hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Monday, January 11, 2021

/ is kundli matching necessary for love marriage | प्रेम विवाह के लिए कुंडली मिलान आवश्यक है जानिए |

is kundli matching necessary for love marriage | प्रेम विवाह के लिए कुंडली मिलान आवश्यक है जानिए |

is kundli matching necessary for love marriage ( प्रेम विवाह के लिए कुंडली मिलान आवश्यक है )


प्रेम विवाह क्या होता है:-दुनिया में कोई ना कोई किसी एक से अपनी शादी करता है अर्थात विवाह करता है कुछ लोग अपने घर वालों के द्वारा किए गए रिश्ते को स्वीकार कर लेते हैं और वही शादी करते हैं जहां पर उनके घर वाले कहते हैं जो विवाह घर वालों की मर्जी से होता है वह होता है अरेंज मैरिज और कुछ लोग होते हैं जो किसी को दिल से सच्चा प्यार करते हैं।


और उसी के साथ ही अपनी शादी अर्थात विवाह करना चाहते हैं क्योंकि उनका प्रेम सच्चा होता है इसलिए वह उसी से शादी करते हैं जिसको सच्चे दिल से प्रेम करते हैं और जिसको वह प्रेम करते हैं उसी से शादी करते हैं उसी को प्रेम विवाह अर्थात लव मैरिज कहा जाता है जो प्रेम विवाह अपनी मर्जी से होता है उसी को प्रेम विवाह कहा जाता है।

is kundli matching necessary for love marriage
is-kundli-matching-necessary-for-love- marriage

प्रेम विवाह के लिए कुंडली मिलान आवश्यक है(is kundli matching necessary for love marriage):-आजकल दुनिया में जब भी कोई किसी से विवाह अर्थात शादी करता है तो उसमें बहुत सारी रस्में रिवाजों के साथ करता है और वह रस में शादी के लिए बेहद जरूरी होती है परंतु उन्हें कुछ रस्में ऐसी होती हैं जिसमें एक दूसरे की जन्म कुंडली मिलान होती है जिसके जरिए अच्छे बुरे गुणों को देखते हुए रिश्ता तह होता है।


प्रेम विवाह में कुंडली मिलान जरूरी नहीं होता है सबसे ज्यादा जरूरी होता है एक दूसरे के प्रति दिल में सच्चे प्यार की भावना होना एक दूसरे को समझना एक दूसरे की इज्जत करना यही सच्चा प्यार होता है प्रेम विवाह में कुंडली मिलान आवश्यक नहीं होता है सबसे ज्यादा जरूरी होता है एक दूसरे के प्रति सच्चा प्यार एक दूसरे के प्रति दिल में इज्जत एक दूसरे के दिल में सच्चे प्यार का रिश्ता वफादारी से निभाना यह जरूरी होता है।


प्रेम विवाह मै सच्चा प्यार एक दूसरे प्रति होना ज्यादा जरूरी है:-प्रेम विवाह में कुंडली मिलान जरूरी नहीं होता है वर्ल्ड की सबसे ज्यादा जरूरी होता है एक दूसरे के प्रति दिल की गहराइयों में एक दूसरे के लिए बिना किसी मतलब के बिना किसी निजी स्वार्थ के सच्चा प्यार होना ज्यादा जरूरी होता है एक दूसरे के प्रति सच्चे प्यार के रिश्ते में ईमानदारी और वफादारी और एक दूसरे की इज्जत करना एक दूसरे की बातों को समझना।


और एक दूसरे का खुद से ज्यादा ख्याल रखना एक दूसरे पर खुद से ज्यादा विश्वास करना प्रेम विवाह में यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है प्रेम विवाह मैं एक दूसरे का अपने सच्चे हृदय से हर एक मुसीबत में हर एक बड़ी से बड़ी प्रॉब्लम में है साथ देना है असली प्यार होता है और अपना सच्चा प्यार दिल से निभाना सबसे ज्यादा जरूरी होता है।

is kundli matching necessary for love marriage
is-kundli-matching-necessary-for-love- marriage

प्रेम विवाह मै एक दूसरे की भावनाएं समझना:-प्रेम विवाह में कुंडली मिलान से ज्यादा जरूरी एक दूसरे की दिल की भावनाएं समझना एक दूसरे की प्यार की कदर करना एक दूसरे पर अपने से ज्यादा विश्वास करना कभी भी अकेला महसूस नहीं होने देना हमेशा साथ निभाना कभी भी साथ नहीं छोड़ना और बिना किसी मतलब के उसके प्रति दिल में सच्चा प्यार होना यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है प्रेम विवाह में उससे भी ज्यादा जरूरी होता है।


एक दूसरे के साथ खुश रहना एक दूसरे को खुश रखना कभी भी एक दूसरे को दुखी नहीं होने देना हर छोटी से छोटी हर बड़ी से बड़ी खुशी का ख्याल रखना और एक दूसरे के प्रति दिल में सच्चे प्यार के अलावा और कोई भी मतलब ना रखना और प्रेम विवाह के बाद भी एक दूसरे के दिल में कभी भी प्यार कम ना होना ही सबसे ज्यादा जरूरी होता है।


प्रेम विवाह मै एक दूसरे के दिल में ईमानदारी वफादारी सच्चा प्यार निभाने की भावना होना:-प्रेम विवाह में सबसे ज्यादा जरूरी एक दूसरे के प्रति सच्चे प्रेम की भावनाएं को दिल से ईमानदारी से और वफादारी से प्यार के रिश्ते को निभाना और एक दूसरे को खोने से डरना जिंदगी में किसी भी बड़ी से बड़ी प्रॉब्लम या किसी बड़ी से बड़ी परिस्थिति में भी एक दूसरे का साथ कभी भी नहीं छोड़ना।


हर खुशी हर गम में सुख दुख का साथी होना कभी भी एक दूसरे को उदास ना होने देना और दिल में सच्चे प्यार के अलावा और कोई भी अपने स्वार्थ की भावना का ना होना और लड़ाई होने के बाद भी एक दूसरे को प्यार से मना लेना यही सच्चा प्यार होता है और प्रेम विवाह में यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है।



दोस्तों यह is kundli matching necessary for love marriage पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment