hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Monday, December 7, 2020

/ importance of love in life | सच्चा प्यार जिंदगी में क्यों जरूरी है जानिए |

importance of love in life | सच्चा प्यार जिंदगी में क्यों जरूरी है जानिए |

importance of love in life( सच्चा प्यार जिंदगी मै क्यों जरूरी है )


सच्चा प्यार:-सच्चा प्यार एक पवित्र और अनमोल है जिसको कभी पैसों से नहीं तो ना जा सकता सच्चे प्यार को कभी भी खरीदा नहीं जा सकता प्यार का दूसरा नाम विश्वास है विश्वास है तो प्यार है विश्वास नहीं है तो प्यार भी नहीं है सच्चा प्यार जरूरी नहीं कि प्रेमी और प्रेमिका वाला हो सच्चा प्यार और भी बहुत होता है।


जैसे कि मां का अपने पुत्र के प्रति प्यार बहन का अपने भाई के प्रति प्यार और पिता का अपने पुत्र के प्रति यार की भावना आपके सच्चे दोस्त आपकी मुसीबत में होने से आपका साथ देते हैं आपको मुसीबत से बाहर निकालते हैं यह भी दोस्तों का अपने दोस्त के प्रति प्यार ही होता है आपके घर परिवार वाले आपका बहुत ख्याल रखते हैं बिना किसी मतलब के आपका का ख्याल रखते हैं यह भी सच्चा प्यार ही है।

importance of love in life
importance-of-love-in-life

जिंदगी मै सच्चा प्यार क्यों जरूरी है:-सच्चा प्यार जिंदगी में क्यों जरूरी है इस सवाल का जवाब देने से पहले आप जान लें कि अगर जिंदगी में अर्थात इस पूरी दुनिया में सच्चा प्यार है तो यह दुनिया चल रही है अगर दुनिया में और अगर जिंदगी में सच्चा प्यार ही ना हो तो दुनिया रहने लायक नहीं होगी अगर किसी को किसी से प्यार नहीं है तो सभी एक दूसरे से बिना मतलब की लड़ाई करेंगे।


और एक दूसरे को नफरत करेंगे ऐसी दुनिया में और ऐसी जिंदगी में कोई भी नहीं रहना चाहेगा अगर जिंदगी में है सच्चा प्यार जरूरी इसलिए है कि अगर आप किसी से वैसे भी बात करेंगे तो वह आपको नफरत की भावना से देखेगा और आप से बात नहीं करेगा और जिंदगी में सच्चा प्यार है तो यह दुनिया है।


सच्चा प्यार ना हो जिंदगी मै:-अगर जिंदगी में सच्चा प्यार ही ना हो तो यह दुनिया रहने लायक नहीं होगी अर्थात ही है जिंदगी नर्क के समान होगी सभी एक दूसरे को बिना बजा के लड़ाई करेंगे कोई भी सुख से नहीं रह पाएगा सभी एक दूसरे से नफरत करेंगे और प्यार ना होने से एक दूसरे से कोई भी बात नहीं करेगा हर तरफ से लड़ाई ही लड़ाई होगी और इस तरह की जिंदगी में कोई भी एक पल भी रहना नहीं चाहेगा।


प्यार जिंदगी का एक हिस्सा है अगर यह नहीं है जिंदगी में तो आप अपनी जिंदगी नहीं जी रहे हैं बल्कि जिंदगी काट रहे जिंदगी में सच्चा प्यार ना होने से जिंदगी बेरंग है और जिंदगी में सच्चा प्यार हमसे जिंदगी रंगीली है और सच्चा प्यार ना होने से जिंदगी में दुख है और सच्चा प्यार जिंदगी में होने से सुख ही सुख है।

importance of love in life
importance-of-love-in-life

प्यार होने से जिंदगी:-सच्चा प्यार जिंदगी का एक हिस्सा जिंदगी से कभी भी अलग नहीं होना चाहिए सच्चा प्यार होने से जिंदगी मैं आप हर खुशी को इंजॉय करते हैं सच्चा प्यार नहीं जिंदगी जीने के लिए मकसद देती है सच्चा प्यार जिंदगी में आने से जिंदगी रंग रंगीली लगती है जिंदगी में सच्चा प्यार होने से जिंदगी खुशियों से भरी हो और आसान सी लगती है।


सच्चा प्यार जिंदगी में आपके मम्मी पापा आप कहां ख्याल रखते हैं वही सच्चा प्यार है मम्मी पापा का अपने पुत्र के लिए सच्चा प्यार भाई बहन का बहना ने भाई की कलाई पर राखी बांधती है भाई उसकी सारी जिंदगी की रक्षा करता है यह बहन भाई जी रिश्ता प्यार है आपके दोस्त हर प्रॉब्लम में आपका साथ देते हैं यह भी आपकी दोस्तों का सच्चा प्यार है यह जरूरी नहीं कि सच्चा प्यार प्रेमी और प्रेमिका वाला होता है।


जरूरी नहीं सच्चा प्यार प्रेमी और प्रेमिका वाला:-यह बात सच है कि जरूरी नहीं कि सच्चा प्यार प्रेमी और प्रेमिका वाला हो प्रेमी और प्रेमिका वाला प्यार यह हम खुद से रिश्ता बनाते हैं लेकिन जो हमें जन्म से ही मम्मी पापा भाई बहन और समाज में हमारे सच्चे दोस्त होते हैं यह भी सच्चा प्यार करते हैं मम्मी पापा जन्म से लेकर बड़े होने तक हमारा बहुत ख्याल रखते हैं जो हमें चाहिए।


वह हमें ले कर देते हैं और भाई बहन हर मुसीबत में है भाई अपनी बहन की रक्षा करता है और बहन अपने भाई की रक्षा करती है वह समाज में ही दोस्त हर मुसीबत में साथ देते हैं हर प्रॉब्लम में साथ देते हैं यह भी तो सच्चा प्यार ही है एक बात तो सत्य है कि आपके घर परिवार वालों से ज्यादा आपको कोई भी प्यार नहीं कर सकता है।



दोस्तों यह importance of love in life पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना ना भूलें।Thanks!

No comments:

Post a Comment