hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Tuesday, December 29, 2020

/ meaning of agape love | प्रेम का अर्थ जानिए |

meaning of agape love | प्रेम का अर्थ जानिए |

meaning of agape love ( प्रेम का अर्थ )


प्रेम क्या है:-प्रेम कोई वस्तु नहीं है और ना ही प्रेम को देखा जा सकता है प्रेम तो हवा के समान जिसको सिर्फ महसूस किया जा सकता है देखा नहीं जा सकता है प्रेम का दिल की गहराइयों कि वह भावनाओं से उत्पन्न होता है जो जिंदगी में किसी एक इंसान अर्थात पर्सन से आपको प्रेम होता है प्रेम दिल से दिल तक होता है जिंदगी में जब कोई ऐसा पर्सन आपको अच्छा लगने लगता है।


अर्थात आपको उसका नेचर पसंद आता है और आपको उसकी बातें अच्छी लगती हैं और उसे देख करें आपके दिल में सच्ची प्रेम भावनाएं उठती हैं अर्थात आपको उसकी फिक्र रहती है उसे देखने का मन होता है यही सच्ची भावनाएं दिल में जब उठती हैं किसी के प्रति तो उसी को प्रेम कहा जाता है अर्थात वही प्रेम है।

meaning of agape love
meaning-of-agape-love

प्रेम का अर्थ अर्थात मतलब(meaning of agape love):-प्रेम का अर्थ अर्थात मतलब यह होता है की जिसको आप सच्चे दिल से प्रेम करते हैं उससे बिना किसी मतलब की बिना किसी निजी स्वार्थ के अपने दिल में उसके प्रति सच्चे प्रेम की भावना का होना ही प्रेम है प्रेम का अर्थ है की आप जिसके प्रति अपने दिल में सच्चे प्रेम की भावना रखते हो।


उसका हर एक मुसीबत में हर एक प्रॉब्लम में है उस का साथ देना उसके साथ होना उसको कभी भी अकेला महसूस नहीं होने देना और प्रेम का अर्थ विश्वास होता है प्रेम का दूसरा नाम ही विश्वास है और एक दूसरे का दिल में फिक्र होना एक दूसरे को समझना और अच्छे बुरे वक्त में एक दूसरे का हमेशा ख्याल रखना साथ देना और एक दूसरे से अपने सच्चे दिल से प्रेम करना और जहां पर विश्वास होता है प्रेम भी होता है।


प्रेम सच्चे दिल से होता है:-प्रेम सच्चे दिल से होता है प्रेम दिल में सच्ची भावना किसी के प्रति उत्पन्न होने से प्रेम होता है भावनाएं सच्चे दिल से उत्पन्न होती हैं क्योंकि यह भावनाएं दिल से होने के कारण बिना किसी मतलब और बिना किसी निजी स्वार्थ के लिए होती हैं इसलिए दिल से होता है और दिल से होने वाला प्रेम सच्चा होता है यह प्रेम कभी भी अपने स्वार्थ के बारे में नहीं सोचता है।


बल्कि जिसको वह दिल से चाहता है अर्थात प्रेम करता है सिर्फ उसी के बारे में सोचता रहता है प्रेम हमेशा दिल से ही होता है यह दिल से दिल तक होता है प्रेम 2 दिलो का एक सुंदर और बेहतरीन मेल होता है जिससे दो दिल एक दूसरे के प्रेम के प्रति जुड़ जाते हैं 2 दिलो का एक दूसरे के प्रति प्यार सच्चा होता है।

meaning of agape love
meaning-of-agape-love

प्रेम क्यों होता है:-प्रेम कभी भी बताकर नहीं होता है और ना ही प्रेम किसी से कुछ पूछता है और ना ही प्रेम कभी किसी से जानबूझकर किया जाता है प्रेम तो बिना कुछ बताए और बिना कुछ जाने जब होना होता है तब हो जाता है प्रेम दिल से दिल में बसता है यह दिल में एक दूसरे के प्रति विश्वास और दिल में एक दूसरे के लिए सच्ची प्रेम भावना अर्थात फिलिंग्स से उत्पन्न होता है।


प्रेम कभी भी नहीं बताकर होता है और ना ही आप प्रेम को जानबूझकर कर सकते हैं क्योंकि प्रेम की सच्ची और दिल की सच्ची भावनाओं को किसी के प्रति प्रेम की भावना आप जानबूझकर कभी भी पैदा नहीं कर सकते यह भावना सच्चे प्रेम की अचानक से दिल की गहराइयों से पैदा होती है।


प्रेम एक तरफा सच्चा होता है:-प्रेम एक तरफा हमेशा से सच्चा प्रेम रहा है और हमेशा एक तरफा प्रेम ही सच्चा प्रेम रहेगा क्योंकि एकतरफा प्रेम में आप जिस किसी से भी सच्चा प्रेम करते हैं उसी को नहीं पता होता कि कोई मुझे प्रेम करता है अर्थात जब आप किसी से प्रेम करते हैं और वह पर्सन ना आप उसको जानते हैं और ना वह आपको जानता है और आप सिर्फ उसी को देखते हो और आपके दिल में उसके प्रति सच्चा प्रेम होता है आप उसको बिना बताए उससे बिना कोई उम्मीद रखें।


अपने सच्चे दिल और जान से उससे अपने सच्चे दिल की सच्ची भावनाओं से उसकी फिक्र करते हैं हम मन ही मन दिल ही दिल उसको चाहते है आपका प्रेम बिना किसी मतलब और बिना किसी निजी स्वार्थ के लिए होता है एक तरफा प्रेम सच्चा प्रेम होता है क्योंकि इसमें आप बिना कोई उम्मीद रखें बिना किसी मतलब बिना किसी निजी स्वार्थ के सिर्फ अपने सच्चे दिल से उसे चाहते हैं प्रेम करते हैं इसीलिए यही सच्चा प्रेम होता है और दुनिया में सच्ची मोहब्बत आज भी बरकरार है क्योंकि एक तरफा प्यार आज भी वफादार है।



दोस्तों यह meaning of agape love पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment