hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, January 28, 2021

/ the pain of love will never stop | प्यार का दर्द कभी नहीं थमेगा क्यों जानिए |

the pain of love will never stop | प्यार का दर्द कभी नहीं थमेगा क्यों जानिए |

the pain of love will never stop (प्यार का दर्द कभी नहीं थमेगा)


पहला सच्चा प्यार:-दुनिया में कोई ना कोई किसी ना किसी एक से प्रेम अवश्य करता है अर्थात प्यार करता है पहला सच्चा प्यार बहुत किस्मत वालों को नसीब होता है पहला सच्चा प्यार वह प्यार होता है जो पहली बार ही किसी एक इंसान के प्रति दिल में उसका ख्याल करना उसकी फिक्र करना और प्यार की दिल में भावनाएं उसके प्रति होना और वही इंसान का बार-बार ख्याल आना।


उसका दिल में बस जाना हर वक्त उसी का ख्याल आता रहना जब पहली बार दिल में किसी के बारे में ऐसी भावुक और प्यार भरी भावनाएं दिल में उत्पन्न होती हैं तो वह सच्चा और पहला प्यार होता है पहला प्यार ही सच्चा प्यार होता है जो सिर्फ एक बार ही किसी एक इंसान से ही होता है जो इंसान जिंदगी बन जाता है।

the pain of love will never stop
the-pain-of-love-will-never-stop

पहले प्यार मै मिला धोखा:-अगर आप किसी से अपने सच्चे दिल से सच्चे मन से और दिल की गहरी भावनाओं से बिना किसी मतलब के बिना कोई अपना निजी स्वार्थ रखें किसी को बेहद सच्चा प्यार करते हैं और वह इंसान शुरू में आपके साथ रिलेशनशिप में आ जाता है और धीरे-धीरे वह आपसे दूर जाने लगता है।


अर्थात वह आपके अलावा किसी और के साथ दोस्ती कर लेता है अर्थात किसी और के साथ रिलेशनशिप में आ जाता है और आपको इग्नोर करने लगता है फिर आपसे बात करना बंद कर देता है और किसी और के साथ बिजी हो जाता है इससे वह इंसान जिसको आप प्रेम करते हैं वह आपको धोखा दे गया है।


अगर आपको पहले प्यार में धोखा मिला है तो आपको चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपका उसके प्रति सच्चा प्यार सही है और वह इंसान धोखेबाज है जिसने आप के सच्चे प्यार की कदर नहीं की इसीलिए बदनसीब वह इंसान है आप नहीं आप उस धोखेबाज को बुलाकर आगे बढ़े।


प्यार का दर्द कभी नहीं थमेगा(the pain of love will never stop):-प्यार एक पवित्र और अनमोल होता है जिसको कभी भी पैसों से नहीं खरीद सकते हैं यह दिल की भावनाएं होती हैं जो हर किसी के लिए जागृत नहीं होती है जिंदगी में सबसे बड़ा दुख और दर्द तब होता है जब पहले प्यार में धोखा मिलता है वह दुख और दर्द सबसे ज्यादा दुखदाई समा होता है।


क्योंकि सच्चे और पहले प्यार में धोखा मिलना जिसको इतना विश्वास किया होता है जिसको अपना सब कुछ मान लिया होता है और वह इंसान धोखा देता है तब बहुत दुख लगता है पहला प्यार बहुत ही दर्द देता है पर अगर बार-बार प्यार में मिले धोखे के बारे में ही सोचते रहेंगे तो जिंदगी में कभी भी आगे नहीं बढ़ पाएंगे इसीलिए उसको भूल कर आगे बड़े बदनसीब आप नहीं है।


बदनसीब तो वह है जिसने आप के सच्चे प्यार की कदर नहीं की आपको धोखा दिया आप इस धोखे से कुछ सीख ले सकते हैं कि कभी भी किसी पर ज्यादा ट्रस्ट नहीं करना अर्थात किसी पर विश्वास नहीं करना और मम्मी पापा के अलावा दुनिया में और कोई प्यार नहीं कर सकता है।


पहले प्यार को कैसे भुलाए:-पहले प्यार में मिला धोखा जिंदगी को हिला कर रख देता है और इससे इतना दुख लगता है कि शायद ही कोई शब्दों में बता सकेगा परंतु धोखे से भी बाहर निकला जा सकता है अगर किसी से अपने सच्चे दिल से प्रेम किया और वह पर्सन आपको प्यार में धोखा देकर चला गया है तो आपको कभी भी उसको बार-बार मनाना नहीं है और ना ही उसको कभी भी फोन या मैसेज करना है।


उसके सभी फोटोस और उसका मोबाइल नंबर अर्थात सब कुछ डिलीट कर देना है आपको उसके लिए रोने की कोई भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि बदनसीब वोह है जिसने आप के सच्चे प्यार की कदर नहीं की इसलिए रोना उसको चाहिए आपको नहीं आप अपने आप को मजबूत बनाएं और अपने जज्बातों पर काबू रखें अपने दिल और दिमाग से उसके सारे ख्यालात निकाल दे क्योंकि अगर वह आपको भूल गया है तो आपको भी उसको याद रखने की कोई भी आवश्यकता नहीं है।


अगर वह आपके साथ बिताए सारे पर बातें भूल गया है तो आप उसके साथ बिताए सारे पल क्यों याद रखें अगर उसको कोई फर्क नहीं पड़ता है तो आप खुद ही कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए आप उसको भुलाकर अपनी लाइफ को बिजी करें अर्थात व्यस्त रहें ज्यादा से ज्यादा समय अपने दोस्तों के साथ बिताए आप अपने आप को खुश रखें अपनी जिंदगी को एक नया मोड़ दे जिसने आपको धोखा दिया है वह एक ना एक दिन जरूर बहुत पछताएगा।

the pain of love will never stop
the-pain-of-love-will-never-stop

प्यार को भुलाकर जिंदगी की नयी शुरुआत कैसे करें:-अगर आपको अपने पहले प्यार से धोखा मिला है अर्थात आपके पहले प्यार नहीं आपको धोखा दे दिया है तो आपको कोई भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आपका साथी आपको भूल कर किसी और के साथ रिलेशनशिप में आ गया है और आपको ब्लॉक कर दिया है और आपसे ना ही कोई बात करता है।


और ना ही कोई आपसे रिश्ता रखना चाहता है तो आपको भी कोई भी जरूरत नहीं है उसके साथ बात करने की और ना ही कोई उसके साथ रिश्ता रखने की अगर यह पर्सन आपको भूल गया है तो आपको भी उसको भूल जाना चाहिए आपको भी उसको याद रखने की कोई भी जरूरत नहीं है जिसने आपका विश्वास तोड़ा हो जिसने आपके सच्चे प्यार की कदर ना की हो इसलिए बदनसीब वह है।


आप नहीं इसलिए आपको मुझे बहुत बनना है और दिल पर पत्थर रखकर उसकी सभी यादों को धीरे-धीरे डिलीट करते जाना है और अपनी जिंदगी की एक नई शुरुआत करनी है आपको कभी भी दुखी नहीं होना है और ना ही उसके बारे में ना ही कुछ याद रखना है और ना ही आपको उसकी कोई आवश्यकता है आपको हमेशा खुश रहना है और अपने दोस्तों के साथ समय बिताना है।


अपने आप को व्यस्त कर लेना है ऐसे धीरे-धीरे करके आप अपने पहले प्यार को भुला पाएंगे और आपकी जिंदगी की नई शुरुआत खुशियों से भरी हुई होगी अगर वह धोखेबाज आपकी जिंदगी में दोबारा आने की कोशिश करें हमारी तरफ से आपको एक सलाह जरूर है पर्सन जितना चाहे सच्चा हो जाए पर आप उस धोखेबाज को कभी भी अपनी जिंदगी में मत आने देना।



दोस्तों यह the pain of love will never stop पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment