hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Thursday, December 10, 2020

/ i love you meaning in hindi | आई लव यू का हिंदी में क्या मतलब होता है जानें |

i love you meaning in hindi | आई लव यू का हिंदी में क्या मतलब होता है जानें |

i love you meaning in hindi ( आई लव यू का हिंदी मतलब )


आई लव यू:-यह शब्द आई लव यू प्रेमी अपनी प्रेमिका को अपना सच्चा प्यार व्यक्त करने के लिए कहता है आई लव यू कहते हैं प्रेमी अपनी प्रेमिका से अपने सच्चे प्यार का इजहार करता है आई लव यू यह शब्द इंग्लिश का शब्द है और प्रेमी इस शब्द का प्रयोग करके अपनी प्रेमिका को अपने सच्चे प्यार का विश्वास दिलाता है और अपनी अंतर की सभी प्रेम भावनाओं को आई लव यू के जरिए।


अर्थात आई लव यू बोलकर अपनी सच्चे प्यार की फीलिंग को अपनी प्रेमिका को बताता है आई लव यू यह शब्द है जिससे प्रेमी अपनी प्रेमिका को प्रेम की भावना से अपने सच्चे दिल की बात कह देता है यह शब्द बहुत ही प्यारा है और इससे सभी जो दिल से किसी को प्रेम करते हैं वह इनका प्रयोग अपनी प्रेमिका से प्यार का इजहार करने के लिए करते हैं।

i love you meaning in hindi
i-love-you-meaning-in-hindi

आई लव यू हिंदी मतलब(i love you meaning in hindi):-आई लव यू यह इंग्लिश के शब्द हैं और अगर हम इन शब्दों को हिंदी में ट्रांसलेट करते हैं तो आई का मतलब होता है मैं और लव का मतलब होता है प्यार और यू का मतलब होता है कोई सामने वाला अर्थात आपका कोई प्रेमी या प्रेमिका और सरल हिंदी भाषा में इसका मतलब है मैं तुमसे प्यार करता हूं।


आई लव यू सतीश प्रेमी अपनी प्रेमिका को अपने सच्चे प्यार का इजहार करने के लिए बोलते हैं और हिंदी में मैं तुमसे सच्चा प्यार करता हूं या करती हूं यह बोलते हैं और इन दोनों हिंदी और इंग्लिश में इन शब्दों का अर्थ एक ही होता है किसी को अपने दिल की बात को अपनी दिल की सच्ची फीलिंग को व्यक्त करना अपने किसी खास को अपने दिल की बात कहना।


प्रेमी प्रेमिका से आई लव यू ही क्यों बोलते है:-प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को हो आई लव यू इसलिए बोलते हैं क्योंकि आई लव यू इन शब्दों से वह अपनी प्रेमिका को अपने सच्चे प्यार का इजहार करते हैं और अपनी प्रेमिका को कितना सच्चे दिल से प्यार करते हैं यह इन शब्दों के माध्यम से अपनी प्रेमिका को अपना दिल का हाल बताते हैं।


आई लव यू यह शब्द होते हैं असली फिलिंग्स तो सच्चे दिल में एक दूसरे प्रेमी और प्रेमिका दोनों के दिलों में होती है और एक दूसरे की इन्हीं फीलिंग को एक दूसरे को बताने के लिए कि एक दूसरे को कितना सच्चा प्यार करते हैं कितना दिल से चाहते हैं इन शब्दों के माध्यम से बताया जाता है।

i love you meaning in hindi
i-love-you-meaning-in-hindi
अपनी प्रेमिका को आई लव यू बोलना कितना जरूरी है:-आई लव यू तो एक शब्द होता है अपनी सच्चे दिल की फीलिंग को अपनी प्रेमिका को बताने के लिए अगर हम बात करें तो आई लव यू बोलने से कुछ नहीं होता है उसके लिए दिल में एक दूसरे के प्रति सच्चा प्यार और एक दूसरे के प्रति विश्वास और एक दूसरे के प्रति इज्जत और एक दूसरे का अपने आप से भी ज्यादा ख्याल रखना।

यह ज्यादा जरूरी होता है इसीलिए आई लव यू बोलने से कुछ नहीं होता दिल में सच्चा प्यार एक दूसरे के लिए होना यह ज्यादा जरूरी होता है और एक दूसरे पर विश्वास यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि प्यार का दूसरा नाम ही विश्वास है आई लव यू से ज्यादा जरूरी एक दूसरे की भावनाओं को समझना ही सच्चा प्यार है।


क्या सच्चा प्यार आई लव यू बोलने से होता है:-यह जरूरी नहीं है कि आई लव यू बोलने से सच्चा प्यार होता है सच्चा प्यार किसी शब्दों का मोहताज नहीं होता है सच्चे प्यार को व्यक्त करने के लिए शब्दों की आवश्यकता नहीं पड़ती है सच्चा प्यार तो आंखों से ही अच्छा लगता है विश्वास से छलकता है कोई बिना मतलब के ख्याल रखने वाला भी सच्चा प्यार होता है यह जरूरी नहीं है।


कि सच्चा प्यार सिर्फ आई लव यू बोलने से ही हो सच्चा प्यार तो किसी की खामोशी तक पढ़ लेता है सच्चे प्यार को शब्दों की जरूरत नहीं पड़ती है सच्चा प्यार बिना किसी मतलब के होता है और सच्चा प्यार भी किसी एक से ही होता है जो हजारों से हो वह प्यार नहीं है सच्चा प्यार कभी भी समय के साथ नहीं बदलता है सच्चा प्यार करने वाला कभी धोखा नहीं देगा।



दोस्तों यह i love you meaning in hindi पोस्ट अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना बिलकुल ना भूलें आप हमें फ़ॉलो जरूर करें।Thanks!

No comments:

Post a Comment