hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Monday, December 28, 2020

/ words for love in hindi | प्यार के लिए शब्द हिंदी में जानिए |

words for love in hindi | प्यार के लिए शब्द हिंदी में जानिए |

words for love in hindi ( प्यार के लिए शब्द हिंदी में )


प्यार क्या है:-दुनिया में बहुत सारे लोग किसी ना किसी से प्यार करते हैं प्यार एक वो फीलिंग है वह विश्वास है जो जिंदगी में एक बार किसी एक व्यक्ति के प्रति वह फीलिंग और विश्वास होता है प्यार वह है जो किसी एक पर्सन के लिए दिल में सच्ची प्यार की भावनाओं और उसके प्रति दिल में इज्जत और विश्वास और उसके दिल में फिकर कहां हो ना ही प्यार है।

प्यार समझो तो आपके लिए पूरी दुनिया है और ना समझो तो कुछ भी नहीं अर्थात प्यार समझो तो बहुत कुछ है और ना समझो तो कुछ भी नहीं है प्यार कभी भी पैसों से खरीदा नहीं जा सकता है प्यार अनमोल और पवित्र होता है प्यार जिंदगी में किसी एक पर्सन से नहीं होता है प्यार को आप कभी भी देख नहीं सकते हैं बल्कि उसे सिर्फ महसूस कर सकते हैं।
words for love in hindi
words-for-love-in-hindi
प्यार के लिए शब्द हिंदी में(words for love in hindi):-प्यार जिंदगी में एक बार ही होता है प्यार बिना किसी मतलब के बिना किसी को बताए होता है प्यार कभी भी बताकर नहीं होता प्यार कभी भी चेहरे की खूबसूरती से देखकर नहीं होता बल्कि प्यार तुम हो सच्चा दिल और उसमें सच्ची प्यार की भावनाएं देखता है जो दिल से दिल तक जाती है प्यार एक अनमोल होता है।

जिसको कोई भी पैसे वाला प्यार को कभी भी खरीद नहीं सकता है आप कभी भी प्यार को देख नहीं सकते हैं परंतु आप प्यार को अपने सच्चे दिल से महसूस अवश्य कर सकते हैं आई लव यू बोल देने से कभी भी प्यार नहीं होता है बल्कि प्यार तो सच्चे दिल में होना ज्यादा जरूरी होता है प्यार कभी भी उम्र देखकर नहीं होता है।

प्यार मतलब या बिना मतलब:-प्यार जिंदगी में पता नहीं कब किसी से हो जाए प्यार कभी भी मतलब या अपना निजी स्वार्थ पूरे करने वाला व्यक्ति कभी भी सच्चा प्यार नहीं कर सकता है बल्कि प्यार तो बिना किसी मतलब के ही होता है मतलबी व्यक्ति कभी भी किसी से प्यार नहीं कर सकता प्यार बिना किसी मतलब के होता है।

प्यार में सिर्फ एक दिल से दूसरे दिल में बसता है प्यार दिल में एक दूसरे के प्रति सच्ची प्यार भावनाएं देखता है प्यार हमेशा दिल से होता है दिमाग से नहीं होता है क्योंकि दिल हमेशा अपने बारे में नहीं सोचता है बल्कि जिससे वह प्यार करता है उसके बारे में सोचता है और दिमाग हमेशा अपने फायदे की बात सोचता रहता है इसीलिए प्यार बिना किसी मतलब के अपने सच्चे दिल से होता है।
words for love in hindi
words-for-love-in-hindi
प्यार सच्चा किसी एक से:-सच्चा प्यार जिंदगी में सिर्फ एक बार ही किसी प्रसन्न से होता है और जिस से भी होता है वह पर्सन खास बन जाता है आपके लिए सच्चा प्यार कभी भी दो बार नहीं होता है सच्चा प्यार एक प्रसन्न से ही दिल की सच्ची भावनाएं अर्थात आपका विश्वास जुड़ा हुआ होता है क्योंकि प्यार का दूसरा नाम ही विश्वास होता है और यहां पर विश्वास होता है।

वहां पर सच्चा प्यार भी होता है जिंदगी में सच्चा प्यार और विश्वास एक बार एक पर्सन से ही होता है सच्चा प्यार ना सूरत देखता है बल्कि सच्चा प्यार तो एक सच्चा व्यक्ति और उसका सच्चा दिल भावनाएं देखता है प्यार जिंदगी में एक बार ही एक इंसान से होता है बार-बार होने वाला प्यार वह सच्चा प्यार नहीं होता है वह बार-बार होने वाला प्यार टाइम पास होता है।

प्यार सच्चे दिल से निभाना:-दुनिया में लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं और हारे प्रेमी अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए उसको महंगे महंगे तोहफे देता है महंगी गाड़ी और महंगे फोन तोहफे के रुप में उसके जन्मदिन पर देखता है और अपने प्यार को साबित करने के लिए अनेक तरह के यत्न करता है परंतु जब उसकी प्रेमिका को कोई मुसीबत आती है तब गया उसके साथ नहीं होता है।

इसीलिए प्यार कभी भी महंगे तोहफे देने से यहां सिर्फ लव यू बोल देने से नहीं होता है प्यार सच्चे दिल से सच्ची भावनाओं से होता है प्यार वह होता है जो अपने सच्चे दिल से हारे एक मुसीबत में हर एक प्रॉब्लम में अपनी प्रेमिका का अपने सच्चे दिल से साथ निभाए जिंदगी के हर खुशी और मुसीबत में उसके साथ हो।



दोस्तों यह words for love in hindi पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment