hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Saturday, January 30, 2021

/ is can love happen twice a true story | क्या प्यार दो बार सच्चा हो सकता है जानिए |

is can love happen twice a true story | क्या प्यार दो बार सच्चा हो सकता है जानिए |

is can love happen twice a true story (क्या प्यार दो बार सच्चा हो सकता है)


पहला सच्चा प्यार क्या होता है:-पहला सच्चा प्यार वह प्यार होता है जो जिंदगी में पहली बार एक बार एक ही पर्सन से होता है सच्चा प्यार जिंदगी में एक बार ही होता है जब पहली बार किसी के नेचर और उसकी बातों का दिल को अच्छा लगना किसी को एक बार देखा तो उसको बार-बार देखने का मन करना उसके लिए दिल में इज्जत होना उसके लिए दिल में फिक्र रहना।


उसे देख कर दिल को तसल्ली मिल ना और दिल को कुछ समझ ना आना कि यह क्या हो रहा है दिल में सच्ची प्यार की भावनाएं का उठना अर्थात उत्पन्न होना ही पहला किसी के प्रति सच्चा प्यार होता है और इस यह सच्चा प्यार जिंदगी में एक बार ही होता है सच्चा प्यार कभी भी बताकर नहीं होता है और सच्चा प्यार जिंदगी को असली खुशी देता है।

is can love happen twice a true story
is-can-love-happen-twice-a-true-story

दूसरा सच्चा प्यार क्या होता है:-बहुत किस्मत वाले होते हैं जिनका पहला प्यार उनकी इज्जत भी करता है उनकी कद्र भी करता है परंतु दूसरा सच्चा प्यार वह सच्चा प्यार होता है जब आपका पहला सच्चा प्यार जिसको आप प्यार करते हो वह पर्सन आपके सच्चे प्यार की कदर नहीं कर रहा है और ना ही आपकी इज्जत कर रहा है आपको हमेशा दुखी करता है और ना ही आप पर विश्वास करता है।


आप उसको प्यार करते हो और वह आपको दुख देता है तब जब कोई दूसरा पर्सन सिर्फ आपको दिल से सच्चा प्यार करता है जो आपकी इज्जत करता है आपको कभी भी दुखी नहीं करता है अच्छे बुरे वक्त में आप हमेशा साथ निभाता है आपका अच्छा दोस्त बनकर तभी आपके मन में दिल में उसके प्रति जो प्यार की भावनाएं यह मानकर उत्पन्न होती है कि जिसको मैं प्यार करती हूं।


वह मेरी कोई कदर ही इज्जत नहीं करता है और मुझसे प्यार भी नहीं करता है परंतु यह पर्सन मेरी इज्जत भी करता है और मुझे दिल से प्यार भी करता है और यह मुझे हमेशा खुश रखेगा यह प्यार आपके दिल में जब आता है वह उसे दूसरा सच्चा प्यार कहां जाता है सच्चा प्यार वही होता है जो एक दूसरे की इज्जत करता हूं एक दूसरे की भावनाओं को समझता है और एक दूसरे को कभी भी दुखी ना करता है।


क्या प्यार दो बार सच्चा हो सकता है(is can love happen twice a true story):-प्यार दो बार अर्थात दूसरी बार वाला प्यार सच्चा हो सकता है परंतु अगर आपका पहला सच्चा प्यार जिसको आप अपने दिल से प्यार करते हैं और वह इंसान आपके प्यार की कोई कदर नहीं करता है ना ही आप पर विश्वास करता है आपको हमेशा दुखी करता है आप पर हमेशा शक करता रहता है किसी भी मुसीबत में आपका साथ नहीं देता।


और आपको रुलाता है और इसी प्रकार से अगर कोई दूसरा इंसान आप से दिल से प्यार करता है आपकी दिल से बहुत कदर करता है बिना बोले आपके दिल की बात समझ जाता है आपको कभी भी दुखी नहीं करता है आपको हमेशा खुश रखने के उपाय करता रहता है और सबसे ज्यादा जरूरी है आपके लिए उसके दिल में बेहद सच्चा प्यार हैं तो इस कंडीशन में आपके दिल में कहीं ना कहीं जो आपसे प्यार करता है।


उसके प्रति सच्चे प्यार की भावना अवश्य उत्पन्न होंगी और वह भावना प्यार का रूप ले लेंगी और आपके दिल में उसके प्रति सच्चे प्यार की जगह बन जाएगी आपके दिल में यह ख्याल अवश्य आएगा कि जिसको मैं प्यार करती हूं वह मेरी बिल्कुल कदर नहीं करता है परंतु जिसको मैं प्यार नहीं करती वह मुझे इतना ज्यादा प्यार करता है और मेरी इज्जत करता है मुझे कभी भी दुखी नहीं होने देता है।


तो आपका दिल उसके प्रति प्यार की भावनाओं में जागृत होगा वह ऐसे ही दूसरी बार प्यार का एहसास होना कहते हैं यह भी प्यार एक तरह का सच्चा प्यार होता है और यह प्यार तब होता है जब आपका पहला प्यार आपकी इज्जत ना करें और ना ही आपको दिल से प्यार करें और दूसरा प्यार जो आपको प्यार भी करता है और आपकी इज्जत भी करें और आपका हर एक मुश्किल में साथ ही देता हो।

is can love happen twice a true story
is-can-love-happen-twice-a-true-story

पहला प्यार या दूसरा प्यार दोनों मै से कौनसा सच्चा होता है:-दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जिनका पहला सच्चा प्यार उनको दिल से प्यार भी करता है और उनकी इज्जत भी करता है ऐसे बहुत किस्मत वाले लोग होते हैं जिनके दोनों तरफ से एक दूसरे के प्रति सच्चा प्यार होता है परंतु कुछ पहला प्यार ऐसा होता है कि सामने वाला जिसको आप सच्चे दिल से प्यार करते हैं।


वह पर्सन आपकी और आपके सच्चे प्यार की कदर नहीं करता है और ना ही आपकी इज्जत करता है और आप दुखी हो जाते हो आपको अपना सच्चा प्यार उसके प्रति बार-बार साबित करना पड़ता है और फिर भी जिसको आप प्यार करते हो वह इंसान आपका प्यार कभी समझता ही नहीं है और फिर जब आपकी जिंदगी में कोई ऐसा इंसान आने लगता है जो आपकी इज्जत भी करता है।


और जो आपको दिल से सच्चा प्यार भी करता है आप के हर सुख दुख में आपका साथी होता है हर एक मुसीबत परिस्थिति में आपका साथ देता है आपको कभी भी दुखी नहीं होने देता आप पर खुद से ज्यादा विश्वास करता है और इस समस्या में आपको सच्चा प्यार वह कर रहा है जो आपकी दिल से इज्जत कर रहा है जो आपको दिल से सच्चा प्यार कर रहा है।


हर एक अच्छे बुरे वक्त में आपका साथ दे रहा है आपको कभी भी दुखी नहीं होने दे रहा है आपको कभी भी अकेला महसूस नहीं होने दे रहा है क्योंकि प्यार का मतलब होता है एक दूसरे को दिल से प्यार करना और एक दूसरे की इज्जत करना और हर एक मुसीबत में एक दूसरे का साथ देना चाहे मुसीबत कितनी भी बड़ी क्यों ना हो एक दूसरे का हाथ पकड़ लेना सच्चा प्यार नहीं होता है।


सारी जिंदगी खुश कौन सा पहला या दूसरा प्यार रखता है:-सारी जिंदगी खुश वह रख सकता है सारी जिंदगी आप उससे पर्सन के साथ खुश रह सकते हैं जो आपको दिल से सच्चा प्यार करता हो जो आपको बिना किसी मतलब के बिना किसी अपने निजी स्वार्थ के और बिना कोई अपना स्वार्थ निकाले आपको दिल से प्यार करता हो वह आपका पहला सच्चा प्यार भी हो सकता है।


अगर आपका पहला प्यार जिसको आप सच्चे दिल से प्यार करते हैं वह भी आपको उतना बल्कि आपसे ज्यादा ही आपको प्यार करता है आपको कभी भी दुखी नहीं होने देता है और ना ही आपको कभी आपकी आंखों में आंसू आने देता है बल्कि आपका साथ और एक अच्छे बुरे वक्त में निभाता है आपको कभी भी अकेला नहीं छोड़ता है तो आप बहुत किस्मत वाले हैं।


कि आपका सच्चा प्यार आपसे बेहद सच्चा प्यार करता है जिसके साथ आप सारी जिंदगी में खुश रहेंगे और अगर आपका पहला प्यार ही आपके प्यार की कदर नहीं कर रहा है आपकी इज्जत नहीं करता है और ना ही मुसीबत में आपके साथ होता है और कोई दूसरा जिसको आप प्यार नहीं करते हैं वह पर्सन यह जानते हुए भी आप उसको प्यार नहीं करते हैं उसका प्यार आपकी तरफ ही कम नहीं होता है वह आपको दिल से प्यार करता है।


आपकी बहुत इज्जत करता है आपका हमेशा ख्याल रखता है कभी भी अकेला महसूस नहीं होने देता है और ना ही कभी आपको दुखी होने देता है हर एक मुसीबत में आपका सच्चे दिल से साथ निभाता है और यह जानते हुए भी आप उसको प्यार नहीं करते हो आप किसी और को प्यार करते हो तब भी आपसे कुछ नहीं कहता है तब भी आपसे सच्चा प्यार करता है तो यह दूसरा प्यार भी सच्चा प्यार होता है आपको हमेशा खुश रखेगा और आपकी जिंदगी खुशियों से भर देगा।



दोस्तों यह is can love happen twice a true story पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो आप कॉमेंट करके हमें जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment