ समय बिताना और सबसे अच्छा वक्त होता है जो जैसे जैसे बीता जाता है वैसे वैसे सब भूल जाता है।


सच्चा या पहला प्रेम भूलाने के लिए वक्त से बढ़कर कोई और नहीं है जैसे-जैसे वक्त बीत ता जाएगा आप अपने पहले प्रेमी को भूलते चले जाएंगे जब आप प्रेमी को भूल जाएंगे और तब आपकी जिंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति आता है जो आपको सच्चे दिल से सिर्फ आपको प्यार करता है जो आपकी बहुत ही ज्यादा इज्जत करता है आपकी आंखों में कभी भी आंसू नहीं देख सकता है आपका हर एक मुसीबत में सच्चे दिल से साथ निभाता है।


गलती ना होने पर भी आपके गुस्सा हो जाने पर आपको मनाता है और जिसको मिलकर आपको भी लगता है कि इससे मुझसे बहुत सच्चा प्यार करता है ऐसी प्यार करने वाले बहुत मुश्किल से मिलते हैं अगर आपको कोई मिले तो उसके दिल में आप के प्रति सच्चे प्यार को आप जरूर अपना लेना मैं आपको जिंदगी भर खुश रखेगा आपको जिंदगी में सच्ची खुशियां देगा।



दोस्तों यह how to forget ex lover पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment