hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Tuesday, December 1, 2020

/ Do it after a fight with a lover in Hindi | बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद यह करे जानें |

Do it after a fight with a lover in Hindi | बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद यह करे जानें |

Do it after a fight with a lover in Hindi( बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद यह करना चाहिए )


बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड:-बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड एक दूसरे से प्यार करने वाले दो प्रेमियों को कहा जाता है प्रेमी को बॉयफ्रेंड कहा जाता है और जो से वह प्यार करता है उसकी प्रेमिका उसको गर्लफ्रेंड बोला जाता है यह गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड दोनों इंग्लिश के शब्द है और इन दोनों का मतलब होता है प्रेमी और प्रेमिका यह दोनों बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड एक दूसरे से सच्चा प्यार करने वाले दो प्रेमी होते हैं।


जब आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो आप उसे अपने दिल का हाल बता कर अर्थात इजहार करके उसके साथ रिलेशनशिप में आ जाते हैं और जब आप रिलेशनशिप में आ जाते हैं तब आप दोनों एक दूसरे को प्रेमी को बॉयफ्रेंड बोलेंगे और आप अपनी प्रेमिका को गर्लफ्रेंड कहेंगे

Do it after a fight with a lover in Hindi
Do-it-after-a-fight-with-a-lover-in-Hindi

बॉयफ्रेंड का आप के प्रति सच्चा प्यार कैसे जाने:-प्यार एक पवित्र और अनमोल है जिसका कोई मोल नहीं है जो अनमोल है सच्चा प्यार एक पवित्र है जिसको आप कभी पैसों से खरीद नहीं सकते हैं जो दिल से शुरू होता है और कभी खत्म नहीं होता है सच्चा प्यार अमर है जो कभी मरता नहीं बॉयफ्रेंड का आपके प्रति सच्चा प्यार जानने के लिए आप अपने बॉयफ्रेंड के लिए छोटी से छोटी बातों को समझो।


अगर आपका बॉयफ्रेंड आप करें शक करें तो आप समझ जाना कि आपका बॉयफ्रेंड आपको सच्चा प्यार करता है क्योंकि शक वही करता है जो खोने से डरता हो आपका बॉयफ्रेंड अगर लड़ाई होने के बाद भी गलती ना होने पर भी माफी मांगे तो समझ लेना कि वह आपसे सच्चे दिल से प्रेम करता है।


बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद रखे या छोड़ दें:-बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद बहुत लोग गलती यह करते हैं कि वह अपने बॉयफ्रेंड को छोड़ देते हैं और खुद दुख उसकी याद में सोचते रहते हैं परंतु बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद आपको कभी भी अपने बॉयफ्रेंड को छोड़ना नहीं चाहिए सबसे पहले लड़ाई की वजह को ढूंढ की लड़ाई की बचा क्या है अर्थात कारण क्या है अगर कारण ज्यादा बड़ा नहीं है।


तो कोई बड़ी बात नहीं होगी आप अपने बॉयफ्रेंड से बात करें अगर आपकी गलती हो तो आप अपने बॉयफ्रेंड से सच्चे दिल से माफी मांगे अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चे दिल से प्यार करता होगा तो आपको अवश्य माफ कर देगा हो सकता है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको आजमा रहा हूं कि आप उसको मनाने जाते हो या नहीं आप अपने बॉयफ्रेंड जरूर मनाएं सच्चे दिल से प्यार करता होगा तो जरूर मान जाएगा।

Do it after a fight with a lover in Hindi
Do-it-after-a-fight-with-a-lover-in-Hindi

बॉयफ्रेंड को लड़ाई के बाद कैसे मनाएं:-बॉयफ्रेंड से लड़ाई के बाद बहुत लड़कियों को यही प्रॉब्लम आती है कि उन्हें पता नहीं होता कि अपने प्यार को अर्थात बॉयफ्रेंड को कैसे मनाना चाहिए अर्थात कैसे मनाए तुम्हें ऐसा होता है कि लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से ही नाराज हो जाती है जबकि बॉयफ्रेंड उनका पहले से ही उनसे नाराज होता है ऐसा नहीं करना चाहिए।


अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से सच्चे दिल से प्यार करती हैं तो आपको अपने बॉयफ्रेंड से छोटी-छोटी बातों से रिश्ता खत्म नहीं करना चाहिए अगर आपसे कोई गलती हुई है जिसकी वजह से आपका बॉयफ्रेंड आपसे नाराज है तो आपको अपने बॉयफ्रेंड के पास जाकर अपनी की गलती की अपने सच्चे दिल से माफी मांगने होगी तो अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करता होगा आपको दूर माफ कर देगा।


बॉयफ्रेंड अगर लड़ाई के बाद ना माने तो क्या करें:-बॉयफ्रेंड आपका आपके मनाने पर एक भी ना माने तो अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को मनाने के लिए सारे यतन और प्रयास कर चुके हैं तो आपको अपने बॉयफ्रेंड को हो बार-बार मनाना छोड़ देना होगा और कुछ समय के लिए ना ही आप अपने बॉयफ्रेंड से बात करें ना फोन पर बात करें।


ना उसके सामने जाकर उससे बात करें आप अपने बॉयफ्रेंड से बातचीत करना कुछ समय के लिए बंद कर दे वरना उसके कभी सामने जाना ना उसकी तरफ कभी देखें अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड का 1 महीने मैं उसका कोई फोन आता है या कोई मैसेज आता है जिसमें वह आपसे माफी मांग रहा होगा अगर एक महीने में मैसेज या फ़ोन आ जाता है तो समझ लेना कि आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चे दिल से प्यार करता है।


और अगर ना कोई मैसेज आए 2 महीने से ज्यादा बीत जाए तो तो आप समझ लेना कि बस आपका बस मैं आपसे टाइम पास कर रहा था और आप अपने बॉयफ्रेंड को भूल जाए क्योंकि उसके साथ रिश्ता कभी नहीं रखना चाहिए जो सिर्फ आपके साथ समय व्यतीत कर रहा हो ऐसे ही रिश्तो से अकेलापन सबसे ज्यादा अच्छा होता है।

Do it after a fight with a lover in Hindi
Do-it-after-a-fight-with-a-lover-in-Hindi

बॉयफ्रेंड धोखा दे रहा है ऐसे जानें:-अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से सच्चे दिल से प्यार करती है अगर आपको जानना है कि आपका बॉयफ्रेंड है धोखा दे रहा है या नहीं तो आप अपने बॉयफ्रेंड की बातचीत से पता लगा सकते हैं अगर आपका बॉयफ्रेंड आपका मैसेज पढ़कर भी आपको आधे आधे घंटे बाद रिप्लाई करें।


और जब भी आप उसे बोलो कि इतना समय क्यों रिप्लाई देने में तो वह बोले बस कुछ नहीं और जब आपके फोन करने पर भी आपसे ना बात करने के लिए बहाने लगाए कि यहां बिजी हूं वहां बिजी हूं और फोन पहले ना करें और ना ही आपका हाल पूछें जो बात बात पर आपसे बिना कारण की लड़ाई लड़े जो हर बात आपसे झूठ बोले और सबसे जरूरी जिसको आपका जन्म दिन तक ना याद हो।


जो आप से लड़ाई होने के बाद आप को बुरा भला बोले आप समझ जाएं कि आपका बॉयफ्रेंड को कोई और मिल गई है वह आपसे रिश्ता तोड़ना चाहता है अर्थात आपको धोखा दे रहा है आपके लिए एक सलाह आप अपने बॉयफ्रेंड को खुद ही छोड़ दें क्योंकि जो आप का नहीं हुआ वह और किसी का क्या होगा।



दोस्तों इस Do it after a fight with a lover in Hindi पोस्ट मै हमने बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड का आप के प्रति सच्चा प्यार कैसे जाने, बॉयफ्रेंड से लड़ाई होने के बाद रखे या छोड़ दें, बॉयफ्रेंड को लड़ाई के बाद कैसे मनाएं, बॉयफ्रेंड अगर लड़ाई के बाद ना माने तो क्या करें, बॉयफ्रेंड धोखा दे रहा है ऐसे जानें बताया है। अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें और आप हमें फ़ॉलो करना ना भूलें।Thanks!

No comments:

Post a Comment