hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Friday, December 18, 2020

/ meaning of i love u | आई लव यू का मतलब जानिए |

meaning of i love u | आई लव यू का मतलब जानिए |

meaning of i love u ( आई लव यू अर्थ )


आई लव यू क्या है:-आई लव यू यह तीन शब्दों से मिलकर बना है जिसको केवल सच्चे दिल से किसी को प्यार करने वाले ही प्रयोग करते हैं आई लव यू यह शब्द बहुत ही सुनने में अच्छा और प्यारा लगता है आई लव यू यह तीन इंग्लिश के शब्द है इन शब्दों के प्रयोग से हर कोई अपनी प्रेमिका से है जिसको वह सच्चे दिल से प्यार करता है उसको आई लव यू से अपने सच्चे प्यार का इजहार करता है।


इन शब्दों के माध्यम से देंगे अपनी प्रेमिका से बेहद आसानी से प्यार का इजहार करते हैं सभी प्यार करने वाले इन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं यह किंतु एक शब्द है परंतु असली फीलिंग तो इंसान के अपने अंदर होती हैं जिनको शब्दों के माध्यम से व्यक्त करने की कोशिश करता है इसीलिए यह शब्द अपनी फीलिंग व्यक्त करने के लिए होते हैं।

meaning of i love u
meaning-of-i-love-u

आई लव यू का अर्थ जानें(meaning of i love u):-आई लव यू का अर्थ जाने तो इसका अर्थ ही होता है यह तीन आई लव यू इंग्लिश भाषा के शब्द है और इन का हिंदी में अर्थ यह है आई का अर्थ होता है मैं और लव का हिंदी में अर्थ होता है प्यार और यू का हिंदी भाषा में अर्थ होता है तुम अर्थात कोई सामने वाला जिसको आप प्रेम करते हैं और इन सभी शब्दों को एक साथ मिलाने पर हिंदी भाषा में जो अर्थ बनेगा।


मैं तुमसे प्यार करता हूं यह आई लव यू का हिंदी में अर्थ कि कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका से आई लव यू के जरिए अपने सच्चे प्रेम का इजहार करता है और आई लव यू कहने से प्रेमी अपने सामने वाले पर्सन को अपने सच्चे प्यार का इजहार करता है और उसको अपने सच्चे दिल में उसके लिए पैदा हुई सच्चे दिल की फीलिंग को सामने अपनी प्रेमिका से व्यक्त करता है यही सच्चा प्यार कहलाता है।


प्रेमी प्रेमिका से आई लव यू से क्या व्यकत करता है:-अगर हम बात करीना के प्रेमी प्रेमिका से आई लव यू से क्या व्यक्त करता है तो हम आपको यह बता देंगे दुनिया में हर एक पर्सन को किसी एक पर्सन से अवश्य सच्चा प्रेम होता है और जब मैं अपनी प्रेमिका को आई लव यू कहता है और इस आई लव यू का मतलब होता है मैं तुमसे प्यार करता हूं।


इन शब्दों के माध्यम से प्रेमी अपनी प्रेमिका को अपने दिल में उसके प्रति सच्चे प्यार की सच्ची फिलिंग्स को अपनी प्रेमिका के सामने खोल कर रख देता है अर्थात अपने प्यार का इजहार करता है और अपने दिल में अपनी प्रेमिका के लिए सच्चा प्यार भी नी शब्दों के माध्यम से व्यक्त करता है जिसको हम हिंदी में प्यार का इजहार करना बोलते हैं।

meaning of i love u
meaning-of-i-love-u

आई लव यू बोलने का सही समय:-दुनिया में अगर प्यार ना हो तो दुनिया रहने लायक ही ना रहे दुनिया में प्यार है तो दुनिया है इसलिए अगर आप किसी को सच्चे दिल से चाहते हैं और आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपने सच्चे दिल का हाल है अर्थात अपने दिल की फीलिंग को अपने प्रेमी या प्रेमिका को बताना चाहते हैं आप जिसको सच्चे दिल से चाहते हैं अगर वह आपका दोस्त हैं तो आप तो आपकी हर रोज से बात होती है।


तो आप उसके दिल में क्या है यह बेहद आसानी से जान सकते हैं और जब आपको यह पता चले कि उसके दिल में आपके लिए भी प्यार की सच्ची भावना है तो आप ज्यादा देर ना करें आप अपने दोस्त को आई लव यू बोल कर अपने दिल का हाल बताएं और अगर जिसको आप चाहते हैं मैं आपका दोस्त नहीं है तो सबसे पहले आप उसको अपना सबसे अच्छा दोस्त है बनाएं।


आई लव यू बोलने से प्यार होता नहीं:-आई लव यू बोलने से कभी प्यार नहीं होता आई लव यू यह इंग्लिश भाषा के दिन शब्द है जिससे केवल यह व्यक्त होता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं लेकिन यह केवल शब्द है असली प्यार तो इंसान के दिल के अंदर होता है अगर अगर दिल में सच्चा प्यार नहीं है तो आई लव यू बोल देने से प्यार नहीं होता है सच्चे प्यार की भावना तो दिल में होती है।


किसी को केवल यही बोल देना कि आई लव यू तुमसे प्यार करता हूं सिर्फ बोल देने से कभी भी प्यार नहीं होता सच्चा प्यार दिल में होना जरूरी है अगर आप किसी को आई लव यू बोलते है और आप के दिल में उसके लिए जरा सा भी सच्चा प्यार नहीं है तो आई लव यू कहने से कुछ नहीं होता है दिल मै प्यार की फिलिंग्स भावना होना सबसे ज्यादा जरूरी है।



दोस्तों यह meaning of i love u पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment