hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, January 7, 2021

/ motivational love story in hindi | प्रेरक प्रेम कहानी हिंदी में जानिए |

motivational love story in hindi | प्रेरक प्रेम कहानी हिंदी में जानिए |

motivational love story in hindi ( प्रेरक प्रेम कहानी हिंदी )


प्यार कभी किया नहीं जाता:-प्यार किया नहीं जाता है बल्कि प्यार तो बिना बताए और बिना किसी के बारे जाने दिल से शुरू होता है प्यार कभी भी सोचकर नहीं होता है प्यार कभी भी मतलब के नहीं होता है प्यार तो बिना किसी मतलब के किसी के प्रति दिल में सच्ची प्यार की भावनाओं से शुरू होता है प्यार तो दो दिलों का एक सुंदर मेल होता है दिल से प्यार की भावना के माध्यम से महसूस किया जा सकता है।


कभी भी प्यार को देखा नहीं जा सकता है एक बार में जिंदगी एक इंसान से ही होता है और वह इंसान आपकी पूरी जिंदगी का साथी बन जाता है और एक दूसरे के प्रति दिल में सच्ची फिलिंग्स प्यार भरी होना ही सच्चा प्यार होता है और यह सच्ची फीलिंग्स उसी के लिए आती हैं जिसके लिए दिल में प्यार होता है।

motivational love story in hindi
motivational-love-story-in-hindi

सच्चा प्यार मिलने से किस्मत बदल जाती है:-सच्चा प्यार किस्मत वालों को ही मिलता है लेकिन जिनको सच्चा प्यार मिलता है उनकी किस्मत बदल जाती है उनकी जिंदगी में पहले से ज्यादा बेहतर हो जाती है अगर सच्चे दिल से सच्चा प्यार करने वाला मिल जाए तो आपके हाथ सुख दुख का साथी होगा आप की हर एक बात को सुनेगा और आपकी फीलिंग समझेगा आपको कभी भी अकेला महसूस नहीं होने देगा।


और एक मुसीबत में आपके साथ होगा इतना साथ मिलने से आपको सच्ची खुशी प्राप्त होगी और आपके अंदर हिम्मत और जिंदगी में कुछ नया और बड़ा करने का सोच या बुद्धि आपको आएगी और प्यार साथ होने से आप अपना कोई बिजनेस या व्यापार शुरू करेंगे और दिल से शुरू किया गया कारोबार मैं आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी और जिससे आपकी किस्मत चमक जाएगी।


प्रेरक प्रेम कहानी हिंदी में(motivational love story in hindi):-एक प्रेमी था और वह अपनी प्रेमिका से सच्चे दिल से प्यार करता था और उसकी प्रेमिका भी उससे उतना ही प्यार बल्कि उससे ज्यादा ही प्यार करती थी यह दोनों एक दूसरे को सच्चे दिल से चाहते थे अर्थात प्यार करते थे वह एक दूसरे से शादी करना चाहते थे और अपनी पति पत्नी वाले जिंदगी शुरू करना चाहते थे परंतु इन दोनों की कास्ट अलग अलग थी वह दोनों अपने घर वालों से बात करने से डरते थे उन्हें डर था।


कि घर वाले नहीं मानेंगे यह दोनों एक दूसरे को कभी भी यह महसूस नहीं होने देते थे कि घर वाले नहीं मानेंगे हमारी शादी के लिए दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि एक दूसरे को शादी ना होने वाली बात एक दूसरे को नहीं बताते हैं क्योंकि एक दूसरे को दुखी नहीं करना चाहता थे प्रेमी अभी कोई कार्य नहीं करता था करता तो बेरोजगार था और उसके पास ज्यादा पैसे भी नहीं थे।


प्रेमी प्रेमिका को कहता है तुम फिकर ना करो हम दोनों की शादी जरूर होगी प्रेमिका भी यह कहती थी हां जरूर होगी प्रेमी और प्रेमिका नहीं है कभी भी हार नहीं मानी प्रेमी ने यह सोचा कि अगर मैं किसी बड़ी कंपनी में नौकरी करूं या अपना कोई बिजनेस व्यापार शुरू करो जिससे मेरा कारोबार अर्थात मेरा बिजनेस दूर-दूर तक पहले और मुझे धन की कमी ना हो जिससे प्रेमी और प्रेमिका दोनों की जिंदगी आराम से एक दूसरे के साथ बीते गी।


और इतना कारोबार और बिजनेस होने से प्रेमिका के घर वाले भी मना नहीं करेंगे शादी के लिए प्रेमी ने यह बात अपनी प्रेमिका को बताई प्रेमिका ने प्रेमी पुरा साथ दिया प्रेमी ने अपने लिए एक बड़ी कंपनी मैं नौकरी के लिए अप्लाई किया बहुत सारी नौकरियां पर अप्लाई करने के बाद प्रेमी को नौकरी नहीं मिली फिर प्रेमी ने किसी दुकान पर काम किया और वह दुकान की बाइक और कार की रिपेयर और ने पार्ट्स लगाए जाते थे।


प्रेमी ने इन सब का काम बेहद जल्दी सीख लिया सीखने के बाद प्रेमी ने अपने दोस्तों से पैसे उधार लेकर अपनी दुकान बनाने रिपेयर वाली पहले महीने प्रेमी को हो अपने कार्य में सफलता नहीं मिली परंतु वह दुखी नहीं हुआ दूसरे महीने से उसकी दुकान पर बहुत आने लगी अर्थात बहुत कार फेयर और बाइक रिपेयर होने लगे प्रेमी प्रेमी की दुकान पर काम बहुत ज्यादा बढ़ गया।

motivational love story in hindi
motivational-love-story-in-hindi

और उसने कई और लड़के दुकान पर रखे काम संभालने के लिए और आमदनी भी बहुत होने लगी और प्रेमी काम बिजनेस कामयाब हो गया पर यह बात है उसे अपनी प्रेमिका को बताई प्रेमिका तो खुशी के मारे झूम उठी और आप प्रेमी नहीं अपने बिजनेस के ही पैसों से ही एक और पीना शुरु किया वैसे ही उसका दूसरा बिजनेस में कामयाब होगी फिर उसने तीसरा बिजनेस शुरू किया।


फिर चौथा पांचवा बिजनेस प्रेमिका कामयाब होता चला गया प्रेमी का कारोबार बिजनेस धीरे धीरे बढ़ता चला गया और इतना विनस बढ़ गया कि अब वह आप खुद काम नहीं करता था उसने आगे अपने बिजनेस को संभालने के लिए कर्मचारी रखे हुए थे वह सिर्फ काम देखता था इतनी ज्यादा तरक्की मिलने के बाद इतने पैसे थे कि उसने अपनी एक फैक्ट्री तक बना दी जिसमें वह हर एक सम्मान उस फैक्ट्री में बनाया जाता था।


और उसका यह समान विदेशों तक जाता था प्रेमी का बिजनेस विदेश तक फैल गया है वह एक बहुत बड़ा आदमी बन गया जिंदगी में कामयाब हो इतना बड़ा आदमी और कामयाब होने के बाद गया अपनी प्रेमिका को कभी नहीं भुला और प्रेमी अपनी प्रेमिका को हाथ मांगने के लिए अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए उसके घर गया प्रेमिका ने उसके इंतजार में अभी तक थी प्रेमी प्रेमिका के घर मैं था और उसने प्रेमिका के मम्मी पापा को प्रणाम किया।


और और बड़े हुए निम्रता से उनकी बेटी का शादी के लिए हाथ मांगा और कहा कि मैं आपकी बेटी से सच्चे दिल से बिहान सच्चा प्यार करता हूं आपकी बेटी से शादी करना चाहता हूं आपकी बेटी को मैं सारी जिंदगी खुश रखूंगा किसी भी वस्तु की कमी महसूस नहीं होने दूंगा यह बातें घरवाले सुनकर बेहद खुश हुए और उन्हें पता था कि मैं इनका बहुत बड़ा बिजनेस है और हमारी बेटी यहां बहुत खुश रहेगी और घर वालों ने बेटी का हाथ।


अर्थात शादी के लिए हां कर दी और दोनों प्रेमी और प्रेमिका की एक दूसरे से शादी बहुत खुशियों से धूमधाम से हुई और दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश थे दोनों प्रेमी और प्रेमिका ने में कभी भी हार नहीं मानी और कास्ट अलग अलग होने के बावजूद भी शादी ना होने के डर से उन्होंने कभी भी गलत कदम नहीं उठाया बल्कि दोनों ने एक दूसरे का साथ दिया और जिंदगी में कामयाबी हासिल की जिंदगी मेरी कामयाब हुए और नामुमकिन को मुमकिन कर के दिखाया।

motivational love story in hindi
motivational-love-story-in-hindi

प्यार की सच्ची फीलिंग्स महसूस:-क्या हाल है की सच्ची फीलिंग्स को महसूस किया जा सकता है प्यार की सच्ची फीलिंग्स को आप कभी भी देख नहीं सकते हैं प्यार की फीलिंग्स को कभी भी खरीदा नहीं जा सकता है और ना ही इनको कभी जबरदस्ती पैदा किया जा सकता है प्यार की यह सच्ची फीलिंग्स अनमोल और पवित्र होती हैं यह फीलिंग्स दिल से उत्पन्न होती है।


और वह बिल्कुल सच्ची फीलिंग होती है यह प्यार की सच्ची फीलिंग्स जिंदगी में किसी एक इंसान के प्रति जिससे हमें प्यार होता है उसके लिए जागृत होती हैं और वही इंसान हमारी जिंदगी का साथी बन जाता है और यह फीलिंग्स कभी भी बता कर नहीं दिल में जागृत होती हैं बल्कि यह तो बिना बताए बिना किसी मतलब के बिना किसी निजी स्वार्थ के जागृत होती है।


प्यार की भावनाएं हर किसी के लिए नहीं:-जिंदगी में प्यार एक बार ही होता है और और उस एक इंसान जिसके लिए हमारे दिल में एक खास जगह होती है एक इंसान के लिए प्यार की भावनाएं होती है वह प्यार की भावना ही एक इंसान के लिए ही होती है हर किसी के लिए बहन भावनाएं नहीं होती है वह प्यार की सच्ची भावना है सिर्फ उसी की होती है।


जिससे दिल से उसके लिए सच्चा प्यार होता है हो रही है प्यार की सच्ची में भावनाएं ही किसी के प्रति अपने दिल में सच्चा प्यार होता है सच्चा प्यार कभी भी मांगने से नहीं मिलता है बल्कि यह जिंदगी में एक बार सी के प्रति जिससे हम प्रेम करते हैं उसके लिए दिल में भावनाएं जागृत अर्थात उत्पन्न होने से होता है प्यार हमेशा जिंदगी में खुशियां लेकर आता है।



दोस्तों यह motivational love story in hindi पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment