hindiallnews

lifestyle/myth news, lovelife news, tech news, lifestyle news, health news, all news, jokes, news, jobs news, health tips,

Tuesday, March 24, 2020

/ वॉट्सएप की 3 यह बातें 99% लोग नहीं जानते

वॉट्सएप की 3 यह बातें 99% लोग नहीं जानते

वॉट्सएप की 3 यह बातें 99% लोग नहीं जानते 


दोस्तो मेरा नाम गुरविंदर सिंह बाजवा है आज मै आप के लिए वॉट्सएप से जुड़ी बातें बताने जा रहा हूं जो आप नहीं जानते होंगे।जैसे कि आप सभी जानते है कि आज कल जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला जो मैसेंजर है वो केवल व्हाट्सएप है जो कि हर कोई इस्तेमाल करता है।
वॉट्सएप की 3 यह बातें 99% लोग नहीं जानते,whatsapp setting in hindi

और आप को इसकी पूरी जानकारी नहीं होगी की हम व्ट्साप से अपनी प्रोफाइल और वी ज्यादा मजबूत बना सकते है जिस से कोई तीसरा आपकी प्रोफाइल की जानकारी बिना आप की इजाजत के नहीं देख सकता हैं तो आएं जानते है ट्रिक्स:-

आप की इजाजत के बिना आप को कोई तीसरा आप को ग्रुप में नहीं एड्ड कर सकता है, अगर आप अपने व्हाट्सएप में यह सैटिंग कर ले तो आप को कोई बिना आप की इजाजत ग्रुप में ऐड्ड नहीं कर सकता है।

वॉट्सएप की 3 यह बातें 99% लोग नहीं जानते,whatsapp setting in hindi


1. व्हाट्सएप प्राइवेसी:- 


सबसे पहले आप अपना व्हाट्सएप ऐप पर जाए और फिर अकाउंट पर जाए और प्राइवेसी पर क्लिक करे और आप को आप को नीचे 6 नंबर पर एक ऑप्शन मिले गा ग्रुप्स का और वो आप को माय कंक्टैक्ट पर करना होगा जिस से आप को सिर्फ आप को आप के कंक्टैक्ट नंबर ही आप को ग्रुप में ऐेड के सकते है।

2. व्हाट्सएप प्राइवेसी से अपना नंबर की सिक्योरिटी बड़ाए:- 


1. सबसे पहले आप अपना WhatsApp को ओपन कीजिए।फिर सेटिंग में जाइए और account को सेलेक्ट कीजिए।

2. उसके बाद Two step verification को सेलेक्ट कीजिए और Enable पर क्लिक कीजिए ये सब करने के बाद आपको अपना कोई पासवर्ड डालिए जो आप रखना चाहते है।

3. उसके बाद आप फिर से पासवर्ड डालकर कन्फर्म कीजिए अब ईमेल डालिए और उसे भी पुनःकन्फर्म का लीजिए,और अंत में आप done पर क्लिक कर दीजिए।

4. आप का Two step verification पूरा हो गया।


5. यदि आप को जानकारी पसंद आयी है तो आप पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ शेयर जरुर करे ।

No comments:

Post a Comment