hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, December 31, 2020

/ in love never say sorry meaning in hindi | हिंदी मैं अर्थ जानिए |

in love never say sorry meaning in hindi | हिंदी मैं अर्थ जानिए |

in love never say sorry meaning in hindi ( हिंदी मैं अर्थ )


प्यार मै प्रेमी और प्रेमिका:-सच्चे प्यार में सच्चे प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे से अपने सच्चे हृदय से अपनी सच्ची की भावनाओं से एक दूसरे से बेहद सच्चा प्रेम करते हैं सच्चे प्रेमी और प्रेमिका कभी भी एक दूसरे से झूठ नहीं बोलते हैं बल्कि एक दूसरे से हमेशा सच बोलते हैं इनका एक दूसरे से कभी झूठ नहीं बोलना और हमेशा सच बोलना है इनके सच्चे प्यार की और भी ज्यादा रिश्ते में मजबूती करता है।


सच्चे प्रेमी और प्रेमिका हमेशा अच्छे बुरे वक्त में एक दूसरे का साथ देते हैं कभी भी बुरे वक्त में एक दूसरे को अकेला नहीं छोड़ते हैं सच्चे प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे का साथ सारी जिंदगी नहीं छोड़ते चाहे कितनी भी मुसीबत क्यों ना आ जाए सच्चे प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं।

in love never say sorry meaning in hindi
in-love-never-say-sorry-meaning-in-hindi

प्यार मै कभी झूठ नहीं बोलना:-प्यार में कभी भी प्रेमी और प्रेमिका को एक दूसरे से झूठ नहीं बोलना चाहिए जो बात है सच बोल देनी चाहिए क्योंकि प्यार में झूठ बोलने से हैं रिश्ते में मजबूती खत्म हो जाती है और झूठ बोलने से रिश्ते में दरार आने लगती है जिससे प्यार का रिश्ता घुटने लगता है और रिश्तों में खटास आने लगती है झूठ बोलने से एक दूसरे पर विश्वास खत्म होने लगता है।


और जब एक दूसरे पर विश्वास खत्म होने लगता है तब एक दूसरे में दूरी आ जाती है और दूरी आ जाने से प्रेमी और प्रेमिका का एक दूसरे के प्रति प्यार घटता जाता है अर्थात एक दूसरे के प्रति प्यार कम हो जाता है जिससे प्यार का रिश्ता एक झूठ के कारण पूरा बिखर जाता है अर्थात प्यार का रिश्ता टूट जाता है इसीलिए प्यार में कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए।


प्यार में कभी सॉरी मत बोलना(in love never say sorry meaning in hindi):-इन लव नेवर से सॉरी इंग्लिश भाषा के शब्द है जिन का हिंदी में अनुवाद यह होता है कि सच्चे प्यार में कभी भी सॉरी मत बोलना अर्थात प्यार में कभी माफी मत मांगना इसका अर्थ होता है प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे से सच्चे दिल से प्यार करते हैं और छोटी-छोटी बातें प्यार के रिश्ते में हो जाती हैं और इन छोटी-छोटी बातों से है।


झगड़ा हो जाता है जिसकी वजह से दोनों प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को मनाने की कोशिश करते हैं प्रेमी और प्रेमिका को एक दूसरे की दिल की भावनाओं को समझना चाहिए अर्थात लड़ाई में छिपा एक दूसरे का प्यार समझना चाहिए और दोनों लड़ाई के बाद एक दूसरे से माफी मांगते हैं प्यार मैं नोकझोंक होती रहती है जहां नोकझोंक और लड़ाई होती है वहां पर सच्चा प्यार होता है।

in love never say sorry meaning in hindi
in-love-never-say-sorry-meaning-in-hindi

प्यार मै अपने मतलब के लिए किसी की जिंदगी से ना खेलना:-जिंदगी में कभी भी अपने मतलब के लिए किसी की जिंदगी के साथ मत खेलना अर्थात जो कोई पर्सन आपसे सच्चे दिल से बिना कोई मतलब रखें और बिना कोई अपने निजी स्वार्थ के दिल की प्यार की गहरी सच्ची भावनाओं से आपको अपना सब कुछ मान बैठा हो वह आपसे सच्चे प्यार के अलावा और कुछ नहीं मांगता है आपको उस पर्सन से अपने मतलब के लिए उसकी जिंदगी के साथ नहीं खेलना चाहिए।


उसकी आपके प्रति प्यार की फीलिंग्स के साथ नहीं खेलना चाहिए आपको कभी भी अपने निजी स्वार्थ के लिए उस पर्सन की आप के प्रति सच्चे प्यार की भावनाओं को अपने मतलब के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए अगर आप उसकी सच्ची प्यार भावनाओं का फायदा उठाएंगे तो आपको ईश्वर कभी माफ नहीं करेगा आपको उस पर्सन को सच्चा प्यार देना चाहिए।


सच्चे दिल से प्यार करने वाले को धोखा नहीं देना:-सच्चे दिल से प्यार करने वाले को कभी भी धोखा नहीं देना चाहिए अगर कोई व्यक्ति आपको अपने दिल और जान से अपने सच्चे दिल से आपसे बेहद प्यार करता हो आपका बेहद ख्याल रखता हो आपकी हर एक बात मानता हो आपको कभी भी मुसीबत में अकेला नहीं जोड़ता हो आपकी हर एक छोटी से छोटी बहुत बड़ी से बड़ी खुशियों का ध्यान रखता हो आप पहले अपने आप से ज्यादा विश्वास करता हो।


जो व्यक्ति आपके हैं दुख में आपका दुख बांटता हो अर्थात आपके सुख दुख का साथी हो ना गलती होने पर भी ने जो आपसे माफी मांगी जो व्यक्ति आपको खोने से डरता हो ऐसे सच्चे दिल से बेहद सच्चा प्यार करने वाले व्यक्ति को कभी भी धोखा नहीं देना चाहिए बल्कि आजकल इतने सच्चे दिल और शिद्दत से प्यार करने वाले बेहद मुश्किल से मिलते हैं उनकी सच्चे दिल से कदर करनी चाहिए।



दोस्तों यह in love never say sorry meaning in hindi पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment