hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Wednesday, December 2, 2020

/ What are the qualities in a perfect lover in Hindi | सही प्रेमी में क्या गुण होते है जानिए |

What are the qualities in a perfect lover in Hindi | सही प्रेमी में क्या गुण होते है जानिए |

What are the qualities in a perfect lover in Hindi( सही प्रेमी मै क्या गुण होते है जानें )


प्रेमी और प्रेमिका:-प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे से प्यार करने वाले को कहा जाता है सच्चा प्रेम वही करता है जो किसी को अपने सच्चे दिल से चाहता हो अर्थात सच्चा प्यार करता हो अगर आप भी किसी से भी अपने सच्चे दिल से प्रेम की भावना रखते हैं अर्थात आप उसको दिल से चाहते हैं और आपको यह समझ नहीं आ रहा है जिसको आप चाहते हैं वह कैसा इंसान है।


अर्थात आप ने सही इंसान से प्रेम किया है या किसी गलती इंसान से आज हम आपको एक सच्चे प्रेमी में क्या गुण होते हैं अगर आपको जरूर बताएंगे एक सही प्रेमी का चयन करना बेहद मुश्किल है पर असंभव नहीं है आप आसानी से सही प्रेमी का चयन कर सकते हैं आपको उसकी भावनाओं को समझना है और उसकी हर बातों को गहराई से सोचना है तभी आप समझ पाएंगे कि वह पर्सन सही है या गलत है।

What are the qualities in a perfect lover in Hindi
What-are-the-qualities-in-a-perfect-lover-in- Hindi

सही प्रेमी विश्वास:-सही प्रेमी वह होता है जो अपनी प्रेमिका पर अपने आप से भी ज्यादा अपनी प्रेमिका पर विश्वास की गहरी भावना रखता हो अर्थात अपने प्रेमिका पर खुद से ज्यादा विश्वास करता हो क्योंकि विश्वास ही सच्चे प्यार का दूसरा नाम है अगर आपका प्रेमी का पर खुद से ज्यादा विश्वास करता है तो आप समझ लीजिए कि आपने सही प्रेमी का चयन किया था।


आपका प्रेमी सही है और जो अपनी प्रेमिका पर विश्वास ही नहीं करता वह कभी प्यार भी नहीं करता होगा इसलिए आप अपने प्रेमी में ही है देखिए कि वह आप पर विश्वास की भावना रखता है कि नहीं अगर आपका सच्चा प्रेमी आप पर विश्वास की भावना रखें तो वह आपसे सच्चे दिल से प्रेम अवश्य करता है।


सही प्रेमी सच्चे दिल से प्यार:-सही प्रेमी को सही कहा जाता है जो प्रेमी अपनी प्रेमिका को अपने सच्चे दिल से प्यार करता है अपनी प्रेमिका से कभी झूठ ना बोलता हो अपनी प्रेमिका के अपने सच्चे दिल से कद्र करता हू सच्चा और सही प्रेमी अपनी प्रेमिका को लड़ाई होने के बाद भी गलती अपनी ना होने के कारण भी अपनी प्रेमिका को खुद माफी मांग करें मनाएगा सही प्रेमी वह होता है।


जो अपनी प्रेमिका को बार-बार प्रेम ना जताए सही प्रेमी होता है जो अपनी प्रेमिका पर थोड़ा बहुत शक भी करता और थोड़ी लड़ाई भी करता हो क्योंकि शक वहीं करता है जो किसी को खोने से डरता हू और लड़ाई वही करता है जो अपनी प्रेमिका को सच्चे दिल से अपनी मान बैठा है अर्थात अपनी प्रेमिका को अपने सच्चे दिल से अपनी बना चुका है।


सही प्रेमी प्रेमिका को खोने से डरना:-सही शब्दों में अगर कहा जाए तो सही प्रेमी अपनी प्रेमिका को खोने से डरता है इसलिए कभी-कभी प्रेमी अपनी प्रेमिका पर थोड़ा शक भी करते हैं और वह शक का अर्थ प्रेमिका और निकाल लेती है कि वे उस पर विश्वास नहीं करता लेकिन प्रेमिका यह गलत अर्थ निकाल लेती है प्रेमी की भावनाओं को अगर प्रेमिका समझती है तो प्रेमी के अपने प्रेमिका पर शक करने का असली कारण होता है।


कि उसके दिल में अनेक भावनाएं होती है लेकिन जो सबसे गहरी भावना होती है यह होती है कि अपनी प्रेमिका को खोने से डर ना इसीलिए कभी-कभी प्रेमी इन भावनाओं में खो जाता है और अपनी प्रेमिका पर थोड़ा शक करता है इस का अर्थ होता है कि वे अपनी  तक हो कभी खोना नहीं चाहता प्रेमिका शक भी कुछ ऐसा होता है फोन नहीं उठाया मैसेज नहीं किया अर्थात रिप्लाई नहीं किया यह सब लेकिन उसे अपनी प्रेमिका पर एक से ज्यादा विश्वास होता है 

What are the qualities in a perfect lover in Hindi
What-are-the-qualities-in-a-perfect-lover-in- Hindi

सही प्रेमी प्रेमिका की अच्छे बुरे वक्त मै साथ देने वाला:-कहते हैं कि जो व्यक्ति आपका अच्छे बुरे वक्त में भी आपका कभी साथ ना छोड़े असल में वही आपका सच्चा प्रेमी कहलाता है अगर आपका प्रेमी आपके अच्छे वक्त में भी आपके साथ हो और जब आप पर कभी कोई मुसीबत आए तो हर बुरे वक्त में भी वह आपके साथ रहे आपका साथ आपका प्रेमी किसी भी वक्त नहीं ना छोड़ता हो।


तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह आपका सही और सच्चा प्रेमी है और वह सही प्रसन्न भी है और आपको हमेशा खुश रखेगा सही और सच्चे इंसान की धात जिसको आप प्रेम करते हैं उसकी पहचान करनी हो तो अपने अच्छे बुरे वक्त में कीजिए जो आपका सच्चा प्रेमी है वो आपको अच्छे बुरे वक्त में कभी छोड़कर नहीं जाएगा लेकिन जो हो सिर्फ समय व्यतीत प्रेमी करता होगा वह छोड़ कर भाग जाएगा।


सही प्रेमिका अपने प्रेमी की इन सभी भावनाओं को समझे:-सही प्रेमिका भी वह होती है जो अपने सच्चे प्रेमी की हर एक चाहे वह प्यार की भावना हो चाहे वह विश्वास की भावना हो चाहे वह शक की भावना हो इन सभी भावनाओं को दिल से समझे और इन सभी भावनाओं में अपने प्रेमी के इन भावनाओं में छुपा हुआ है सच्चा प्यार की भावना को समझें सच्ची और सही प्रेमिका वह होती।


जो अपने प्रेमी की बातों को सुनकर उसके दिल का हाल बता दे सही प्रेमिका वह होती है जो अपने प्रेमी के सच्चे प्यार की कद्र करती हो जो अपने प्रेमी की हर खुशी में शामिल हो और जो अपने प्रेमी के हर दुख में भी उसके साथ हो अच्छे बुरे वक्त में प्रेमिका कभी साथ ना छोड़े सही शब्दों में असली प्रेमिका वह होती है।



दोस्तों इस What are the qualities in a perfect lover in Hindi पोस्ट मै हमने प्रेमी और प्रेमिका, सही प्रेमी विश्वास, सही प्रेमी सच्चे दिल से प्यार, सही प्रेमी प्रेमिका को खोने से डरना, सही प्रेमी प्रेमिका की अच्छे बुरे वक्त मै साथ देने वाला, सही प्रेमिका अपने प्रेमी की इन सभी भावनाओं को समझे बताया है। अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना ना भूलें।Thanks!

No comments:

Post a Comment