hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Saturday, December 26, 2020

/ Love it का हिंदी में मतलब | love it meaning in hindi

Love it का हिंदी में मतलब | love it meaning in hindi

किसी के प्रति अपने प्यार की भावनाएं दर्शने के लिए इस लव इट शब्द का इस्तेमाल किया जाता है यह एक शब्द होता जिसका प्रयोग किसी वस्तु के अच्छा लगने पर किया जाता है अर्थात अगर कोई भी वस्तु आप को पसंद आती है या आप को अच्छी लगती है तो आप इस शब्द का इस्तेमाल करेंगे और इसलिए इस Love it शब्द का इस्तेमाल अक्सर देखने को मिलता है तो चलिए इसके बारे मै अच्छी तरह से जान लेते है।

लव इट क्या है?


लव इट शब्द है इंग्लिश भाषा का शब्द है इस शब्द का आजकल सभी लोग बोलते हैं यह दो शब्द है उसके अलावा और कुछ नहीं है और इससे आप अपने दिल की बात करता था आपको जो अच्छा लगता है जो आप को प्यारा लगता है वह आप इस शब्द के माध्यम से बोल सकते हैं अर्थात किसी दूसरे व्यक्ति को हो अगर आपको उसका कोई कार्य पसंद आता है।


तो आप इस शब्द का प्रयोग कर सकते हैं यह शब्द सुनने में जितना ही अच्छा लगता है बोलने में उससे ज्यादा और भी ज्यादा बढ़िया लगता है इसीलिए सब लोग इस शब्द को अपने प्रयोग में लाते हैं और आजकल तो सभी लोग अपनी भाषा से ज्यादा इन अंग्रेजी शब्दों का प्रयोग करते हैं अपनी भाषा में कम और अंग्रेजी में ज्यादा बात करते हैं।

love it meaning in hindi

लव इट का हिंदी में अर्थ(love it meaning in hindi)


दुनिया में सभी लोग अपनी मातृभाषा से ज्यादा अंग्रेजी में बात करना ज्यादा पसंद करते हैं इसीलिए यह लव इट इंग्लिश का शब्द है और सभी लोग इन शब्दों का प्रयोग करते रहते हैं और लव इट का हिंदी में अर्थ प्यारा है और किसी को प्यार करना अर्थात इसे प्यार करना और पसंद करना भी आप बोल सकते हैं बेशक लव इट इंग्लिश भाषा का दो शब्द है परंतु इन का हिंदी में अर्थ भी एक जैसा ही होता है।

इंग्लिश भाषा बोलने में फर्क आता है और अपनी भाषा में यह स्पष्ट रूप से इसका अर्थ इसे प्यार करना और प्यारा होता है अगर आप किसी से इंप्रेस हुए हैं तो आप इन शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं यह शब्द बना है इसीलिए है अगर आपको किसी का कार्य जो आपको कोई पसंद आता है तो आप इन शब्दों का प्रयोग कर सकते है।


लव इट क्यों प्रयोग होता है?


दुनिया में सभी लोग एक दूसरे से बात चीत करते रहते हैं और कभी-कभी आपको दूसरों का कार्य या कोई पर्सन आपको अच्छा लगने लगता है आप इन शब्दों का प्रयोग कब करते हैं जब आपको कोई अच्छा लगता है यहां के द्वारा किया होगा कोई कार्य आपको अच्छा लगता है तब आप लव इट का प्रयोग कर सकते हैं लव इट का अर्थ इसे प्यार करना होता है।


अगर आपको कोई दिल से अच्छा लगने लगता है अर्थात आपको उसके प्रति कोई फीलिंग गाने लगती है अर्थात कोई आपको पसंद आने लगता है तब आप लव इट का प्रयोग कर सकते हैं अगर आपका कोई फेवरेट गाना आपको बेहद ज्यादा पसंद है तब भी आप इतने शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं अगर कोई भी वस्तु आपको पसंद आती है तब आप इन शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं।

love it meaning in hindi

लव इट प्रेमी प्रेमिका?


दुनिया में बहुत सारी प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे से बेहद सच्चे दिल से प्रेम करते हैं और बहुत बार लड़ाई भी होती है और फिर से दोनों एक हो जाते हैं प्रेमी और प्रेमिका की लाइफ में खुशियां आती हैं और कई बार आपको अपनी प्रेमिका की कोई बेहद खूबसूरत आदत पसंद आती है जो आप को प्यारी लगती है और तब आप लव इट का प्रयोग कर सकते हैं इसे प्यार करना।


अर्थात आपको अपनी प्रेमिका की कोई आदत पसंद आई है तो वह बेहद अच्छी लगती है तब आप लव इट का प्रयोग कर सकते हैं इन शब्दों का प्रयोग प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे की आदतों को पसंद करना इसके लिए भी प्रयोग कर सकते हैं इसीलिए लव इट का प्रयोग कोई वास्तु यहां खाना या कोई इंसान पसंद आने पर यह शब्द लव इट अर्थात प्यारा है का प्रयोग किया जाता है।


लव इट शब्द किस भाषा का है?


लव इट शब्द इंग्लिश भाषा का शब्द है जिसका अर्थ हिंदी में प्यार करना अर्थात प्यारा है होता है आजकल हर कोई इंग्लिश भाषा के शब्दों का प्रयोग आम बातचीत में भी कर लेते हैं और लाइट का प्रयोग आजकल सभी लोग करते हैं इंग्लिश भाषा के शब्दों का प्रयोग करें आजकल सभी एक दूसरे को बेहतरीन साबित करने के लिए रहते हैं।


आजकल जिसको कोई वस्तु या कोई पर्सन पसंद होने लगता है तब हर कोई लव इट का प्रयोग इंग्लिश भाषा में करता है सभी लोग लव इट कहां पर हो अपनी भाषा से ज्यादा इंग्लिश भाषा में करते हैं इसीलिए यह शब्द लव इट का प्रयोग लोगों को कोई वस्तु पसंद आने पर या कोई अपने लिए पार्टनर पसंद आने पर प्रयोग करते हैं।


दोस्तों यह love it meaning in hindi पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment